विज्ञापन

लोकसभा 2019: पंजाब में शुरू हुआ भतीजा वार, ये दो पार्टियां ऐसे दे रही एक-दूसरे को चुनौती

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 15 Mar 2019 01:18 AM IST
शिरोमणि अकाली दल (टकसाली)
शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) के प्रधान रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा के भतीजे गुरिंदर सिंह टोनी ब्रह्मपुरा के एक दिन पहले शिअद ज्वाइन की थी। उसके जवाब में टकसालियों ने पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के भतीजे हरसुखइंदर सिंह बब्बी बादल को शामिल करवाया। प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत में ब्रह्मपुरा ने बब्बी बादल को पार्टी की यूथ विंग का प्रधान बनाने का एलान किया। हालांकि उन्होंने कहा कि टोनी ब्रह्मपुरा उनके भतीजे नहीं हैं। 
विज्ञापन
वह उनके गांव तक के नहीं हैं और उनकी मुखालफत करते रहे हैं। जबकि, बब्बी बादल के दादा और सुखबीर बादल के दादा सगे भाई थे। इनके परिवार ने बादल परिवार और अकाली दल के लिए कुर्बानियां दीं। लेकिन इन्हें नजरंदाज कर दिया गया। सुखबीर के प्रधान बनने के बाद पार्टी का सत्यानाश हो गया। एसजीपीसी का सियासीकरण कर दिया गया। 

उन्होंने आरोप लगाया कि एक दिन पहले तरनतारन में शिअद की रैली में लंगर श्री दरबार साहिब से आया था। पूर्व एसजीपीसी प्रधान जागीर कौर की मौजूदगी में शराब पिलाई गई। बब्बी बादल ने कहा कि पार्टी में मजीठिया का प्रभाव बढ़ने के बाद से ही वह घुटन महसूस कर रहे थे। शिअद द्वारा बेअदबी की जांच को गठित एसआईटी का बायकॉट करने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया। 

क्या मनतार बराड़ श्री गुरु ग्रंथ साहिब से ऊपर हो गए हैं। कौम की रूह अब शिअद में नहीं बसती। मजीठिया को चाहिए कि वह पहले ड्रग्स केस की जांच से साफ निकलें। अगर गलती नहीं की तो जांच से क्यों भाग रहे हैं। इस मौके पर बीर दविंदर सिंह, सेवा सिंह सेखवां और उजागर सिंह बडाली भी मौजूद थे।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

ब्रह्मपुरा को अभी भी गठबंधन की उम्मीद

विज्ञापन

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

समझौता ब्लास्ट केस: असीमानंद समेत चारों आरोपी बरी, पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

बहुचर्चित समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस में पाकिस्तानी महिला राहिला वकील की याचिका खारिज कर दी गई है। ऐसे में अब केस में फैसला जल्द आ सकता है।

21 मार्च 2019

विज्ञापन

118 साल की इस महिला की हुई हाई-हार्ट सर्जरी, पांच पीढ़ियां देख चुकी है महिला

118 साल की उम्र में हाई-हार्ट सर्जरी करके सही सलामत रहना किसी अचंभे से कम नहीं है। लेकिन ऐसा हुआ है। ये कारनामा लुधियाना के एक निजि अस्पताल में देखने को मिला।

8 मार्च 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree