Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Hamirpur (Himachal) ›   227 on the first day in the medical college, 516 got booster dose installed in the hamirpur district

मेडिकल कॉलेज में पहले दिन 227, जिला में 516 ने लगवाई लगवाई बूस्टर डोज

Shimla	 Bureau शिमला ब्यूरो
Updated Mon, 10 Jan 2022 10:30 PM IST
मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में बूस्टर डोज लगवाते मान चंद।
मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में बूस्टर डोज लगवाते मान चंद। - फोटो : Hamirpur-HP
विज्ञापन
ख़बर सुनें
हमीरपुर। दोपहर 12 बजकर 15 मिनट हुए हैं। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में बूस्टर डोज लगवाने के लिए लोग काउंटर पर पंजीकरण करवा रहे हैं। यहां 75 वर्षीय सुभाष गौतम भी खड़े हैं। वे पिछली दोनों वैक्सीन की डोज को बेहतरीन बताते हुए तीसरी डोज के लिए उत्सुक हैं। मेडिकल कॉलेज में बूस्टर डोज लगवाने वालों के अलावा पहली और दूसरी डोज लगवाने वाले भी कुछ लोग आ रहे हैं। शाम तक मेडिकल कालेज में साठ साल से अधिक वाले 111, 50 हेल्थ वर्कर्स को और सात फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज लगी।

मेडिकल कॉलेज में पहले दिन चार बजे तक 227 को बूस्टर डोज लगी है। कुल 30 शीशियां बूस्टर डोज के लिए आईं थी। इनमें से 22 प्रयोग हुईं और आठ वापस की गईं। इसके अलावा 18 से 44 साल तक के 19 ने पहली और 35 ने दूसरी डोज, 45 से 59 साल के एक ने पहली और दो लने दूसरी डोज और साठ साल से अधिक उम्र के एक व्यक्ति ने दूसरी डोज लगवाई।

जिले में 516 लोगों को बूस्टर डोज लगी। इनमें 138 हेल्थकेयर वर्कर्स, 136 फ्रंटलाइन वर्कर्स और 242 वरिष्ठ नागरिक शामिल हैं। सीएमओ डॉ. आरके अग्निहोत्री ने कहा कि दूसरी डोज लगवाने के बाद नौ माह की अवधि पूर्ण करने वालों को मैसेज से बूस्टर डोज लेने के लिए कहा गया है। सोमवार को पहली दफा जिला में बूस्टर डोज दी गई।
क्या कहते हैं लोग-
वार्ड दस के 75 वर्षीय सुभाष गौतम ने कहा कि उन्होंने अप्रैल 2021 मे कोविडशील्ड की दूसरी डोज लगवाई थी। अब सोमवार को बूस्टर डोज लगवाई है। सभी डोजें लगवाने के बाद वह स्वस्थ हैं। उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।
झनियारी की 64 वर्षीय सुमन कपूर ने कहा कि बूस्टर डोज लगवाने के बाद उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बूस्टर डोज लगवाने के लिए एक मैसेज आया था, जिसके बाद वह अस्पताल गईं और बूस्टर डोज लगवाई है।
78 वर्षीय मान चंद ने कहा कि पूर्व की लगी दो डोजों के कारण सर्दियों में होने वाली खांसी और सांस फूलने की समस्या खत्म हो गई है। एक अप्रैल 2021 को उन्हें कोविडशील्ड की दूसरी डोज लगी थी। अब तीसरी बूस्टर डोज लगवाई है।
अजय कुमार ने कहा कि दो डोज के बाद तीसरी बूस्टर डोज जरूरी है। जिस तरह से दो डोजों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सक्षम बनाया है, उसी तरह तीसरी डोज इम्युनिटी को और सही करेगी सभी पात्र लोगों को जल्द से जल्द बूस्टर डोज लेनी चाहिए।

मेडिकल कालेज हमीरपुर में बूस्टर डोज लगवाने पहुंचे वरिष्ठ नागरिक व अन्य।

मेडिकल कालेज हमीरपुर में बूस्टर डोज लगवाने पहुंचे वरिष्ठ नागरिक व अन्य।- फोटो : Hamirpur-HP

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00