Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   deputy cm nirmal singh statement on kashmir issue

कश्मीर मसले पर बोले डिप्टी सीएम, बातचीत के लिए सही माहौल जरूरी

amarujala.com- Presented by: आशुतोष तिवारी Updated Fri, 26 May 2017 12:06 PM IST
उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह
उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह - फोटो : Amar Ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें
जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री ने वीरवार को कहा कि बातचीत ही एक मात्र तरीका है कश्मीर में माहौल को सुधारने का, लेकिन उसके लिए घाटी में सबसे पहले अनुकूल माहौल होना जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के साथ हमेशा हाथ बढ़ाया गया है, लेकिन हर बार उन्होंने पलट वार ही किया है। उन्होंने मेजर गोगोई के मामले पर राज्य में हो रही सियासत बंद करने को कहा।
विज्ञापन

 
श्रीनगर के एसकेआईसीसी में एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए डॉ निर्मल सिंह ने मणिशंकर अय्यर के अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल को लेकर कहा कि यह एक अच्छा कदम है। उन्होंने कहा कि हमारे एजेंडा ऑफ अलायंस में भी है, आखिरकार हर मसले का हल बातचीत से ही निकाल सकता है।


उन्होंने यह भी कहा कि पिछली बार संसदीय डेलीगेशन से अलगाववादी नहीं मिले। यदि वे बात करते हैं तो यह अच्छी बात है और यह सिलसिला आगे भी बढ़ेगा। बंदूकें शांत होंगी और अमन बहाली होगी।

डिप्टी सीएम निर्मल सिंह
डिप्टी सीएम निर्मल सिंह - फोटो : PTI
पाकिस्तान को लताड़ते हुए डॉ सिंह ने कहा हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर बार पहल की, पाकिस्तान को अपने शपथ ग्रहण समारोह के अलावा कई बार आमंत्रित किया और खुद भी गए, लेकिन उसके बदले में हमें क्या मिला। कभी पठानकोट हमला तब कभी कुछ और। उन्होंने कहा कि जो देश प्यार की भाषा नहीं समझता उसे उसी के अंदाज में मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। जब वह अमन और शांति के लिए बात करना चाहें, हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं।

पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ की कोशिशों को लेकर डॉ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान बार बार ऐसी नापाक हरकतें कर अपने आपको बर्बाद करने पर तुला हुआ है। वहां 95 प्रतिशत ऐसे लोग हैं, जो अमन चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने उसे आतंकवादी राज्य बना कर रख दिया है।

मेजर गोगोई को सम्मानित किए जाने की घोषणा के बाद उठी सियासत पर उप मुख्यमंत्री ने कहा जो स्थिति उस समय पैदा हुई होगी, उसी को ध्यान में रखते हुए मेजर गोगोई ने यह फैसला लिया होगा। हमें भी उसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए बात करनी चाहिए।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00