लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

#KabTakNirbhaya: पेशी पर जाते समय आग के हवाले की गई दुष्कर्म पीड़िता, पढ़ें दिल दहलाने वाला घटनाक्रम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उन्नाव Published by: शिखा पांडेय Updated Thu, 05 Dec 2019 02:04 PM IST
उन्नाव में घर से निकली दुष्कर्म पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया
1 of 6
विज्ञापन
हैदराबाद में डॉ. महिला के साथ हुई हैवानियत के बाद यूपी के उन्नाव जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां उन्नाव में बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को गुरुवार सुबह पांच युवकों ने पेट्रोल डालकर जला दिया।

पीड़िता आज सुबह करीब चार बजे अपने मुकदमे में पेशी पर कानपुर इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन से रायबरेली जाने के लिए निकली थी। तभी रास्ते में गौरा मोड़ के पास गांव के शुभम, शिवम, हरिशंकर त्रिवेदी और उमेश ने उसे घेर लिया। मारपीट के बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

 
उन्नाव में घर से निकली दुष्कर्म पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया
2 of 6
पीड़िता द्वारा पुलिस को पूर्व में दी गई तहरीर के अनुसार जनवरी 2018 को गांव का ही युवक शिवम त्रिवेदी पीड़िता को शादी का झांसा देकर रायबरेली लेकर गया था। 19 जनवरी 2018 को रायबरेली में शादी का शपथपत्र भी बनवाया। इसके बाद अलग-अलग स्थानों पर रखकर दुष्कर्म किया।

12 दिसंबर 2018 को शिवम और ग्राम प्रधान के पुत्र शुभम ने गांव में सामूहिक दुष्कर्म किया। संबंधित थाने में शिकायत के बाद भी पुलिस की ओर से इस मामले में कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने महिला आयोग और न्यायालय की शरण ली।
विज्ञापन
उन्नाव में घर से निकली दुष्कर्म पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया
3 of 6
महिला आयोग के निर्देश पर उन्नाव के बिहार थाना पुलिस ने 4 मार्च 2019 को सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की। अगले ही दिन 5 मार्च 2019 को रायबरेली जिले के लालगंज थाना पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की।

तब से आरोपी पीड़िता पर सुलह का दबाव बना रहे थे। गुरुवार सुबह जब पीड़िता अपने मुकदमे में पेशी पर कानपुर इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन से रायबरेली जाने के लिए बिहार हाल्ट स्टेशन जा रही थी तभी आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया।
उन्नाव में घर से निकली दुष्कर्म पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया
4 of 6
पिता की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां पीड़िता की हालत गंभीर देख कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया। कानपुर के बाद अब पीड़िता को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। एसपी विक्रांत वीर ने बताया कि घटना के तत्काल बाद पीड़िता के बयान के आधार पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी दो आरोपियों की तलाश के लिए चार टीमें बनाई गई हैं। पीड़िता लखनऊ में सिविल अस्पताल के बर्न यूनिट में भर्ती है। पीड़िता को देखने एडीजी जोन एसएन सावंत सिविल अस्पताल पहुंचे।
विज्ञापन
विज्ञापन
उन्नाव में घर से निकली दुष्कर्म पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया
5 of 6
90 प्रतिशत जल चुकी है पीड़िता
निदेशक डॉ. डीएस नेगी का कहना है कि पीड़िता 90 प्रतिशत जल चुकी है। इलाज के लिए अपनी पूरी टीम लगा रखी है। पीड़िता सुबह सवा 10 बजे सिविल अस्पताल पहुंची थी। सिविल अस्पताल के प्लास्टिक सर्जन डॉ. प्रदीप तिवारी पीड़िता का इलाज कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारीगण मौके पर मौजूद हैं।

घटना की गहन तफ्तीश की जा रही है। इस घटना से जुड़े कुछ और तथ्य भी मिले हैं, जिनकी पुलिस जांच कर रही है। पीड़िता को पेन किलर समेत फ्लूड चढ़ाया गया है। सपा एमएलसी सुनील सिंह साजन पीड़िता को देखने सिविल अस्पताल पहुंचे।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00