विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया एक आतंकी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक आतंकी को पकड़ने में कामयाबी मिली है। जवानों ने इस आतंकी को बुधवार रात को पकड़ने में सफलता पाई। आतंकी के पास से एक एके-47 और दो मैगजीन मिली हैं। बता दें कि सुरक्षाबलों को बारामुला जिले के चंदौसा इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली। आनन-फानन में सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान एक आंतकी को पकड़ने में सफलता मिली।

उधर, उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक कमांडर ढेर कर दिया। मारे गए आतंकी की पहचान सज्जाद अहमद डार निवासी सैदपुरा सोपोर के तौर पर हुई है। सज्जाद जैश का उत्तरी कश्मीर का कमांडर था। वह वर्ष 2018 से इलाके में सक्रिय था। उसे संगठन में स्थानीय युवाओं की भर्ती का काम सौंपा गया था। उस पर कई अन्य मामले भी दर्ज थे।
 
सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में तीन से चार आतंकी छिपे हुए हैं। इस पर सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 179वीं बटालियन और एसओजी के जवानों ने सोपोर, आरमपुरा के गुलबड़ इलाके की घेराबंदी कर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। करीब 14 घंटे तक इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के बाद आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें आतंकी सज्जाद को मार गिराने में सफलता मिली।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में एंबुलेंस की आड़ में अपराधः मरीज निकला नशा तस्कर, हाल ही में जिंदा इंसान बना था लाश

जम्मू में बख्शी नगर पुलिस ने एक कुख्यात नशा तस्कर को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। वह पंजाब से मरीज बनकर एंबुलेंस से जम्मू आ रहा था। उसके पास से हेरोइन और रिवाल्वर बरामद हुई है। पुलिस ने रिवाल्वर और एंबुलेंस को जब्त कर लिया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी गई है।

सोमवार को पुलिस ने कनाल रोड मोड़ के पास नाके पर पंजाब से आ रही एक एंबुलेंस (पीबी11एएन -8447) को रोका। वाहन के दस्तावेज चेक करने के दौरान तलाशी में उससे दस ग्राम हेरोइन और एक रिवाल्वर भी बरामद हुई। एंबुलेंस में शक्ति नगर (जम्मू) का रहने वाला विशाल शर्मा उर्फ वीशू मरीज बनकर लेटा था, जबकि पंजाब के लुधियाना का रहने वाला हीरा सिंह एंबुलेंस चला रहा था।

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार विशाल नशा तस्कर है और पंजाब में ही रहता है। वहीं पर उसने अपना ठिकाना बना रखा है। वह पंजाब और कश्मीर से हेरोइन लाकर जम्मू में बेचता है।
... और पढ़ें

जम्मूः सेना के एक हवलदार ने खुद को मारी गोली, उपचार के दौरान मौत

जम्मू के सिख युवक का कुलगाम में पेड़ से लटका मिला शव, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में जम्मू निवासी सिख युवक का शव शनिवार को एक पेड़ से लटका मिला। परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई है। उनका आरोप है कि शव पेड़ से जिस तरह से लटका हुआ है, उससे यह लगता है कि हत्या करने के बाद उसे पेड़ से लटकाया गया है, ताकि मामले को आत्महत्या करार दिया जाए।

शनिवार को जिले के नीपोरा इलाके में स्थानीय लोगों ने एक शव को पेड़ से लटका देखा। पेट्रोल पंप के पास ही पेड़ से लटके शव की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जेब से मिले आधार कार्ड के अनुसार युवक की शिनाख्त मढ़ विधानसभा क्षेत्र के सिंबली पर्याल निवासी रविंद्र सिंह (32) के रूप में हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मौत के कारणों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा।

इस बीच गांव सिंबली पर्याल में रविंद्र सिंह की मौत की सूचना पहुंचते ही मातम पसर गया। युवक के पिता देवा सिंह ने हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि लॉकडाउन से पहले वह मेटाडोर चलाता था। लॉकडाउन में मेटाडोर बंद होने के बाद वह ट्रक चलाने लगा।

दो दिन पहले ही वह ट्रक लेकर गया था। किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं थी। इस वजह से वह आत्महत्या नहीं कर सकता है। रविंद्र की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी। पति की मौत की सूचना मिलते ही रो-रोकर उसका बुरा हाल है। रविंद्र का भाई सेना में है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

जम्मू में ड्राई फ्रूट की दुकान के बाहर मिला कांस्टेबल का शव, मौजूदा समय में था निलंबित

जम्मू शहर के इंदिरा चौक स्थित एक ड्राई फ्रूट की दुकान के पास निलंबित कांस्टेबल का शव बरामद हुआ है। मृतक अखनूर के पलांवाला का रहने वाला था। कांस्टेबल मौजूदा समय में निलंबित चल रहा था। सोमवार को कांस्टेबल को अचेत अवस्था में पड़ा हुआ देखा गया। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से इसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया।

यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक कांस्टेबल की पहचान राजेश सिंह के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार राजेश सिंह दो साल पहले हरी मार्केट पुलिस चौकी में भी रह चुका है। किसी कारणवश राजेश को निलंबित किया गया था।

हरी मार्केट चौकी प्रभारी पंकज सिंह का कहना है कि कुछ लोगों ने राजेश को एक ड्राई फ्रूट की दुकान के पास अचेत अवस्था में देखकर अस्पताल पहुंचाया। पुलिस कंट्रोल रूम की ओर से हमें इसकी जानकारी मिली थी।

फिलहाल कांस्टेबल के शरीर पर किसी तरह का कोई निशान नजर नहीं आया। शव को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसी के शवगृह में रखा गया है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने इसे लेकर 174 के तहत केस दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

कश्मीरः पुलिस के नाम पर ठगी करने वाली शातिर महिला गिरफ्तार, मामला खत्म कराने की कीमत थी एक लाख रुपये

जम्मू-कश्मीरः बडगाम में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकियों के चार मददगार गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के बडगाम में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है। सुरक्षाबलों ने बीरवाह के एक शीर्ष लश्कर मददगार वसीम गनी सहित चार को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकियों के मददगार अपने आकाओं के लिए रहने का प्रबंध करते थे। साथ ही संवेदनशील सूचनाएं लश्कर तक पहुंचाते थे।

आतंकियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने में भी ये सहयोग करते थे। इनसे पूछताछ में आतंकी संगठनों की गतिविधियों और उनके ठिकाने के बारे में जानकारी मिलने की उम्मीद है। पुलिस ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पकड़े गए आतंकियों के मददगारों की पहचान वसीम गनी निवासी बीरवाह, फारुक अहमद, मोहम्मद यासीन और अजहरुद्दीन मीर के रूप में हुई है। इनके कब्जे से हथियार, गोला-बारूद व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। इस अभियान को बडगाम पुलिस और सेना की 53 आरआर ने अंजाम दिया।

यह भी पढ़ेंः 
देश के दुश्मन! होश उड़ा देने वाला तहसीलदार का तहखाना, घर में बना रखा था आतंकी ठिकाना

 
... और पढ़ें

लेहः कंटेनमेंट जोन घोषित गांव में पुलिस-प्रदर्शनकारी भिड़े, कई घायल, सात के खिलाफ एफआईआर

भारतीय सेना
लेह जिले में कंटेनमेंट जोन घोषित चुशोत योकमा क्षेत्र में लोगों और पुलिस में टकराव हो गया। यह लोग सील किए गए इलाके में सुविधाओं के अभाव और क्वारंटीन केंद्रों की व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस के रोकने पर मामला भड़क गया। इस दौरान लाठीचार्ज किया गया। गुरुवार की इस घटना में कुछ लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ पांच अलग-अलग धाराओं के तहत मामले दर्ज किए हैं।

जानकारी के अनुसार चुशोत योकमा गांव कंटेनमेंट जोन घोषित है। यहां सैकड़ों लोग दूसरे राज्यों से लौटे हैं जिन्हें क्वारंटीन केंद्रों में रखा गया था। इन लोगों का कहना था कि पहले तो क्वारंटीन केंद्राें में उनसे अत्यधिक पैसा लिया गया। कंटेनमेंट जोन के भीतर भी कई सुविधाएं नहीं दी जा रहीं।

इसे लेकर प्रशासन की अनदेखी पर वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान उन पर लाठीचार्ज कर दिया गया। वहीं घटना के बाद जिला उपायुक्त लेह सचिन कुमार वैश्य और एसएसपी लेह सरगुन शुक्ला ने संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा कि कंटेनमेंट जोन के नियम कायदे किसी हाल में तोड़े नहीं जा सकते।

प्रदर्शनकारी निर्माणाधीन चोगलामसर पुल पर आ गए थे, जिससे हादसा हो सकता था। जब इन्हें रोका गया तो कुछ शरारती तत्वों ने माहौल खराब कर दिया। कुछ लोगों को पुल पर पड़े सरिया, कील व अन्य सामग्री से चोटें आई हैं। सात लोगों पर आईपीसी की धारा 147, 188, 323, 336 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 51 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

श्रीनगरः पीसीआर में गोली चलने से अफरा-तफरी, मामले की जांच जारी

कठुआः टेक्सटाइल मिल के बाहर भारी हंगामे के बीच भोजपुरी का कमाल, एसएसपी के मुरीद हुए प्रदर्शनकारी

कोरोना महामारी के बीच जिले की चिनाब टेक्सटाइल मिल में आधा वेतन मिलने पर भड़के श्रमिकों ने शुक्रवार को जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे से सटी इकाई में घुसकर तोड़फोड़ की। इसके साथ ही पुलिस की जिप्सी सहित वहां खड़े कई वाहनों को तोड़ दिया। पुलिस ने भीड़ को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया। इससे श्रमिक और भड़क गए, उन्होंने पथराव शुरू कर दिया।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एसएसपी कठुआ ने कमान खुद संभाली और श्रमिकों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को हल करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद बवाल थमा। इस झड़प में चार पुलिस कर्मियों सहित तीन श्रमिक भी घायल हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी तादाद में पुलिस व अर्द्ध सैनिक बल तैनात कर दिया गया है।

शुक्रवार सुबह ड्यूटी पर पहुंचे मजदूर उस समय भड़क गए जब उन्हें मिल की ओर से जारी वेतन स्लिप मिली। श्रमिकों का आरोप है कि उन्होंने प्रबंधन से बातचीत का प्रयास किया परंतु कोई आगे नहीं आया। इसके बाद श्रमिक भड़क गए। सैकड़ों की तादाद में श्रमिकों ने पहले इकाई परिसर के भीतर खड़ी गाड़ियों, बाइक और कार्यालय में तोड़फोड़ कर दी। बवाल की सूचना पर हटली पुलिस चौकी से पहुंची पुलिस टीम पर भी हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस के जवान घायल हुए। स्थिति इतनी बिगड़ी कि पुलिस वालों को अपनी गाड़ी छोड़ पीछे हटना पड़ा।

प्रदर्शनकारी श्रमिकों ने मिल के मुख्य गेट के बाहर निकलकर जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे पर जमकर हंगामा किया। पुलिस की जिप्सी भी तोड़ दी। इकाई के भीतर से कंप्यूटर, कुर्सियां, दस्तावेज आदि भी हाईवे पर ला कर फेंक दिए। स्थिति बिगड़ती देख भारी तादाद में पुलिस बल मौके पर पुहंचा और प्रदर्शकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भांजी। उग्र हुए प्रदर्शनकारियों ने रेलवे रोड़ और इकाई के मुख्य गेट के पास जमकर पत्थरबाजी की।

 
... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीरः पहाड़ी क्षेत्र सुंब में पुलिस को मिला गोला बारूद, आतंकी घुसपैठ की आशंका

जम्मू संभाग में सांबा जिले के पहाड़ी गांव गौरण के निकट से पुलिस को तीन ग्रेनेड व 54 कारतूस मिले हैं। रक्षा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को पुलिस को पहाड़ी क्षेत्र गौरण के गांव ढूंगा के जंगल में कुछ हथियार छिपाए जाने की सूचना मिली। इस पर एसओजी के जवानों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया।

सूत्रों के अनुसार घगवाल के बंई नाले से एसओजी के जवान तलाशी करते हुए गौरण क्षेत्र में पहुंचे वहां पुलिस को एक व्यक्ति ने हथियारों के बारे में सूचना दी। इस पर पुलिस ने तलाशी अभियान छेड़ा व क्षेत्र से तीन हैंड ग्रेनेड व 54 कारतूस बरामद किए।

सूत्रों के अनुसार गत दिनों सेना, पुलिस, सीआरपीएफ को इनपुट मिले थे कि बंई नाले से घुसपैठ हुई है, जिस पर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया था, लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली थी। गत एक सप्ताह से सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रखा है।

शनिवार शाम सात बजे के करीब पुलिस ने ग्रेनेड व कारतूस बरामद किए। बताया गया है कि हैंडग्रेनेड व कारतूस नए हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है कि नई घुसपैठ हो चुकी है। हालांकि पुलिस इस बारे में अभी कुछ भी नहीं बता रही है। सूत्रों के अनुसार बंई नाले से गौरण क्षेत्र घुसपैठियों का पुराना मार्ग रहा है। पहले भी इस क्षेत्र से घुसपैठ की कई सफल कोशिशें हो चुकी हैं।
... और पढ़ें

जम्मूः लाठियों से पीट-पीटकर व्यक्ति की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

जम्मू संभाग में बिलावर के नजोत पंचायत के वार्ड-4 में आपसी रंजिश के चलते चालीस वर्षीय व्यक्ति की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रकाश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, साथ ही आरोपी की पत्नी और बच्चों सहित अन्य पड़ोसियों से भी पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार कर्मचंद (40) पुत्र चैनो राम की उसी मोहल्ले में रहने वाले प्रकाश सिंह से गुरुवार तड़के चार बजे कहासुनी हो गई। आरोपी ने कर्मचंद को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। मोहल्ले के लोगों ने बिलावर पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस टीम  मौके पर पहुंची और घायल को उपजिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। थाना प्रभारी जोगिंद्र सिंह चिब ने बताया कि आरोपी प्रकाश सिंह को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके अलावा जांच में जो भी शामिल होगा उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा।   

वन विभाग में अस्थायी कर्मचारी था कर्मचंद
कर्मचंद वन विभाग में अस्थायी कर्मचारी के रूप में काम करता था और गांव के साथ लगी विभाग की नर्सरी में तैनात था। उसके परिवार में पत्नी के अलावा तीन बेटे और एक बेटी है, जो अभी छोटे हैं।
... और पढ़ें

जम्मूः प्रधानमंत्री की फोटो संग छेड़छाड़ कर युवक ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर से छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक पोस्ट करने और अफवाहें फैलाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
 
पुलिस ने मूल रूप से डोडा और वर्तमान में सुंजवां में रहने वाले परवेज अहमद को गिरफ्तार किया है। परवेज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को अपने फेसबुक अकाउंट और व्हाटसएप पर लगाकर व उसके साथ आपत्तिजनक पोस्ट किया था।

यह पोस्ट कोविड 19 के संबंध में की गई थी। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने अपने साइबर नेटवर्क को सक्रिय किया और मामले की जांच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि लोगों को इस मुश्किल समय में इस तरह के काम नहीं करने चाहिए। अगर कोई व्यक्ति इस तरह का कृत्य करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन