बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

पर्यटन स्थलों को पहचान दिलाने की कवायद

ब्यूरो/अमर उजाला, जम्मू Updated Wed, 01 Apr 2015 12:29 AM IST
विज्ञापन
tourism development is like a tuff mission in J&K says mufti

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का कहना है कि जम्मू के पर्यटन स्थलों पर पैकेजिंग टूरिस्ट को खींचना एक बड़ी चुनौती है। जिसे एक मिशन की तरह लेना होगा। इसी से इन पर्यटन स्थलों को विकसित किया जा सकता है। मंगलवार को जम्मू, राजोरी, पुंछ, पत्नीटाप, भद्रवाह, किश्तवाड़, सरुईंसर मानसर और लखनपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ, संबंधित क्षेत्रों के विधायकों और एमएलसी के साथ मुफ्ती ने बैठक की और आगामी पीक सीजन के लिए रोड मैप तैयार किया।
विज्ञापन


उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, परिवहन मंत्री अब्दुल गनी कोहली, सीएपीडी मंत्री चौधरी जुल्फीकार अली, पीडब्ल्यूडी मंत्री सुनील कुमार भी बैठक में उपस्थित थे। मुफ्ती ने कहा कि वह इस सीजन में इन सभी प्राधिकरण को निजी तौर पर मानीटर करेंगे। इन क्षेत्रों में पर्यटन ढांचा अभी विकसित नहीं किया जा सकता। प्राधिकरण को खुद इस काबिल बनना होगा कि अपने से पैसा लगाकर इनको विकसित कर सके।


रणजीत सागर डैम, बगलिहार डैम, मानसर लेक, सिंथन टाप, शहादरा शरीफ, बुड्ढा अमरनाथ और पुंछ की सात झीलों को इस पीक सीजन में बड़े पैमाने पर शो केस किया जाएगा। घरेलू और विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए सरकार को लंबे समय तक चलने वाले पर्यटन ढांचे की आवश्यकता है। बैठक में मौजूद लोगों से सीएम ने जम्मू में टूर पैकेज की जानकारी मांगी।

गुरेज पर्यटन विकास प्राधिकरण जल्द बनेगा: वीरी
बागवानी मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने सदन को सूचित किया कि गुरेज के लिए पर्यटन विकास प्राधिकरण बनाने का प्रस्ताव प्रक्रिया में है और इसे योजना और विकास विभाग के पास भेजा गया है। नजीर अहमद गुरेजी के सवाल पर मंत्री ने कहा कि विभाग की रिपोर्ट का अध्ययन कर उस पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोलाब-बंगस-द्रानग्यारी पर्यटन विकास प्राधिकरण भी बनाया जाएगा, ताकि इन क्षेत्रों में पर्यटन स्थलोें को विकसित किया जा सके।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us