तुगलपुर मंडी में आग, लाखों रुपये का नुकसान

ब्यूरो/अमर उजाला, नोएडा Updated Sat, 14 Jan 2017 03:16 AM IST
Mandi Tuglpur fire, loss of millions
आग - फोटो : SELF
तुगलपुर स्थित सब्जी मंडी में फलों के 20 से अधिक खोखों में शुक्रवार तड़के आग लग गई। कुछ ही देर में आग नेे विकराल रूप धारण कर लिया। आगजनी की सूचना डायल-100 पर दी गई। पुलिस कुछ देर में मौके पर पहुंच गई, लेकिन दमकल वाहन नेे पहुंचने में देरी की। आगजनी से लाखों रुपये का नुकसान हुआ।
विक्रेताओं ने बताया कि लोहड़ी और मकर संक्रांति के लिए उन्होंने फलों की खरीदारी की थी। बृहस्पतिवार रात वह अपने खोखे बंद करके चले गए थे। कुछ लोग मंडी में सो रहे थे। शुक्रवार तड़के आग लग गई। आग की तपिश से एक व्यक्ति की नींद खुल गई, तो उसने फोन कर पुलिस कंट्रोल रूम व अन्य लोगों को सूचना दी।

विक्रेताओं का आरोप है कि दमकल वाहन को पहुंचने में देरी हुई। इसके चलते 20 से अधिक खोखे और उनमें रखे फल जल गए। विक्रेताओं का कहना है कि हर खोखे पर लगभग 80 हजार से एक लाख रुपये तक का सामान था। आगजनी शॉर्ट सर्किट से हुई है। पुलिस भी शॉर्ट सर्किट से ही आगजनी का अंदेशा जता रही है।

विक्रेताओं का कहना है कि वह पहले ही नोटबंदी की मार झेल रहे थे। त्योहारों के मद्देनजर उन्होंने ब्याज पर रुपये लेकर फल व अन्य सामान की खरीदारी की थी। आगजनी के कारण वे बर्बाद हो गए हैं। जिला प्रशासन से मिलकर मुआवजे की मांग करेंगे। आगजनी में दानिश, जीतू, फुरकान, विजय, इंदर, सदाशिव, विक्की, इमरान, हरि, अली हसन, पूरन, सुल्तान, यूनुस, अब्बा, मोटा, सईद, भरत, प्रदीप और जफर आदि के खोखेे जले हैं।

आगजनी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। बाद में दमकल वाहनों ने आग पर काबू पाया। इससेे आग अन्य दुकानों व खोखों तक नहीं पहुंची। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। -मनीष कुमार शर्मा, नॉलेज पार्क थाना प्रभारी

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Rohtak

विकास कार्यों की निगरानी के लिए कमेटियां गठित : नायब सैनी

विकास कार्यों की निगरानी के लिए कमेटियां गठित : नायब सैनी

26 फरवरी 2018

Related Videos

राज्यसभा में होने वाले 58 सीटों पर चुनाव की ये है गणित

अप्रैल में राज्यसभा के 58 सांसद रिटायर हो रहे हैं। जिसके बाद राज्यसभा की गणित बदलना बिल्कुल तय है। रिटायर होने वाले सांसदों में 30 विपक्षी खेमे के हैं जबकी 24 बीजेपी और उसके सहयोगी के हैं।

26 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen