विज्ञापन

कांग्रेस का बंद रहा पलवल जिले में फेल, कांग्रेसियों में रही गुटबाजी

Noida Bureauनोएडा ब्यूरो Updated Mon, 10 Sep 2018 11:12 PM IST
ख़बर सुनें
कांग्रेसियों की गुटबाजी में बंद रहा विफल
विज्ञापन
विज्ञापन
पलवल। कांग्रेस द्वारा पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस व दवाइयों के बढ़ते दामों के विरोध में भारत बंद की घोषणा का पलवल जिले में कोई असर दिखाई नहीं दिया। जिले में बाजारों में दुकानें और व्यापारिक संस्थान रोजाना की तरह खुले रहे। बंद को सफल बनाने में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर गुट की तरफ से भी कोई खास प्रयास नहीं किए गए। जिस कारण कांग्रेस का बंद पूरी तरह से असफल हो गया।
कांग्रेस पार्टी द्वारा सोमवार को भारत बंद का एलान किया गया था। कांग्रेस के भारत बंद को 20 विपक्षी दलों द्वारा भी समर्थन दिया गया था। घोषणा की गई थी बंद सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक किया जाएगा। इस बंद को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह से सतर्क था तथा जिले में पुलिस कर्मचारी तैनात किए हुए थे, ताकि कोई हिंसा व घटना न घटे। कांग्रेस की तरफ से प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर गुट के नेताओं ने शहर के बाजारों में जाकर बाजारों को बंद कराने का प्रयास किया, लेकिन बाजार बंद नहीं हुए।

दिखाई दी गुटबाजी
कांग्रेस के भारत बंद को लेकर कांग्रेसियों में खुलकर गुटबाजी दिखाई दी। पलवल में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा गुट से कोई भी कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता बंद कराने के लिए आगे नहीं आया। जबकि तंवर गुट की तरफ से भी केवल खानापूर्ति के ल़िए बाजार बंद कराने के लिए कांग्रेस नेता आए तथा वे भी कुछ देर के बाद ही वापिस लौट गए। तंवर गुट की तरफ से केवल युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष नेत्रपाल अधाना व रणदीप सुरजेवाला गुट से महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सविता चौधरी ने ही बाजारों में जाकर बंद कराने की अपील की। उनकी अपील पर कुछ दुकानदारों ने पुराने जीटी रोड पर दुकानें बंद की, लेकिन उनके जाते ही दुकानों को खोल दिया। हुड्डा गुट की तरफ से विधायक करण दलाल तो विधानसभा सत्र में मौजूद रहे। लेकिन उनके किसी भी समर्थक ने बाजारों को बंद कराने में कोई रुचि नहीं दिखाई।

होडल । होडल में कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह नौ बजे से ही बाजारों में पहुंचने शुरूहो गए और भाजपा सरकार की गलत नीतियों को लेकर बाजार बंद में सहयोग की अपील की। हालांकि जब तक कांग्रेस कार्यकर्ता बाजार में घूमते रहे तभी तक बाजार में बंद का असर दिखाई दिया। उसके बाद सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल लीं। बंद के दौरान किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना का समाचार नहीं है। बाजार बंद को लेकर डीएसपी मौजीराम, थाना प्रभारी करमबीर खटाना पुलिस टीम के साथ बाजार में घूमते रहे। बाजार बंद के दौरान पहले भरत मिलाप चौक पर हुड्डा गुट की तरफ से विधायक उदयभान के पुत्र और प्रदेश युवा उपाध्यक्ष देवेश कुमार के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरानअ शोक ठकुराल, राजेंद्र नंबरदार सुनील मित्तल, पृथ्वी सिंह ,खैमचंद, दयाराम, डॉ. सुरेश कुमार, हेमंत जैन, राजू पंखीया, राजू पार्षद, प्रदीप बेढा, धर्मवीर तंवर ने भाजपा की नीतियों पर जमकर हल्ला बोला तथा आमजन का शोषण करने का आरोप लगाया। उसके बाद बाजारों में घूमकर बंद कराने का प्रयास किया।

Recommended

जम्मू कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला, विस्तृत कवरेज यहां पढ़ें
Pulwama Exclusive

जम्मू कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला, विस्तृत कवरेज यहां पढ़ें

मोक्ष और अभय की कामना को पूर्ण करने के लिए शिवरात्रि पर ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ मंदिर में करवाएं विशेष शिव पूजा
ज्योतिष समाधान

मोक्ष और अभय की कामना को पूर्ण करने के लिए शिवरात्रि पर ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ मंदिर में करवाएं विशेष शिव पूजा

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Palwal

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए सैनिकों को दी गई जिले में श्रद्धांजलि

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए सैनिकों को दी गई जिले में श्रद्धांजलि

15 फरवरी 2019

विज्ञापन

जींद उपचुनाव के लिए हो रहा मतदान, 21 प्रत्याशी हैं मैदान में

जींद में हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। कुल 21 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस उपचुनाव के नतीजे 31 जनवरी को आने हैं।

28 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree