बेटी ने किया खुलासा, पैसों के लिए उसकी बलि देने जा रहा था पिता

ब्यूरो/अमर उजाला, गोहर(मंडी) Updated Fri, 19 May 2017 10:34 AM IST
Mandi Girl Said That Father Sold Her To Human Sacrifice.
विज्ञापन
ख़बर सुनें
तंत्र विद्या से पैसा पाने के लालच में एक शख्स ने अपनी ही बेटी की बलि देने का सौदा कर दिया। 8वीं में पढ़ने वाली इस बेटी ने जो खुलासे किए उसे सुन सबके होश उड़ गए। ये सनसनीखेज मामला हिमाचल के मंडी जिले का है।
विज्ञापन


यहां सराज क्षेत्र में गत माह 24 अप्रैल को नरबलि की खबर फैली थी। मगर उस समय सबने इसे महज एक अफवाह ही माना। मगर अब खुद लड़की बाल विकास परियोजना अधिकारी के पास पहुंची और पूरी आपबीती सुनाई।


वहीं, मामले में पीड़ित छात्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इसमें छात्रा नरबलि से जुड़ी हर बात का खुलासा कर रही है। पीड़िता स्कूली छात्रा आठवीं में पढ़ती है। लड़की ने बताया कि उसके पिता ने बलि देने के लिए एक शख्स से उसका सौदा कर दिया था।

तंत्र विद्या से पाना चाहते थे दौलत, देनी थी कन्या की बलि

बताया जा रहा है कि सराज क्षेत्र के थुनाग में एक व्यक्ति तांत्रिक विधि से धन दौलत हासिल करने के लिए अपने घर में पूजा करवाने के दौरान नरबलि देना चाहता था। इसके लिए उसे एक कन्या की तलाश थी।

इसी दौरान इस व्यक्ति का संपर्क क्षेत्र के एक व्यक्ति से हुआ। इस व्यक्ति की एक बेटी है। संपर्क करने वाले शख्स ने दौलत का लालच देकर उसे अपनी बेटी की नरबलि देने के लिए तैयार कर दिया। सौदा होने के बाद गांव का यह व्यक्ति अपनी बेटी को खुद नरबलि के लिए ले गया।

मासूम बेटी ने बताया कि उसे थुनाग क्षेत्र में बने एक घर में ले जाया गया था जहां एक गड्ढा बना हुआ था। यहां कुदाली, दराट, बेलचा और अन्य उपकरण रखे हुए थे। लड़की ने कहा कि उसे सबसे पहले वहां सिंदूर लगाया गया।

नरबलि से पहले ही पहुंच गई थी पुलिस

लड़की ने बताया कि सिंदूर लगाते ही वह बेहोश हो गई थी और उसे कुछ याद नहीं है। हालांकि, नरबलि के इस प्रयास की पुलिस को भनक लग गई थी। स्थानीय लोगों की शिकायत पर गोहर पुलिस थुनाग में उस घर के पास पहुंच गई।

मगर पुलिस के पहुंचने से पहले मौके ही आरोपी सब तितर बितर कर यहां से गायब हो गए। जान बचने के बाद यह मासूम विकास परियोजना अधिकारी गोहर तथा पर्यवेक्षिका के पास गई और अपनी शिकायत दी।

पकड़े जाने के डर से फरार हुआ पिता, वीडियो वायरल

इसके बाद एसडीएम गोहर ने गोहर थाना पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। मामले में आरोपी पिता गत तीन चार दिनों से घर से गायब है। मामले से क्षेत्र में हड़कंप मच गया हैं।

पीड़ित लड़की का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वह किसने बनाया है इसकी जांच भी शुरू हो गई है।  हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चला सका है कि यह वीडियो किसने और कहां बनाया है।
 
वीडियो में यह बेटी अपनी पूरी अापबीती सुना रही है। उपायुक्त मंडी संदीप कदम ने कहा कि एसडीएम गोहर के पास शिकायत पहुंची है। पुलिस भी मामले की छानबीन में जुटी है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00