एटीएम में फेवीक्विक लगा इस तरह से निकाल लेता था रकम, गिरफ्तार

ब्यूरो/अमरउजाला, लखनऊ Updated Thu, 20 Apr 2017 09:03 PM IST
 fraud activity captured in lucknow atm booth in cctv camera
सीसीटीवी फुटेज से हुई आरोपी की पहचान - फोटो : amar ujala
लखनऊ के हजरतगंज स्थित इंडियन बैंक की मुख्य शाखा में मंगलवार शाम बैंक कर्मचारियों ने जालसाज अमित कुमार को दबोचा जो एटीएम के बटन पर फेवीक्विक लगाकर लोगों को चूना लगा रहा था।

इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुमार उपाध्याय ने बताया कि जालसाज अमित फोरेक्स लेन सैनिक फर्म नई दिल्ली का रहने वाला है। पूछताछ में आरोपी ने कुबूला कि की-पैड पर फेवीक्विक लगाने के बाद उपभोक्ता एटीएम का पासवर्ड डालने के  बाद न तो एंटर का बटन दबा सकते थे और न ही एग्जिट का।

इसके बाद वह उसी पासवर्ड पर रकम निकाल लेता था। जालसाज की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। बैंक मैनेजर ने हजरतगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। बैंक मैनेजर बृजेंद्र सिंह मलिक ने बताया कि मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे कुछ ग्राहकों ने एटीएम से छेड़छाड़ की शिकायत की।

ग्राहकों ने बताया कि एटीएम का बटन काम नहीं कर रहा है। कुछ ग्राहकों ने शिकायत की कि कार्ड स्वैप करने के बाद रकम नहीं निकली लेकिन, कुछ देर बाद खाते से पैसे निकलने का मैसेज आ गया।

इस पर जब सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो पता चला कि शाम करीब पांच बजे एक युवक एटीएम बूथ में आया और आधा घंटा तक रहा। इस दौरान उसने एटीएम के बटन पर फेवीक्विक डाला और पैकेट को डस्टबिन में फेंक दिया।

इसके बाद जो भी ग्राहक एटीएम कार्ड लगाता और पासवर्ड डालने के बाद एंटर और एग्जिट का बटन दबाता तो वह जाम मिलता। इसके बाद जालसाज उसी पासवर्ड पर रकम निकाल कर फरार हो जाता।
आगे पढ़ें

यू-ट्यूब से सीखा तरीका

Spotlight

Most Read

International

पाकिस्‍तानी शौहर ने मनाया ऐसा हैवानियत भरा सुहागरात, रिसेप्‍शन के दिन मर गई दुल्‍हन

ये कहानी एक ऐसे हैवान पति की है जिसने सुहागरात को अपनी पत्नी के साथ ऐसा अत्याचार किया कि उसकी जान ही निकल गई...

19 जनवरी 2018

Related Videos

बेटे ने चिढ़ाया तो मां बनी हत्यारिन, पहले घोंटा गला फिर जलाया

केरल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक मां ने अपने 14 साल के बेटे की गला दबाकर हत्‍या कर दी और उसके बाद उसके शव को आग लगा दी।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper