हाईकोर्ट की रोक के बाद पीजीआई प्रबंधन ने किया नोटिस जारी

ब्यूरो/अमर उजाला, रोहतक Updated Sat, 24 Sep 2016 02:35 AM IST
pgi, counseling, notice, court, admission, student protest, rohtak pgi, haryana
पीजीआई में छात्रों को हॉस्टल भी हो चुके हैं अलॉट, छात्र दुविधा में - फोटो : amar ujala
ईबीपी (इकॉनोमिकल बैकवर्ड पर्सन) के एडमिशन पर रोक लगने के बाद देर रात पीजीआईएमएस प्रबंधन ने भी नोटिस जारी कर दिया। इसमें हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए छात्रों को एडमिशन रद्द होने की सूचना दी गई है। नोटिस जारी होने के बाद छात्रों में दुविधा की स्थिति बनी हुई है।

दरअसल, हाईकोर्ट ने बृहस्पतिवार को ईबीपी कैटेगिरी के तहत लिए गए एडमिशन पर रोक लगा दी थी। रोक लगने के बाद पीजीआई रोहतक में एडमिशन ले चुके छात्रों के पसीने छूटे हुए हैं। बृहस्पतिवार को देर रात ही एडमिशन कमेटी के चेयरमैन डॉ. एच. के. अग्रवाल की तरफ से छात्रों के लिए एडमिशन रद्द किए जाने का नोटिस जारी कर दिया गया। छात्र रजत, हिमांशी और सोनू का कहना है कि उन्हें हॉस्टल भी अलॉट हो चुके हैं। एडमिशन रद्द होने के बाद उनके भविष्य का क्या होगा। इस रोक का पता चलने के बाद कई छात्रों के परिजनों ने भी पीजीआई में पहुंचकर प्रबंधन से बातचीत की, लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका। वहीं, ईबीपी कैटेगिरी पर रोक के बाद शुक्रवार को इसकी काउंसिलिंग भी रद्द कर दी गई, जबकि बाकी कैटेगिरी की काउंसिलिंग कराई गई।

इन कोर्सों की हुई काउंसिलिंग

पीजीआई में निदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान हरियाणा की ओर से निर्देशित एमबीबीएस एवं बीडीएस पाठ्यक्रमों के दाखिलों के लिए आरक्षित श्रेणी सीटों के लिए दूसरी काउंसिलिंग हुई। रजिस्ट्रार डॉ. एच. के . अग्रवाल ने बताया कि दूसरे दिन सरकारी कॉलेजों के लिए आरक्षित श्रेणी सीटों की काउंसिलिंग पीजीआई, भगत फूल सिहं राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां, शहीद हसनखान मेवाती राजकीय मेडिकल कालेज नल्हर मेवात एवं महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज अग्रोहा के आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों की कांउसिलिंग हुई। इस मौके पर डीएमईआर अतिरिक्त निदेशक डॉ. राजेंद्र प्रसाद, डीन एकेडमिक अफेयर्स डॉ. आर. बी. सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार, डॉ. एससी नरूला, डॉ. विजय शंकर, डॉ. विजयपाल खनगवाल, डॉ. जर्नादन, डॉ. पीएस गिल और डॉ. राकेश मित्तल मौजूद रहे। उधर, दूसरे दिन भी काउंसिलिंग को लेकर कुछ उम्मीदवारों ने विरोध जताया। आरोप लगाया कि पहली मेरिट में एडमिशन को ठुकराने वाले छात्रों को भी दूसरी मेरिट में शामिल किया गया, जो गलत है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

भयंकर हादसे के शिकार युवक ने योगी से लगाई मदद की गुहार, सीएम ने ट्विटर पर ये दिया जवाब

दुर्घटना में रीढ़ की हड्डी टूटने से लकवा के शिकार युवक आशीष तिवारी की गुहार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनी ली। योगी ने खुद ट्वीट कर उसे मदद का भरोसा दिलाया और जिला प्रशासन को निर्देश दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper