Hindi News ›   Haryana ›   Mahendragarh/Narnaul ›   NAPA team got rid of encroachment by campaigning in Nangal Chaudhary

नपा टीम ने नांगल चौधरी में अभियान चलाकर छुड़वाया अतिक्रमण

Rohtak Bureau रोहतक ब्यूरो
Updated Mon, 29 Nov 2021 11:27 PM IST
नांगल चौधरी में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का सामान जब्त करती टीम। संवाद
नांगल चौधरी में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का सामान जब्त करती टीम। संवाद - फोटो : Narnol
विज्ञापन
ख़बर सुनें
नगरपालिका के आदेशों को दरकिनार करके अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सोमवार को अभियान चलाया गया। यह अभियान ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रोहित कौशिक के नेतृत्व में चलाया गया। नपा टीम ने कोटपुतली रोड, निजामपुर रोड व नारनौल रोड पर बाजारों में अतिक्रमण हटाया, जिसमें अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का बाहर रखा हुआ सामान भी जब्त किया गया। अतिक्रमण हटाओ अभियान की भनक लगते ही रेहड़ी संचालक अपनी-अपनी रेहड़ियों को लेकर भाग निकले। वहीं दुकानों के आगे तक दुकानदारों का रखा सामान नपा टीम ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर ले गई। सामान के उठाने पर टीम के साथ कई दुकानदारों की बहस भी हुई। लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी में नपा ने पूरे बाजार से अतिक्रमण को हटवा दिया। अब देखने वाली बात यह होगी की इस अभियान का अतिक्रमण करने वालों पर क्या असर होगा और क्या फिर से अतिक्रमण होगा या बाजार पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त होगा। क्योंकि अतिक्रमण हटवाने के बाद जैसे ही नपा टीम वापस जाती है दुकानदारों द्वारा फिर से अतिक्रमण कर लिया जाता ह।
विज्ञापन

गौरतलब हैं कि नांगल चौधरी में निजामपुर रोड, कोटपुतली रोड सबसे व्यस्त बाजार हैं। यहां से रोजाना सैकड़ों वाहन व खरीदारी के लिए राहगीरों का आना-जाना रहता है। ज्यादा भीड़ रहने व आए दिन जाम लगने के कारण आम लोगों की सुविधा के लिए नपा ने सड़क के दोनों और डिवाइडर बनवाए थे। साथ ही गंदे पानी व बरसाती पानी की निकासी के लिए नाले का निर्माण करवाया था। लेकिन बाजारों में दुकानदारों ने डिवाइडर के आगे तक सामान लगा रखा है। वहीं रेहड़ी संचालकों सेे मोटा किराया लेकर दुकानों के आगे लगवाते हैं। इसके अलावा जो खाली जगह रह जाती हैं उसमें सवारी वाहन चालक व दुपहिया वाहन चालक अपने वाहनों को खड़ा कर देते हैं। जिस कारण से बाजार में हमेशा जाम जैसे हालात बने रहते है। जिसके बारे में नपा प्रशासक व नगरपालिका को पिछले कई दिनों से बाजारों में अतिक्रमण करने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए नपा प्रशासक के आदेशानुसार बाजारों में नपा टीम ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के चालान किए थे व अतिक्रमण न करने व हटाने के लिए एक दुकानदारों को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी दुकानदारों ने नपा के आदेशों को दरकिनार कर दिया और अतिक्रमण की स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई थी। जिसको गंभीरता से लेते हुए नपा प्रशासक के आदेशानुसार ड्यूटी मजिस्ट्रेट रोहित कौशिक नायब तहसीलदार नांगल चौधरी के नेतृत्व में व पुलिस बल के साथ शहर के बाजारों में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया। जिसके तहत बाजारों से दुकानदारों द्वारा किया गया अतिक्रमण हटवाया गया व दुकानों के आगे रखे हुए सामान को जब्त किया गया। साथ ही सभी दुकानदारों को अतिक्रमण नहीं करने की हिदायत भी दी गई हैं। टीम में योगेंद्र बाबू, राहुल चौधरी, राहुल यादव, रूपेश यादव, धांधू पटवारी, उमेश कुमार, सचिन सहित एसआई विरेंद्र सहित सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

दुकानदारों से हुई बहस
नपा द्वारा चलाए गए अतिक्रमण अभियान के दौरान सामान उठाने से नपा टीम को कई दुकानदारों के विरोध का सामना करना पड़ा। बहस के दौरान दुकानदारों ने कहा कि पहले तो बताया गया था कि गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले तक हम सामान रख सकते हैं और आज कर्मचारी कह रहे हैं कि नाले के ऊपर तक कोई सामान नहीं रख सकते हैं। दुकानदारों ने बहस करते हुए कहा कि नपा टीम किसी को अल्टीमेटम देकर छोड़ रही है तथा हमारा सामान उठा लिया। उन्होंने कहा कि हमें लिखित में दिया जाए कि कहा तक हम अपना सामान रख सकते हैं और टीम द्वारा उठाया गया समान वापस किया जाए। नपा टीम के बाबू योगेंद्र ने बताया कि गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले के ऊपर व उसके आगे कोई सामान नहीं रखा जाएगा।
शहर की सुंदरता व स्वच्छता को खराब नहीं होने दिया जाएगा। नपा द्वारा निर्धारित जगह पर रेहड़ी संचालकों को रेहड़ी लगानी चाहिए। साथ ही दुकानदार अपनी दुकान की हद में ही सामान रखें। अतिक्रमण के कारण आम राहगीरों को कोई परेशानी नही होने दी जाएगी और न ही दुकानदारों द्वारा किए जाने वाले अतिक्रमण को जाम का कारण बनने दिया जाएगा। इसलिए कोई भी दुकानदार सड़क तक अतिक्रमण न करे। अतिक्रमण हटाओ अभियान आगे भी जारी रहेगा। रोहित कौशिक, नायब तहसीलदार नांगल चौधरी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00