Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   after girl terminate from job violence video viral on Facebook

युवती को नौकरी से निकाले जाने के बाद फेसबुक पर बर्बरता का वीडियो वायरल

ब्यूरो/ अमर उजाला, नोएडा Updated Wed, 23 Aug 2017 10:52 PM IST
फेसबुक
फेसबुक
विज्ञापन
ख़बर सुनें

एक तरफ देश में महिलाओं के उत्थान के लिए तीन तलाक सहित अन्य मुद्दों पर बहस छिड़ी हुई है। वहीं, शहर की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती को पहले नौकरी से निकाल दिया गया।

विज्ञापन


इसके बाद महिला गार्ड्स को बुलाकर उसका हाथ पकड़वाकर कंपनी के गेट से बाहर कर दिया गया। पीड़ित युवती ने खुद के साथ हुए बर्बरता पूर्ण रवैये की फेसबुक लाइव पर प्रेरणा सिंह लाइव नाम से वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जो अब वायरल हो चुका है।


ये भी पढ़ें- नाबालिग छात्रों से बोली महिला टीचर-मैं जो करूं, किसी से मत कहना

प्रेरणा नोएडा सेक्टर-62 की बहुराष्ट्रीय कंपनी मेें जुलाई 2015 से नौकरी कर रही थीं। प्रेरणा के मुताबिक, 9 अगस्त 2017 को कंपनी की एचआर ने उन्हें बैठक के लिए बुलाकर नौकरी से निकालने का लेटर पकड़ा दिया। अचानक नौकरी से निकाले जाने से उन्हें काफी धक्का पहुंचा। वह तनाव में आ गईं। खुद को संभालने के लिए वह वॉशरुम चली गईं। इतने में कंपनी प्रबंधन के आदेश पर महिला गार्ड्स वॉशरूम में आईं और उन्हें जबरन बाहर निकाल दिया।

इसके बाद हाथ पकड़कर कंपनी के गेट के बाहर धकेल दिया। इससे उन्हें अपमान महसूस हुआ। जिस वक्त महिला गार्ड्स उन्हें जबरन निकाल रहीं थीं। उन्होंने अपने मोबाइल कैमरे से फेसबुक लाइव पर वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी। उनका 1.19 मिनट का ये वीडियो अब वायरल हो चुका है।

नौकरी नहीं सम्मान चाहिए

डेमो इमेज
डेमो इमेज - फोटो : DEMO Pics

इसे अब तक तीन लाख से ज्यादा लोग फेसबुक पर देख चुके हैं, जबकि 4400 लोग इस वीडियो को शेयर भी कर चुके हैं। प्रेरणा सिंह के इस पोस्ट पर 1000 से ज्यादा लोगों ने टिप्पणी कर बहुराष्ट्रीय कंपनी के इस रवैये का विरोध किया है। प्रेरणा सिंह के इस पोस्ट को सोशल मीडिया के कई ग्रुप का भी सपोर्ट मिला है।

नौकरी नहीं सम्मान चाहिए

प्रेरणा सिंह के अनुसार उनकी इस मुहिम का मकसद अपना खोया हुआ सम्मान वापस पाने का है। उन्हें उस कंपनी में दोबारा नौकरी नहीं चाहिए, लेकिन जिस तरह से उन्हें अपमानित कर कंपनी से बाहर निकाला गया, वह उन्हें बर्दाश्त नहीं है। सोशल मीडिया पर उनकी मुहिम को देश और विदेश के कई लोगों ने सपोर्ट किया है। प्रेरणा सिंह का कहना है कि वह अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का मन बना रही हैं।

नोटिस देकर इस्तीफा मांगा गया था

मामले में बहुराष्ट्रीय कंपनी के कानूनी सलाहकार आदित्य किशोर ने बताया कि प्रेरणा सिंह का काम अपेक्षाओं पर खरा नहीं था। इसके लिए उसे नोटिस भी दिया गया था। नोटिस देकर प्रेरणा सिंह से इस्तीफा देने को कहा गया था। जब उसने इस्तीफा नहीं दिया तो कंपनी को उसे नौकरी से निकालना पड़ा। हालांकि, प्रेरणा ने कंपनी से कोई नोटिस मिलने की बात से इंकार किया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00