विज्ञापन
विज्ञापन

रिलायंस लाइफ साइंस का मैनेजर बठिंडा पुलिस के सामने पेश

ब्यूरो/अमर उजाला, बठिंडा Updated Sun, 26 Jun 2016 09:23 PM IST
ब्लड टेस्ट
ब्लड टेस्‍ट - फोटो : demo pics
ख़बर सुनें
नकली प्लैटलैट्स मामले का अहम सूत्रधार रिलायंस लाइफ साइंस का मैनेजर जाहीर बोरा बठिंडा पुलिस के सामने पेश हुआ। इसके बाद काउंटर इंटेलिजेंस पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों पर जो केस दर्ज किया गया है, उसी में बोरा की गिरफ्तारी डाल दी है। अब पुलिस आरोपी दिलबाग को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर और आरोपी जाहीर बोरा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी ।
विज्ञापन
काउंटर इंटेलिजेंस के एआईजी अजय मलूजा ने बताया कि बोरा शनिवार शाम को पुलिस के सामने पेश हुआ था, जिसके बाद जांच में सामने आया कि उक्त मैनेजर अहमदाबाद का रहने वाला है। उसने गुजरात से अष्टाम खरीदकर आरोपी दिलबाग सिंह से प्लैटलैट्स बनाने का सौदा किया था। उन्होंने बताया कि उक्त मैनेजर प्लैटलैट्स का कंट्रैक्ट करने में अधिकारिक नहीं था। 

एआईजी का कहना है कि अब पुलिस इस मामले से संबंधित रिलायंस से भी दस्तावेज लेगी। जांच करेगी कि आखिर इस मामले का मास्टर माइंड कौन है। उन्होंने बताया कि आरोपी दिलबाग सिंह जो जेल में है, उसको सोमवार प्रोडक्शन वारंट पर लाकर और बोरा को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी। एआईजी ने बताया कि फिल्हाल उन्होंने बोरा को मामले में नामजद कर उसकी गिरफ्तारी डाल दी है। 

यह है मामला
काउंटर इंटेलिजेंस और सेहत विभाग ने बीते सोमवार को एक सांझे ऑपरेशन के तहत जिले के गांव बीड बहमण के पास बने एक मकान में छापामारी कर टैंकर को जब्त किया था। इसमें से करीब 21 हजार 752 नकली प्लेटलेट्स की थैलियां बरामद की गई। आरोपियों ने रिलायंस कंपनी के साथ लाखों रुपये का सौदा कर असली प्लैटलेट्स तैयार करके देने थे।

खून का इंतजाम ने होने के चलते आरोपियों ने सिंथेटिक प्लेटलेट्स को तैैयार करने के लिए 4 हजार लीटर दूध, 500 अंडे, 1 किलो मीठा सोडा, 3 किलो रिफाइंड तेल का उपयोग किया था। सेहत विभाग के अनुसार उक्त तैयार किए गए नकली प्लैटलेट्स की पीएच 7 है, जो कि पूरी तरह तेजाब है। टीम ने आदेश अस्पताल के ब्लड इंचार्ज दिलबाग सिंह, मैक्स अस्पताल के लैब टेक्नीशियन परमजीत सिंह के अलावा भट्टी रोड पर स्थित सुखमनी फार्मा के संचालक परमजीत सिंह, परमजीत के भाई नरेंद्र सिंह और कंटेनर चालक लाल बहादुर को गिरफ्तार किया था। 
विज्ञापन

Recommended

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट
vivo smartphone

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Ludhiana

घर में अकेली थी छात्रा, पड़ोसी युवक ने घुस किया दुष्कर्म

घर में अकेली थी छात्रा, पड़ोसी युवक ने घुस किया दुष्कर्म

13 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

बिहार के सहरसा में आरजेडी की रैली में हाथापाई, मंच से सब देखते रहे तेजस्वी यादव

बिहार के सहरसा में राष्ट्रीय जनता दल की रैली में हंगामा और जमकर हाथापाई हुई। जिसके बाद पुलिस को हालात काबू में करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं तेजस्वी यादव मंच से ये सब देखते रहे।

13 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
)