विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

ऊधम सिंह नगर

बुधवार, 22 जनवरी 2020

उत्तराखंडः अपर परिवहन आयुक्त का कनिष्ठ लिपिक रिश्वत में गिरफ्तार, रंगे हाथों पकड़ा

विजिलेंस ने काशीपुर में प्रदूषण जांच केन्द्र का प्रमाण पत्र जारी करने के नाम पर 10 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में अपर परिवहन आयुक्त के कनिष्ठ लिपिक विपिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस ने लिपिक के एकता विहार स्थित आवास की भी तलाशी ली। आरोपी को रविवार को विजिलेंस कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

विजिलेंस के पुलिस उप महानिरीक्षक कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि काशीपुर निवासी एक शख्स ने शुक्रवार को मुख्यालय पर एसपी सतर्कता को शिकायती प्रार्थना देकर बताया कि उसके द्वारा 30 सितंबर को पेट्रोल और डीजल वाहनों के प्रदूषण जांच केन्द्र के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया था।

संभागीय परिवहन अधिकारी हल्द्वानी ने प्रदूषण केन्द्र का भौतिक सत्यापन करने के बाद रिपोर्ट अपर परिवहन आयुक्त देहरादून को अग्रिम कार्रवाई को भेज दी थी। 15 नवंबर को अपर परिवहन आयुक्त कार्यालय देहरादून पहुंचकर कनिष्ठ सहायक विपिन कुमार निवासी मौहल्ला नत्था सिंह, महाराणा प्रताप कालोनी जसपुर उधमसिंह नगर से संपर्क किया था।
... और पढ़ें

मोबाइल लूटने गए थे, स्प्रे से बेहोश नहीं हुई सेल्स गर्ल तो बेरहमी से सुला दिया मौत की नींद 

सेल्स गर्ल हत्याकांड: मोबाइल लूट के लिए हुई थी पिंकी की हत्या, पांच आरोपी गिरफ्तार 

काशीपुर में मोबाइल शोरूम में कार्यरत सेल्स गर्ल पिंकी की हत्या मोबाइल लूटने के लिए की गई थी। पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए एक किशोर समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। किशोर ने ही पिंकी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या की थी। अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू, खून से सने कपड़े और शोरूम से लूटे गए 10 मोबाइल बरामद किए गए हैं। 

पौड़ी जिले के धूमाकोट के ग्राम सुंदोला बारवल निवासी पिंकी गिरिताल रोड स्थित मनीष चावला के द वर्ल्ड मोबाइल शोरूम में काम करती थी। 18 अक्तूबर को कुछ बदमाशों ने शोरूम में चाकू से गोदकर पिंकी की हत्या कर दी थी। बदमाश शोरूम से 11 मोबाइल भी लूट ले गए थे। वारदात के खुलासे के लिए एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र के निर्देशन में टीमें गठित की गईं थीं। 

वारदात का खुलासा करते हुए एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि सर्विलांस डाटा और सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस टीमों ने आरोपियों की पहचान की। फुटेज में दिखी बाइक का पता लगाते हुए पुलिस ने कचनालगाजी निवासी मनोज उर्फ मोंटी से पूछताछ की। मोंटी ने बताया कि मुरादाबाद के थाना भगतपुर ग्राम मानपुरदत्ता निवासी गौरव उसका रिश्तेदार है। 18 अक्तूबर को गौरव एक किशोर के साथ उसके पास आया।

उसने शोरूम से मोबाइल चोरी करने के लिए उसकी बाइक मांगी। एक-डेढ़ घंटे बाद वे लौटे तो उनके कपड़े खून से सने हुए थे। बाद में उसका भाई विनोद उर्फ डंपी दोनों को उनके गांव मानपुरदत्ता छोड़ आया। पुलिस ने दोनों भाइयों मनोज और विनोद के अलावा हत्या को अंजाम देने के आरोपी ग्राम मानपुरदत्ता निवासी गौरव कुमार, रोहित और एक किशोर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने पिंकी की हत्या में प्रयुक्त चाकू, शोरूम से लूटे गए 10 मोबाइल और आरोपियों के खून से सने कपड़े बरामद कर लिए। आरोपियों का किसी भी कृत्य में कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। 
... और पढ़ें

उपहरण कर विवाहिता के साथ किया दुष्कर्म, फर्जी दस्तावेज लगाकर रचाई शादी

उत्तराखंड के काशीपुर में दुष्कर्म के आरोप में जेल से रिहा हुए युवक ने विवाहिता का अपहरण कर लिया। आरोप है कि उसने विवाहिता को एक मकान में रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया और कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर रजिस्ट्रार कार्यालय में विवाह पंजीकृत करा लिया।

आरोपी के चंगुल से छूटी विवाहिता ने परिजनों को आपबीती सुनाई जिसके बाद उसके पिता ने आईटीआई थाने में तहरीर सौंपी है। अपनी तहरीर में जसपुर क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने कहा कि 21 दिसंबर 2018 को एक युवक उनकी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर ले गया था।

इस मामले में जसपुर कोतवाली में धारा 363 और 366 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने उनकी बेटी को बरामद कर आरोपी को पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद वह जमानत पर छूट आया। 
... और पढ़ें

बोरे में बंद नाले में पड़ा मिला तीन दिन से लापता युवक का शव, तांत्रिक ने मां को दिया था सुराग

उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में  एक युवक की हत्या कर उसका शव बोरे में बंद कर नाले में फेंक दिया गया। सोमवार सुबह उसका शव नाले से बरामद हुआ। शनिवार सुबह करीब 8:30 बजे वह शौच के लिए निकला था और तभी से लापता था। दिनभर खोजबीन के बाद परिजनों ने रविवार को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। बताया जा रहा है कि मृतक की बड़ी मां को तांत्रिक ने सुराग दिया था कि उसका शव कहां मिलेगा।

निकटवर्ती ग्राम सौनेरा में कांग्रेसी नेता गुरचरन सिंह के फार्म में विपुल मंडल (34) नौकरी करता था। वह अपनी नानी के साथ रहता था। शनिवार सुबह करीब 8:30 बजे विपुल शौच के लिए निकला था और लौटकर नहीं आया।

दिनभर खोजबीन के बाद परिजनों ने रविवार को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। इधर, रविवार शाम को ही फार्म के पास निकलने वाले एक नाले के पास विपुल की चप्पलें मिलने से परिजनों में चिंता हुई। सोमवार सुबह जब नाले के आसपास खोजबीन की गई तो गन्ने के खेत के पास एक बंद बोरा दिखाई पड़ा। बोरे के मुहाने पर थोड़े बाल दिख रहे थे। विपुल के छोटे भाई विपल्व ने शव की शिनाख्त अपने भाई के रूप में की। विपुल की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों के मुताबिक विपुल की किसी से कोई रंजिश नहीं थी। 
... और पढ़ें

सैन्य कर्मी पर दहेज के लिए गर्भवती पत्नी को घर से निकालने का आरोप, छह लोगों पर मुकदमा दर्ज

नाबालिग को भगाने के बाद बंधक बनाकर तांत्रिक ने किया था शारीरिक शोषण, गिरफ्तार

साढ़े नौ साल पहले नाबालिग को भगाकर ले जाने और बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी तांत्रिक को पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। 

पुलिस के अनुसार बीते 23 मार्च 2010 को क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने तांत्रिक भोलानाथ बनर्जी पर उसकी 12 साल की बेटी को बहलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर खोजबीन की लेकिन दोनों का पता नहीं लगने पर पुलिस ने 15 नवंबर 2010 को मुकदमे में एफआर लगा दी थी लेकिन बीते तीन अगस्त को तांत्रिक के चंगुल से छूटकर लड़की दिनेशपुर आ गई।

उसने पुलिस को बताया कि तांत्रिक उसे पश्चिम बंगाल ले गया था। उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया और इसके बाद तांत्रिक उसे ऋषिकेश ले गया और वार्ड 10 में उसे बंधक बनाकर रखा। इस दौरान उसका शारीरिक शोषण किया और वह दो बच्चों की मां बन गई। वह किसी तरह तांत्रिक की चुंगल से छूटकर आई। 

इसके बाद पुलिस ने तांत्रिक के खिलाफ दोबारा धारा 363/366ए/376/344/व पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्याल ने बताया कि सूचना पर 28 दिसंबर को पश्चिम बंगाल स्थित पैतृक निवास बालीग्राम बिसपुर से आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: माता के जागरण से लौट रही नाबालिग से युवक ने जंगल लेजाकर किया दुष्कर्म

प्रतीकात्मक तस्वीर
उत्तराखंड के जसपुर में नाबालिग से दुष्कर्म की घटना सामने आई है। क्षेत्र के एक गांव में देवी जागरण से लौट रही किशोरी को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

नगर के निकटवर्ती गांव निवासी ग्रामीण ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि बुधवार की रात गांव में ही उसके घर के पास देवी जागरण हो रहा था। उसकी नाबालिग बेटी भी जागरण में गई थी।

बृहस्पतिवार सुबह करीब पांच बजे जब उसकी बेटी घर लौट रही थी तो ग्राम ध्यान नगर निवासी राजकुमार उसे अगवा कर जंगल में ले गया। वहां उसने उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया। लड़की के शोर मचाने पर वह उसे छोड़कर भाग गया।

युवक को भागते हुए उसकी छोटी बेटी ने देख लिया। आरोप लगाया कि पीड़ित ग्रामीण जब आरोपी के घर शिकायत करने के लिए गया तो उसके परिजन मारपीट पर आमादा हो गए। 

कोतवाल उमेद सिंह दानू ने बताया कि युवक के खिलाफ धारा 376 और पॉक्सो अधिनियम की धारा 7/8 में केस दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। जन्मतिथि के मुताबिक पीड़िता के बालिग होने में अभी तीन दिन कम हैं।
... और पढ़ें

मां की बीमारी का बहाना बनाकर परिचित नाबालिग को ले गया घर, फिर किया दुष्कर्म

मां की बीमारी की झूठी कहानी बना कर एक युवक अपनी परिचित नाबालिग को घर ले गया और उससे दुष्कर्म किया। नाबालिग की तबीयत खराब होने पर जब उसकी मां ने पूछताछ की तो उसने रोते हुए आपबीती सुना दी। मां ने पुलिस को तहरीर सौंपकर आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 

पालिका क्षेत्र की एक महिला ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया कि बीते शनिवार को उनका परिचित युवक कन्नू उसके घर आया। वह मां के बीमार होने की बात कहकर उसकी नाबालिग पुत्री को अपने घर ले गया। आरोपी ने अपने घर ले जाकर बेटी के साथ दुष्कर्म किया। महिला का कहना था कि उसकी पुत्री रात को घर लौट आई। अगले दिन अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई थी।

जब उसने उससे पूछताछ की तो उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। महिला ने पुलिस को तहरीर सौंप कर कन्नू के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी कन्नू के खिलाफ धारा 366ए, 376 आईपीसी एवं 3/4 पास्को अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एसओ जसविंदर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
 
... और पढ़ें

शर्मनाकः नाबालिग के साथ नाना ने किया दुष्कर्म, किशोरी गर्भवती हुई तो खुला मामला

अल्मोड़ा की तहसील सोमेश्वर के अंतर्गत एक गांव की किशोरी के साथ उसके रिश्ते के नाना द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। मंगलवार को महिला अस्पताल में जांच कराने ीपर किशोरी के गर्भवती होने की पुष्टि पर मामला खुला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। 

जानकारी के मुताबिक किशोरी के पिता दिल्ली में नौकरी करते हैं। किशोरी भी वहां अपने माता-पिता के साथ ही रहती थी। बीते दिनों उसे पीलिया हो गया। पीलिया को झड़ाने के लिए परिजनों ने उसे करीब एक माह पहले गांव भेज दिया था। पिछले कुछ दिनों से उसका स्वास्थ्य लगातार खराब चल रहा था। मंगलवार को उसकी रिश्ते की मौसी उसे महिला अस्पताल लेकर आई।

वहां जांच में उसके सात माह के गर्भ की पुष्टि हुई। जब डॉक्टरों ने उसे यह बात बताई तो किशोरी रोने लगी। पूछताछ में उसने बताया कि दिल्ली में रहने वाले उसके रिश्ते के नाना ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। बाद में उसे घर भेज दिया गया। इधर, मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है। हालांकि अभी तक परिजनों अथवा किशोरी की ओर से इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है।
... और पढ़ें

युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर निर्मम तरीके से हत्या, रेलवे बाउंड्री के पास मिला खून से सना शव

उत्तराखंड में बाजपुर रोड स्थित प्रिया मॉल के पीछे एक अज्ञात युवक की गला रेतकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। खून से सना शव रेलवे बाउंड्री के पास पड़ा मिला। सूचना पर एएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने मौका मुआयना किया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

प्रिया मॉल में पार्किंग के ठेकेदार डॉ. एमए राहुल ने बृहस्पतिवार दोपहर करीब एक बजे पुलिस को सूचना दी कि रेलवे बाउंड्री के पास करीब 30 वर्षीय युवक का शव पड़ा है। सूचना पर कोतवाल चंद्रमोहन सिंह, आईटीआई थाना प्रभारी कुलदीप सिंह, एसएसआई विनोद जोशी व सतीश कापड़ी आदि मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस के अनुसार मृतक के चेहरे पर कटे के गहरे घाव मिले हैं।

किसी धारदार हथियार से उसका गला रेता गया है। शव के पास बाउंड्री के रेलवे के पोल पर भी खून लगा मिला। दीवार पर भी खून से सने हाथ के पंजे के निशान पाए गए। घटनास्थल की परिस्थितियों से ऐसा प्रतीत होता है कि वारदात से पहले युवक ने अपने बचाव के लिए भरसक प्रयास किए थे। तलाशी में मृतक के कपड़ों से पांच रुपये के सिक्के के अलावा एक अखबार भी मिला है। 
... और पढ़ें

उत्तराखंड: देर रात सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर ऑटो कंपनी में लाखों की लूट, पुलिस जांच में जुटी 

उत्तराखंड के रुद्रपुर में शिमला पिस्तौर स्थित ऑटो कंपनी में शनिवार रात करीब डेढ़ बजे सुरक्षा गार्डों को बंधक बनाकर लाखों रुपये के माल की लूट हो गई। इस दौरान गार्डों ने किसी तरह खुद को बंधन मुक्त किया और कंपनी अधिकारियों समेत पुलिस को सूचना दी। 

सूचना मिलते ही एसएसपी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मामले की जानकारी जुटाई और सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, शिमला पिस्तौर में सवितार कंपनी ऑटो पाटर्स बनाने का काम करती है।

बताया जा रहा है कि शनिवार रात को कंपनी परिसर में ही गार्ड प्रेम कुमार और फौजदार यादव सोए हुए थे। देर रात एक गार्ड बाथरूम गया तो इस दौरान दीवार फांदकर दो लोग परिसर में दाखिल हो गए।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: कुमाऊं में सामने आए दुष्कर्म के तीन मामले, कांस्टेबल पर मुकदमा तो एक जगह बच्ची हुई गर्भवती

उत्तराखंड के कुमाऊं में दुष्कर्म के तीन मामले सामने आए हैं। काशीपुर में एक कांस्टेबल पर मुकदमा दर्ज किया गया तो अल्मोड़ा में किशोरी से दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। वहीं किशोरी गर्भवती भी है। उधर, रामनगर में भी पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास किया गया। 

काशीपुर में एक युवती ने आईआरबी (बैलपड़ाव) के कांस्टेबल पर दुष्कर्म, जबरन गर्भपात कराने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। मुख्य आरोपी का सहयोग करने पर आरोपी की बहन और छह अन्य को भी नामजद किया गया है।

आईटीआई थाना क्षेत्र की युवती ने पुलिस अधिकारियों को भेजी तहरीर में कहा कि वह वर्ष 2015 में कक्षा नौ में पढ़ती थी। इस दौरान बरखेड़ा पांडे निवासी दीपक सागर से उसकी पहचान हो गई। दोनों मोबाइल पर बातें करने लगे। दीपक और उसके साथियों ने मोबाइल पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग उसके परिजनों को भेजने की धमकी देकर उस पर दबाव बनाया।

दीपक ने शादी का झांसा देकर कई होटलों में उसके साथ दुष्कर्म किया। वर्ष 2016 में दीपक की नियुक्ति आईआरबी में हो गई। इसके बाद भी दीपक उसे डरा धमकाकर अलग-अलग स्थानों और दोस्तों के घर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। आरोपियों ने उसकी आपत्तिजनक वीडियो भी बना ली। फरवरी 2019 में वह गर्भवती हुई तो आरोपी ने जबरन उसका गर्भपात करा दिया।

पीड़िता का आरोप है कि 31 जुलाई को दीपक ने उसे काशीपुर बुलाया। वहां से उसे वह बाइक पर कुंडेश्वरी रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में ले गया और शादी की बात से इनकार कर दिया। विरोध करने पर आरोपी ने उसका वीडियो वायरल करने की धमकी दी। एक अगस्त 2019 को दीपक उसे कुंडेश्वरी-केलामोड़ मार्ग पर ले गया।

वहां उसे जबरन जहर देने का प्रयास किया। इस पर उसने उल्टी कर दी और शीशी सड़क पर फोड़ दी। इसके बाद आरोपी की बहन पूजा, भाई विपिन और मां इंद्रावती ने फोन पर उसके साथ अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी।  आईटीआई थानाध्यक्ष कुलदीप अधिकारी ने बताया कि इस मामले में बरखेड़ा पांडे निवासी कांस्टेबल दीपक सागर, महिला दरोगा पूजा, विपिन और इंद्रावती के अलावा हिमांशु, विशाल और नितिन शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन