राज्यपाल से मिले भाजपा विधायक, सरकार बर्खास्त कर चुनाव कराने की मांग

ब्यूरो/अमर उजाला, शिमला Updated Tue, 18 Jul 2017 12:31 PM IST
Himachal BJP mla meets governor acharya devvrat
भाजपा विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल और प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के नेतृत्व में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की। विधायकों ने कहा कि प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ रहा है और प्रदेश सरकार इसे रोकने में पूरी तरह असफल रही है। विधायकों ने मांग की कि राज्यपाल तत्काल प्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति से आम चुनाव कराने की सिफारिश करें।
मुलाकात के बाद धूमल ने कहा कि शिमला पुलिस की कार्रवाई से प्रतीत होता है कि असली दोषियों को बचाने का प्रयास किया गया है और निर्दोष लोगों को दोषी ठहराया जा रहा है। मुख्यमंत्री के फेसबुक अकाउंट में पहले दोषियों की फोटो वायरल होना और फिर उन्हें हटा लेना दर्शाता है कि प्रदेश सरकार के दबाव में पुलिस प्रशासन यह सब कर रहा है।

जनता के भारी दबाव में प्रदेश सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंपा है। सत्ती ने कहा कि गुड़िया हत्याकांड के अलावा वन रक्षक होशियार सिंह की निर्मम हत्या करके उसके शव को पेड़ से लटका कर आत्महत्या में बदलने का प्रयास हुआ है। उससे प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था की पोल खुल गई है।

जनता के भारी दबाव में हत्या का मामला दर्ज तो किया है लेकिन प्रदेश सरकार वन माफिया के दबाव में जिस तरह से काम कर रही है, उससे न्याय की उम्मीद कम ही है।

इसके अलावा परवाणू से गायब नाबालिग लड़की को ढूंढने में नाकाम रहना, कुल्लू की नाबालिग लड़की से रेप व हत्या होना, सरकाघाट की मोनिका का लापता होना और संदेहास्पद परिस्थितियों में सुनीता की मौत होना, सिरमौर में विवाहिता को अगवा कर जबरदस्ती दुराचार करने जैसी घटनाओं ने यह साबित कर दिया है कि प्रदेश में कानून का राज नहीं बल्कि जंगलराज है। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bulandshahar

दसवीं पास आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनेंगी मुख्य सेविका

दसवीं पास आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनेंगी मुख्य सेविका

22 फरवरी 2018

Related Videos

अब कुत्ते के काटने पर नहीं लगेंगे महंगे इंजेक्शन, हिमाचल के डॉक्टर ने की ये बड़ी खोज

हिमाचल प्रदेश के डॉ उमेश भारती ने एक नई खोज की है। जिसके बाद कुत्ते और बंदर के काटने पर मरीजों का इलाज और भी सस्ता हो जाएगा।

8 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen