विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Uttarakhand LockDown: रुड़की के तीन गांव की 17,500 की आबादी पर नजर रखने को टीमें तैयार

उत्तराखंड में रविवार को पांच और जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। प्रदेश में कुल 27 मरीज संक्रमित हो चुके हैं।

6 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

ऊधम सिंह नगर

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

उत्तराखंड में प्रवेश कर रहे चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

परंपराओं का निर्वहन कर नगर मंदिर पहुंची मां भगवती की प्रतिमा

काशीपुर। कोरोना संक्रमण के चलते चैती मेले में भक्त मां बाल सुंदरी के दर्शन व पूजन आदि नहीं कर सके। पंरपराओं का निर्वहन कर दशमी के बाद ही मां भगवती की प्रतिमा विधि विधान से नगर मंदिर में स्थापित कर दी गईं। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जिला प्रशासन ने इस वर्ष चैती मेले पर रोक लगा दी थी। पंरापराओं के निर्वहन के लिए सप्तमी-अष्टमी की रात पंडा विकास अग्निहोत्री मां भगवती की प्रतिमा कार से लेकर चैती मंदिर पहुंचे। इस दौरान प्रशासन ने मंदिर के कपाटो को बंद कराकर वहां सुरक्षा बल तैनात कर दिए, जिस कारण श्रृद्धालु मां के दर्शन व पूजन आदि नही कर पाए। पिछले कई वर्षो से मां भगवती का डोला चतुर्दशी को ही वापस नगर मंदिर लौटता था। इस वर्ष मंदिर के पुजारी पं. दयाशंकर जोशी द्वारा निकाले गए पहले मुहर्त के अनुसार मां बाल सुंदरी की स्वर्ण प्रतिमा दशमी के बाद ही चैती मंदिर से वापस लौट गई। शुक्रवार की रात पंचोउपचार व हवन पूजन के बाद रात 12 बजे बाद कटरे की परिक्रमा कराई गई। इस दौरान नारियल व जायफल की सांकेतिक बलि दी गई। भगवती की आरती के बाद डोला नगर मंदिर पहुंचा। जहां विधि विधान से मां बाल सुंदरी की स्वर्ण प्रतिमा मंदिर में गुप्त स्थान पर स्थापित कर दी गई। इस दौरान पंडा वंश गोपाल अग्निहोत्री, पंडा मनोज अग्निहोत्री, पंडा विकास अग्निहोत्री, पंडा कृष्णगोपाल अग्निहोत्री, शक्ति अग्निहोत्री, विवेक अग्निहोत्री व शिवा अग्निहोत्री आदि मौजूद रहे। ... और पढ़ें

भूखे मजदूरों ने राशन के लिए किया प्रदर्शन

संवाद न्यूज़ एजेंसी सुल्तानपुर पट्टी(ऊधमसिंह नगर)। लॉकडाउन में फंसे कोसी नदी किनारे रह रहे मजदूर परिवारों के समक्ष अब राशन का संकट गहरा गया है। उनके भूखे रहने की नौबत आ गई है। शनिवार को मज़दूरों ने अपने बच्चों समेत अफसरों के खिलाफ प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को पांच दिन पहले शासन-प्रशासन ने राशन बांटा था, जो अब ख़त्म हो गया है, जिससे उनके बच्चे अब भूख से बिलबिला रहे हैं। मजदूरों का आरोप है कि पांच दिन पहले राशन देने के बाद किसी भी अधिकारी ने उनकी सुध नहीं ली। अब उनकी हालत दयनीय होती जा रही है। सभी मजदूरों ने अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया और जल्द राशन सामग्री मुहैया कराने की मांग की । ... और पढ़ें

सितारगंज के यूपीसीएल गोदाम में लगी आग

सितारगंज। सड़क किनारे कूड़ों के ढेरों में आग से यूपीसीएल के गोदाम में आग भड़क गई। गोदाम के गार्ड की सूचना पर दमकल वाहन ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। वहीं, योयोगो कंपनी में शार्ट सर्किट से परिसर में खड़ी घास में आग लग गई। हालांकि, कंपनी अधिकारी और कर्मचारियों ने बमुश्किल आग पर काबू पा लिया। सिद्ध गर्ब्यांग गांव में सड़क किनारे सुलगी आग गेहूं के खेतों की तरफ बढ़ गई। जिसे ग्रामीणों की मदद से बुझाया गया।
अग्निशमन अधिकारी सुरेश कुमार रवि ने बताया कि सिडकुल के सेक्टर नंबर दो में उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड का गोदाम है। सोमवार की शाम करीब चार बजे अचानक गोदाम में आग भड़क गई। इससे गोदाम में रखी करीब छह लाख रुपये की केबल जल गई। आग गोदाम के बाहर सड़क किनारे कूड़े से लगी थी। इसके अलावा चीन की योयोगो कंपनी में शार्ट सर्किट हो गया और उससे निकली चिंगारी ने कंपनी परिसर में खड़ी घास की झाड़ियों को चपेट में ले लिया। वहां मौजूद कर्मचारियों ने उस पर काबू पा लिया। इधर, बताया कि सिद्ध गर्ब्यांग गांव में भी सड़क किनारे लगी आग गेहूं के खेतों की तरफ बढ़ने लगी। किसानों ने आग पर काबू पा लिया। बताया कि तेज हवाओं के कारण आग फैल रही थी लेकिन दमकल वाहनों से आग पूरी तरह बुझा ली गई है।
... और पढ़ें
सितारगंज सिडकुल में यूपीसीएल के गोदाम में आग से जलती केबल। सितारगंज सिडकुल में यूपीसीएल के गोदाम में आग से जलती केबल।

Coronavirus In Uttarakhand: रुद्रपुर के क्वारंटीन सेंटर में पीलीभीत के बुजुर्ग ने लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी

कोरोना वायरस के खौफ के बीच रुद्रपुर के उत्तराखंड ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज संस्थान में बने क्वारंटीन सेंटर में रखे गए पीलीभीत के एक बुजुर्ग ने फांसी लगा ली। बुजुर्ग को 30 मार्च को यहां लाया गया था। 

जानकारी के अनुसार, घटना सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे की है। मृतक तोले शाह (56) पूरनपुर पीलीभीत का रहने वाला है। घटना से बाद से ही पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। इस सेंटर में करीब 39 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। 

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी बरिंदरजीत सिंह , एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा, सीओ अमित कुमार समेत अन्य अधिकारी सेंटर में पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए हैं। इसके साथ ही सेंटर के दरवाजे भी बंद कर दिए गए हैं। 
... और पढ़ें

आतिशबाजी से झोपड़ी में लगी आग, 50 हजार का नुकसान

काशीपुर। वार्ड नम्बर 3 जसपुर खुर्द में मंगुरी देवी का परिवार एक झोपड़ी में रहता है। मंगुरी के पति लीला सिंह की मृत्यु हो चुकी है। पुत्र अमर सिंह व राजेन्द्र सिंह मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करते है। रविवार की रात्रि हो रही आतिशबाजी के दौरान एक पटाखा उसकी झोपड़ी पर आ गिरा। देखते ही देखते झोपड़ी में आग लग गई । इस दौरान घर के सभी लोग झोपड़ी के बाहर दूसरी जगह सो रहे थे। एकाएक झोपड़ी में लगी आग को देख परिवार के सदस्यों में हड़कंप मच गया। चीख पुकार सुनकर मदद को आये लोगों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। मंगुरी ने बताया कि इस दौरान लगभग 50,000 रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। उधर सोमवार की सुबह क्षेत्र के लेखपाल ने मौके पर पहुँचकर नुकसान का जायजा लिया है। लोगों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। ... और पढ़ें

शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

काशीपुर। शादी का झांसा देकर एक युवक ने एक युवती का शोषण किया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी तहरीर में पीड़िता ने कहा है कि सुल्तानपुरपट्टी निवासी रोहित कुमार से उसकी पिछले दो वर्ष से जान पहचान थी। शादी का झांसा देकर रोहित ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी आपत्तिजनक वीडियो बना ली। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वह उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। वह एक निजी अस्पताल में नौकरी करती थी, लेकिन रोहित की ब्लैकमेलिंग के चलते उसे अस्पताल से नौकरी छोड़नी पड़ी। आरोपी ने कई बार उसकी फ़ोटो टिकटॉक पर अपलोड भी की। 19 नवंबर 2018 को उसने पीड़िता को बाजपुर के एक होटल में बुलाया, जहां रोहित ने उसके साथ दुष्कर्म किया और मारपीट करते हुए उसका गला दबाने का प्रयास किया। किसी तरह अपनी जान बचाकर वापस घर लौटी। उसने अपनी मां को आपबीती बताई। इस पर मां ने रोहित के परिजनों से शिकायत की। इसके बाद रोहित से उसका संपर्क टूट गया। इसी बीच परिजनों ने उसका रिश्ता कहीं और तय कर दिया। आरोप है कि अब भी रोहित उसे लगातार परेशान कर रहा है। आरोपी उसके मंगेतर को धमकी देकर रिश्ता तुड़वाने का प्रयास कर रहा है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। ... और पढ़ें

अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाई

काशीपुर। पुलिस अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों की बैठक ली और सचेत किया। कहा कि वे लोग लोगों को समझाएं कि अपने घरों पर ही रहे। लॉकडाउन का उल्लंघन ना करें। कहा कि पुलिस सारथी गांव में बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी पुलिस से साझा करें ताकि समय रहते ऐसे लोगों को चिन्हित कर क्वारंटीन किया जा सके। सीओ काशीपुर मनोज ठाकुर ने कहा फेसबुक या व्हाट्सएप पर अफवाह फैलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग जमात से 20 मार्च तक लौट कर आ चुके हैं। ऐसे लोग जिन्होंने सूचना नहीं दी है उनकी सूचना दी जाए। किसी भी हाल में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पर पुलिस मुकदमे की करवाई करेगी। ... और पढ़ें

मिल में नियुक्ति दिलाए जाने की मांग को लेकर श्रमिकों ने किया प्रदर्शन

नादेही चीनी मिल में डेढ़ दशक से अधिक समय से दैनिक वेतन भोगी श्रमिक के रूप में काम कर रहे 16 श्रमिकों को मिल प्रधान प्रबंधक ने कार्य से हटा दिया है। श्रमिकों ने सीएम एवं गन्ना मंत्री से सभी को मिल में नियुक्ति दिलाए जाने की मांग की।
रविवार को श्रमिकों ने मिल गेट पर नारेबाजी कर कहा कि 270 श्रमिक मिल में दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी के रूप में कार्य कर रहे थे। वर्ष 2013 और 2016 में दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों को वरिष्ठता के आधार पर नियुक्ति दे दी गई। 16 श्रमिक मिल में पद रिक्त न होने के कारण नियुक्ति पाने से रह गए थे।
मिल प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया था कि पदों के रिक्त होने पर उनको भी नियुक्ति दे दी जाएगी। तब तक वह दैनिक वेतन भोगी श्रमिक के रूप में कार्य करते रहें। श्रमिकों ने कहा कि मिल प्रशासन ने उन्हें एक अप्रैल 2020 को दैनिक वेतन भोगी कर्मी से हटा दिया है। मिल में काम न मिलने के कारण वे और उनके परिवार के सदस्य भुखमरी के कगार पर हैं।
उन्होंने सीएम एवं गन्ना मंत्री से मिल में नियुक्ति दिलाए जाने की मांग की। मिल प्रधान प्रबंधक सीएस इमलाल ने बताया कि श्रमिकों को मिल से हटाया नहीं गया है। श्रमिक अब दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी के रूप में कार्य नहीं करेंगे। अब इन्हें आउटसोर्सिंग के माध्यम से मिल में रखा जाएगा।
चीनी मिल कर्मचारियों ने काम पर बुलाने का किया विरोध
बाजपुर। चीनी बोरी उठान कार्य कराने का आरोप लगाते हुए चीनी मिल कर्मचारियों ने मिल कार्यालय के सामने हंगामा कर रोष जताया। जीएम के हस्तक्षेप पर मामला शांत हो गया। जीएम ने कहा कि आवश्यकतानुसार कर्मियों को बुलाया जाएगा।
रविवार को चीनी मिल में चीनी का उठान कार्य कराने को लेकर मिल कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया। कहा कि कर्मचारियों को लॉकडाउन में बुलाना और नियमों के अनुरूप श्रमिकों को मास्क, सैनिटाइजर नहीं दिया जाना न्याय संगत नहीं है। आरोप है कि ठेकेदार की ओर से चीनी बोरी का उठान कराया जाता है। सूचना पर चीनी मिल महाप्रबंधक प्रकाश चंद आर्य ने बुलाए गए कर्मचारियों को लॉकडाउन के तहत वापस भेजने के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिए। साथ ही अति आवश्यक कार्य होने पर ही बुलाने के निर्देश दिए।
जसपुर में मिल गेट पर प्रदर्शन करते श्रमिक।
जसपुर में मिल गेट पर प्रदर्शन करते श्रमिक।- फोटो : KASHIPUR
... और पढ़ें

दूसरे शहरों से आए 11 लोगों की स्क्रीनिंग, होम क्वारंटीन

क्षेत्र में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के कड़ाई से पालन को लेकर सरकारी मशीनरी रविवार को भी अलर्ट मोड पर रही। इस बीच जहां नागरिक अस्पताल में अन्य नगरों से आए 11 लोगों की स्वास्थ्य टीम ने स्क्रीनिंग कर होम क्वारंटीन में भेजा। वहीं] राहत केंद्र आश्रम पद्धति स्कूल में 66 व क्वारंटीन वार्ड जनजाति छात्रावास में 26 को भर्ती किया गया। नोडल अधिकारी डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि अभी तक की जांच में सभी का स्वास्थ्य नार्मल मिला।
नागरिक अस्पताल में डॉ. अकलीम अहमद के नेतृत्व में फार्मेसिस्ट केएस वल्दिया, स्वास्थ्य कर्मी ह्दयेश ने आगरा, बहराइच, दिल्ली एवं गाजियाबाद से आये 11 लोगों की स्क्रीनिंग की। सभी को होम क्वारंटीन में भेजा। पुलिस ने देहरादून से चंपावत जा रहे दूध के वाहन को रोककर चेक किया तो तीन बैठे मिले को चालक को क्वारंटीन भेजते हुए वाहन को सीज कर दिया। राहत कैंप आश्रम पद्धति स्कूल में 66 लोगों को रखा गया। विधायक पुष्कर सिंह धामी ने तहसील में अधिकारियों से राहत व क्वारंटीन समेत अन्य जांच आदि की जानकारी ली। जनजाति छात्रावास के प्रभारी राजीव सोलंकी ने बताया कि स्वास्थ्य टीम ने क्वारंटीन में रखे 26 लोगों की जांच की।
ब्लॉक प्रमुख रंजीत सिंह नामधारी ने राहत कैंप में लोगों का हाल जाना। इस मौके पर तहसीलदार यूसुफ अली, प्रधानाचार्य राम दत्त जोशी, ईओ धर्मानंद शर्मा आदि उपस्थित रहे। मोनाल वेलफेयर सोसायटी की डॉ. नीता सक्सेना ने खेतलखंडा खाम में जरूरतमंदों को आटा, चावल व ग्राम रतनपुर की ग्राम प्रधान कमला महरा ने झनकट कस्बे में जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित कराए। इस मौके पर समाजसेवी श्याम सिंह महरा आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

Uttarakhand Lockdown: रुद्रपुर में क्वारंटीन किए गए चार लोगों को आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती, प्रीत विहार कॉलोनी सील

उत्तराखंड के रुद्रपुर में ग्राम्य विकास संस्थान में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर से चार लोगों को रुद्रपुर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इन चारों लोगों के जमात में शामिल होने की आशंका के चलते एहतियातन ऐसा किया गया है। आज सभी के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी लैब भेजे जाएंगे।

जानकारी के अनुसारन, ग्राम्य विकास संस्थान में करीब 43 लोगों को क्वारंटीन किया गया था। एसएमओ डॉ. अविनाश खन्ना और डॉ. गौरव अग्रवाल की देखरेख में शनिवार देर रात को चार लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। 

अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि चारों के जमात में शामिल होने व उनके द्वारा अन्य क्वारंटीन लोगों को संक्रमित करने की आशंका के चलते आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। हालांकि दिनेशपुर के जयनगर में पकड़े गए सभी छह जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us