ये है 16 साल पुराना वो मामला जिसमें तोगड़िया को गिरफ्तार करने गई थी पुलिस

अमर उजाला टीम डिजिटल/जयपुर  Updated Tue, 16 Jan 2018 03:41 PM IST
praveen togadiya missing rumors warrant issued in against Togadia in rajasthan
प्रवीण तोगड़िया
अपने एनकाउंटर की आशंका जताकर चर्चा में आए विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने दावा किया है कि पुलिस उनके खिलाफ साजिश रच रही है। आपको बता दें कि राजस्‍थान पुलिस को 16 साल पुराने मामले में तोगड़िया की तलाश थी उसी के सिलसिले में पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी।
राजस्थान पुलिस का दावा है कि पुलिस के आने की भनक वांछित प्रवीण तोगड़िया को लग गई। पुलिस के पहुंचने के पहले ही वह वहां से कहीं निकल गए। दरअसल, जिस मामले में राजस्थान पुलिस तोगड़िया को अरेस्ट करने पहुंची थी, वह मामला वर्ष 2002 का है। 

उनके खिलाफ सवाई माधोपुर के गंगापुर सिटी में सांम्प्रादियक तनाव के मद्देनजर लागू धारा 144 को तोड़ने का आरोप है। तोगड़िया ने धारा 144 का उल्लंघन कर वहां सभा की थी। इस पर उनके खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया था। सेशन कोर्ट में यह मामला लंबे समय से विचाराधीन है। लगातार पेशी पर नहीं आने के कारण कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। जिसे तामील करवाने राजस्थान पुलिस अहमदाबाद गई थी।
आगे पढ़ें

फिर फैल गई यह अफवाह

Spotlight

Most Read

Nainital

नारी निकेतन से पति के घर गई विवाहिता

नारी निकेतन से पति के घर गई विवाहिता

25 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: दबंगों ने पीट-पीटकर ली युवक की जान

जुनूनी भीड़ जब-जब बेकाबू होती है उसका अंजाम बहुत ही बुरा होता है। राजस्थान के दो अलग-अलग इलाकों में एसी ही भीड़ का कातिलाना अंजाम देखने को मिला है। पूरा मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen