विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

कांगड़ा

बुधवार, 22 जनवरी 2020

नशा निवारण केंद्र में सेवानिवृत्त बिजली बोर्ड कर्मचारी ने फंदा लगाकर दी जान

हिमाचल के कांगड़ा जिले में नूरपुर नशा निवारण केंद्र में नशा छुड़वाने आए एक व्यक्ति ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक मदन लाल (64) डन्नी का रहने वाला था और बिजली बोर्ड से फोरमैन के पद से सेवानिवृत्त हुआ था।

 पुलिस के अनुसार मदन को शराब की इतनी ज्यादा लत लग गई थी कि परिवार वालों ने उसे पिछले महीने नशा निवारण केंद्र नूरपुर में दाखिल करवाया दिया।

हालांकि कुछ समय बाद मदन को परिवार वाले स्वेच्छा से घर ले गए, लेकिन शराब की लत नहीं छूटने पर 23 सितंबर को दोबारा उसे नशा निवारण केंद्र में दाखिल करवा दिया। नशे की हालत में मदन को केंद्र के प्रभारी अमित कुमार ने बिस्तर पर लेटा दिया।

शाम को रोजाना की तरह केंद्र प्रभारी मरीजों को सैर करवाने ले गए। इसके बाद जब प्रभारी वापस केंद्र में पहुंचे तो देखा कि मदन ने बिस्तर की चादर का फंदा बनाकर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी।

उन्होंने इस घटना की सूचना पुलिस और मृतक के परिजनों को दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिवार वालों को सौंप दिया। नूरपुर थाना प्रभारी मोहन भाटिया ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
... और पढ़ें

नाके पर पुलिस वालों ने ही लूट लिया कार सवार, पढ़ें पूरा मामला

लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मचारी ही लुटेरे बन गए। हिमाचल के कांगड़ा जिले के डमटाल में सोमवार देर रात एनडीपीएस की टीम ने नाके पर एक कार सवार से मारपीट कर नकदी और मोबाइल छिन लिया। पुलिस वालों का इतने में भी दिल नहीं भरा तो पेट्रोल पंप ले जाकर अपने मोटरसाइकिल में पेट्रोल भी भरवा लिया। वारदात की शिकायत के बाद कांगड़ा एनडीपीएस टीम के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये चारों आरोपी सकोह बटालियन में तैनात हैं। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों में एक हेड कांस्टेबल है जबकि तीन कांस्टेबल हैं। शिकायतकर्ता घनश्याम सिंह निवासी चड़ोली जिला गुरदासपुर के अनुसार बीती रात वह अपने रिश्तेदार के घर मोहटली आया था। वह अपने एक अन्य साथी लवली निवासी जम्मू के साथ कार से घर चड़ोली जा रहा था।
... और पढ़ें

शिमला कॉल गर्ल्स नताशा वेबसाइट का संचालक काबू, गोवा तक फैला था रैकेट, आरोपी ने किए बड़े खुलासे

शिमला कॉल गर्ल्स नताशा वेबसाइट से सेक्स रैकेट चलाने वाले संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसने खुद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इसकी पहचान पहचान विक्रम उर्फ सेंडी (32) निवासी पंचकूला, हरियाणा के तौर पर हुई है।

वेबसाइट में इसने लड़कियों की तस्वीरों के अलावा दो मोबाइल नंबर भी डिस्पले कर रखे थे। इस रैकेट को चलाने वाले एक आरोपी वीरेंद्र सिंह को पहले ही पुलिस ने दबोचा है। इसी ने पूछताछ में बताया कि वेबसाइट को विक्रम चलाता है और पैसों का लेन-देन एडवांस ऑनलाइन ही होता है।

जानकारी मिलने के बाद आरोपी की तलाश में पुलिस चंडीगढ़ और पंचकूला गई। पुलिस का बढ़ता शिकंजा देख आरोपी ने सोमवार शाम को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। 
... और पढ़ें

फर्जी तरीके से भर्ती हुए नौ पुलिस कर्मचारियों पर एफआईआर

पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी बिक्रम चौधरी का सहारा लेकर फर्जी तरीके से भर्ती हुए 9 पुलिस कर्मियों पर एफआईआर दर्ज की गई। पालमपुर, धर्मशाला और भवारना थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया। बिक्रम ने 2012 में एक, 2015 में 2 और 2017 में हुई पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा में 6 जवानों को हाईटेक नकल और दूसरे व्यक्ति से पेपर दिलाकर पास करवाया था। 

एसपी के आदेशों के बाद तीनों पुलिस थानों में सुशील निवासी लुधियाड़ गांव उपमंडल जवाली, विनोद कुमार निवासी फारियां तहसील जवाली, संदीप सपहिया निवासी सरोला तहसील जवाली, रिक्की चौधरी गांव सियाल तहसील फतेहपुर, संपत गांव सियाल तहसील फतेहपुर, रवि गांव लुधियाड़ तहसील जवाली, मनजीत सिंह गांव लुधियाड़ तहसील जवाली, मुकेश गांव लुधियाड़ तहसील जवाली, अमरजीत गांव फारियां तहसील जवाली पर धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई है।

एसएसपी विमुक्त रंजन ने एफआईआर दर्ज करने की पुष्टि की है। इन पुलिस कर्मियों का 2012, 2015 और 2017 में धर्मशाला, भवारना, पालमपुर पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले इलाकों में बने परीक्षा केंद्रों में पेपर पास करवाया गया था। इसलिए इन्हीं थानों में एफआईआर दर्ज की गई है। वर्तमान में यह पुलिस कर्मी अलग-अलग इलाकों में पुलिस विभाग में सेवाएं दे रहे हैं।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी का सहारा लेकर 12 लोग दे रहे सरकारी सेवाएं

पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी बिक्रम चौधरी का सहारा लेकर अभी तक 12 लोग सरकारी क्षेत्र में सेवाएं दे रहे हैं। बिक्रम ने पैसे लेकर फर्जी तरीके से पुलिस कांस्टेबल, जेल वार्डर और हिमाचल पथ परिवहन निगम की कंडक्टरों की हुई लिखित परीक्षा में युवाओं को पास करवाया है। इस दौरान जहां कुछ सॉल्वरों का सहारा लिया गया है, वहीं हाईटेक तकनीक के माध्यम से भी युवाओं को पास करवाने में बिक्रम ने मदद की है।

यह खुलासा बिक्रम चौधरी ने पुलिस पूछताछ के दौरान किया है। वहीं अब कांगड़ा पुलिस ने बिक्रम की ओर से बताए गए नामों की लिस्ट संबंधित विभागों को दे दी गई है, जबकि फर्जी तरीके से लिखित परीक्षा पास कर पुलिस विभाग में सेवाएं दे रहे कर्मियों पर पुलिस विभाग कार्रवाई करने के मूड में है। पुलिस बिक्रम की ओर से बताए गए युवाओं की दस्तावेजों की जांच-पड़ताल कर रही है। 
... और पढ़ें

हिमाचल सीमा पर ट्रक में पकड़ी दो क्विंटल 47 किलो भुक्की

हिमाचल सीमा से सटे नंगलभूर में पंजाब पुलिस ने भुक्की (चूरा पोस्त) की खेप पकड़ी है। पंजाब पुलिस ने एक ट्रक से 247 किलोग्राम भुक्की बरामद की है। पुलिस ने ट्रक में सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज छानबीन शुरू कर दी है। पंजाब पुलिस के डीएसपी राजेंद्र मन्हास ने मामले की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना नंगलभूर की टीम ने ट्रैफिक चेकिंग के दौरान एक ट्रक की तलाशी ली तो इसमें 247 किलोग्राम भुक्की की खेप मिली।

बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दसूया एरिया से संबंध रखने वाले नशे के तस्कर एक ट्रक में भुक्की लेकर पठानकोट से दसूया की ओर जा रहे हैं। इस पर पुलिस पूरी योजना बनाकर नाके पर हर वाहनों की जांच कर रही थी।
... और पढ़ें

मछली खाने के पैसे मांगे तो गाड़ी से कुचलकर मार डाला पूर्व सैनिक

भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद पिछले पंद्रह साल से ढाबा चला रहे पूर्व सैनिक को पंजाब के पांच युवकों ने गाड़ी के नीचे कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। पूर्व सैनिक का कसूर इतना था कि उन्होंने युवकों से फ्राई मछली खाने के पैसे मांग लिए। यह सनसनीखेज वारदात रविवार शाम कांगड़ा के फतेहपुर के खटियाड़ की है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल गाड़ी पंजाब के हाजीपुर से बरामद कर ली है जबकि आरोपी अभी तक फरार हैं।  

मृतक की पहचान धनी राम (73) निवासी खटियाड़ के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार पंजाब के हाजीपुर क्षेत्र के युवक मछली खाने के लिए ढाबे पर पहुंचे थे। पैसे मांगे तो वे धनी राम से भीड़ गए और भागने लगे। धनी राम पैसों के लिए उनके पीछे गए तो बहस के दौरान युवकों ने गाड़ी स्टार्ट कर दी और 100 मीटर घसीटते हुए ले गए। गंभीर चोटों की वजह से धनी राम ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया।

फोरेंसिक टीम धर्मशाला ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटा लिए हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। घटना स्थल पर बुजुर्ग को गाड़ी से घसीटने के साक्ष्य मिले हैं। गाड़ी बरामद कर ली गई है जबकि आरोपियों की तलाश अभी जारी है।
... और पढ़ें

मां-चाचा ने बच्चे की टी शर्ट से घोंट दिया था गला

शौच के बहाने आरोपी मां और चाचा बच्चे को जंगल ले गए थे। इसके बाद उसकी ही टी शर्ट से मासूम का गला घोंटकर मौत की नींद सुलाया था और शव को गहरी खाई में फेंक दिया था। यह कबूलनामा पुलिस पूछताछ में सात वर्षीय बच्चे की मौत मामले में गिरफ्तार उसकी मां और चाचा ने किया है। 

उन्होंने बताया कि बच्चे ने उन्हें आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। जिस पर उन्हें डर था कि कहीं वह उन्हें इस बारे में अपने पिता को न बता दे। इसके चलते अपने पाप को छिपाने के लिए उन्होंने बच्चे को मौत के घाट उतारा था।

शनिवार को गिरफ्तार मां-चाचा को रविवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। वहीं, मासूम बच्चे का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया। इसके अलावा फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच कर कुछ साक्ष्य जुटाए हैं।
... और पढ़ें

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी तांत्रिक पुलिस रिमांड पर

ज्वालामुखी उपमंडल के चंगर क्षेत्र में झाड़ फूंक कर इलाज करने की आड़ में नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 29 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस द्वारा उसे फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा। डीएसपी तिलकराज ने मामले की पुष्टि की है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार चंगर क्षेत्र की नाबालिग पिछले 3 वर्ष से बीमारी से ग्रस्त थी। परिजन एक तांत्रिक से 6 माह से झाड़ फूंक करवा रहे थे। आरोप है कि दो दिन पहले जब पीड़िता इलाज करवाने गई थी तो उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने परिजनों को बताया और मामला दर्ज करवाया। अभी पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट आनी बाकी है। तांत्रिक पिछले 15 वर्षों से यहीं रह रहा है।
... और पढ़ें

बैजनाथ में शिक्षक की हत्या, देरी से पहुंची पुलिस की गाड़ी पर पथराव, दो गिरफ्तार

उपमंडल बैजनाथ से आठ किलोमीटर दूर संसाल गांव के शिक्षक की हत्या कर आरोपी घर से आधा किलोमीटर पीछे शव को खाई में फेंककर भाग गए। पुलिस ने शिक्षक के दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मृतक की पहचान सतीश कुमार (28) पुत्र दौलत राम के रूप में हुई है।

घटना शनिवार देर रात की है। रविवार सुबह गांववालों ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस तीन घंटे देरी से पहुंची। इस पर गांव वालों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने पथराव कर पुलिस की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। मौके की नजाकत को देखते हुए धर्मशाला से फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई और अतिरिक्त पुलिस बल भी पहुंच गया। पालमपुर से डीएसपी अमित शर्मा और बैजनाथ के डीएसपी पूर्ण चंद ठुकराल व एएसपी दिनेश कुमार ने भी घटना स्थल का दौरा किया।

बताया जा रहा है कि निजी स्कूल में कार्यरत सतीश शनिवार को अपने दो दोस्तों के साथ पपरोला में पार्टी करने गए थे। पार्टी के बाद दोनों युवक सतीश को घर छोड़ने आ रहे थे, लेकिन संसाल से पहले ही पंजाला में सतीश यह कहकर गाड़ी से उतर गया कि अब वह पैदल ही घर चला जाएगा। दोनों युवक सतीश को पंजाला में छोड़कर बैजनाथ लौट गए। 

रविवार सुबह घटना का पता चला तो दोनों युवक भी मौके पर पहुंच गए। गांववासी पुलिस से युवकों को उनके हवाले करने की मांग करने लगे। इसी दौरान गांववालों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया। एएसपी कांगड़ा दिनेश कुमार ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर दो युवकों शगुन और अनमोल को गिरफ्तार किया गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

मां ने प्रेमी संग सात साल के बेटे को दी दर्दनाक मौत, मासूम ने आपत्तिनजनक हालत में देखा था दोनों को

देवर-भाभी के अवैध संबंधों की भेंट सात साल का मासूम चढ़ गया। रिश्ते में बच्चे की मां और चाचा ने मिलकर मासूम को मौत के घाट उतार दिया और शव जंगल में फेंक आए। इस सनसनीखेज वारदात ने इंदौरा की पलाखी पंचायत में हर किसी के रौंगटे खड़े कर दिए हैं। पुलिस की कड़ी पूछताछ में दोनों आरोपियों की निशानदेही पर बच्चे का शव जंगल से बरामद कर लिया गया है।

महिला के पति बलवंत ने इंदौरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है कि उनकी पत्नी और भाई के लंबे समय से अवैध संबंध हैं। उनके सात साल के बेटे युद्धवीर ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। दोनों की करतूत का पिता के सामने भंडाफोड़ करने की धमकी दी थी। इस पर दोनों ने अपने गुनाह छिपाने के लिए बच्चे की हत्या कर दी।
... और पढ़ें

कौन बनेगा करोड़पति के नाम से शुरू हुआ ठगी का खेल, ऐसे लाखों का चूना लगा रहे शातिर

लोगों को झूठे जाल में फांसने के लिए शातिरों ने अब नया हथकंडा अपनाया है। शातिर लोगों को अब कौन बनेगा करोड़पति के माध्यम से ठगी का शिकार बना रहे हैं। मोबाइल पर मेसेज आ रहे हैं कि कौन बनेगा करोड़पति शो में इनाम निकला है। इनाम लाखों में बताया जा रहा है। शातिर इनाम का झांसा देकर लोगों की ईमेल, बैंक अकाउंट और अन्य जानकारी मांग रहे हैं।

एक व्यक्ति ने अपना नाम न छापने पर कहा कि अभी तक उसने 20 हजार रुपये ही इसमें गवाएं थे कि उसको शातिरों की ठगी का अहसास हो गया। शातिर उसे कभी टैक्स तो कभी कोई औपचारिकताएं बताकर पैसे की मांग कर रहे थे। 25 लाख रुपये का झांसा देकर 50 हजार रुपये की मांग करने लगे तो उन्हें इसका अहसास हुआ। उन्होंने अपना अकाउंट बंद करवा दिया। 

अंजान संदेशों पर न करें विश्वास: डीएसपी
डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा ने लोगों से अपील की है कि वह किसी भी अंजान संदेश का विश्वास न करें। घर बैठे किसी को कोई इनाम नहीं निकल सकता। खाते की जानकारी किसी को न दें। 
... और पढ़ें

शक के चलते कुल्हाड़ी से वार कर पत्नी की हत्या, पति ने कुबूला गुनाह, गिरफ्तार

हिमाचल के कांगड़ा जिले के हरनोटा पंचायत में एक अधेड़ ने चरित्र पर शक जताकर पत्नी की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर डाली। हत्या के आरोप में गिरफ्तार पति ने पुलिस के समक्ष अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। पुलिस के अनुसार नशे में धुत रणजीत सिंह (48) ने पत्नी स्नेहलता (45) को बुधवार देर रात कुल्हाडी से हमला कर मार डाला।

स्नेहलता आंगनबाड़ी में बतौर हेल्पर तैनात थी, जबकि आरोपी मजदूरी करता है। उनकी दो बेटियां और एक बेटा है। बेटा पालमपुर में सेना की भर्ती में गया था, जबकि इसी माह की नौ तारीख को उसकी बड़ी बेटी की शादी हुई थी। छोटी बेटी शादी पर खरीदा लहंगा वापस करने गई थी और रात को चलवाड़ा में मासी के घर ठहरी थी।

बड़ी बेटी ने शादी के बाद पहली बार आज अपने मायके हारफेरा की रस्म के लिए आना था। मृतका की छोटी बेटी प्रीति ने आरोप लगाया है कि उनका पिता अक्सर मां से मारपीट करता था। शादी से एक दिन पहले भी उसके पिता ने मां पर दराट से वार किया था। एसपी विमुक्त रंजन ने बताया कि हत्या का केस दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

भाई पर जड़ा था हत्या का आरोप 
पत्नी की मौत के बाद रणजीत सिंह शराब के नशे में चूर होकर पंचायत प्रधान जगदीश चंद के पास गया और कहने लगा कि उसकी पत्नी को उसके बड़े भाई ने मार दिया है। इसके बाद उसकी सूचना जवाली पुलिस को दी गई। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन