मंत्री के सामने खुला समस्याओं का पिटारा

Kathua Updated Thu, 22 Nov 2012 12:00 PM IST
कठुआ। लखनपुर में नवनिर्मित टोल प्लाजा की इमारत और परिसर का जायजा लेने वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर को विभिन्न शिष्टमंडल में आए लोगों ने अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। कसबे से अमूमन आने-जाने वाले ड्राइवरों का एक शिष्टमंडल भी अपनी समस्या लिए मंत्री का दरवाजा खटखटाने पहुंचा। शिष्टमंडल का नेतृत्व कर रहे खुर्शीद अहमद ने बताया कि टोल प्लाजा से गुजरने पर वाहन चालकों को परेशानी से जूझना पड़ता है।
शिष्टमंडल में आए मिराज दीन, मोहम्मद यूसुफ, मोहम्मद याकूब, शौकत अहमद, अब्दुल हामिद, एजाज अहमद ने बताया कि वाहन के निर्माताओं द्वारा वाहन बनाने के बाद उन्हें सौंप दिया जाता है, जिसका वजन बिना कोई सामान लादे 77-78 क्विंटल तक रहता है, जबकि लखनपुर में इन वाहनों के लिए 72 किलो ही पास किया जाता है। इससे अधिक वजन का जुर्माना उन्हें अपनी जेब से चुकाना पड़ता है।
उन्होंने बताया कि मालिक भी उनकी मजबूरी को नहीं समझते, जिससे दिन-रात की मेहनत करने के बाद भी विभाग की लापरवाही का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ता है। शिष्टमंडल में आए वाहन चालकों ने मांग की है कि विभाग को कंपनी द्वारा दस्तावेजों पर दर्शाए गए भार के अनुसार ही उनके वाहनों को पास करना चाहिए, ताकि उन्हें भविष्य में भी ऐसी समस्या से न जूझना पड़े।

Spotlight

Most Read

National

मौजूदा हवा सेहत के लिए सही है या नहीं, जान सकेंगे आप

दिल्ली के फिलहाल 50 ट्रैफिक सिग्नल पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) डिस्पले वाले एलईडी पैनल पर यह जानकारी प्रदर्शित किए जाने की कवायद हो रही है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

GST काउंसिल की 25वीं मीटिंग, देखिए ये चीजें हुईं सस्ती

गुरुवार को दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की 25वीं बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में आम जनता के लिए जीएसटी को और भी ज्यादा सरल करने के मुद्दे पर बात हुई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper