विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान
Puja

एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

शादी का झांसा देकर पांच साल तक बनाए शारीरिक संबंध

जिले के एक गांव निवासी युवती ने दूसरे गांव के युवक पर शादी का झांसा देकर पांच साल तक शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी को उसके घर के पास से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया और जहां से उसे जेल भेज दिया है। 

जिले के एक गांव निवासी युवती ने मंगलवार को कोतवाली में सौरभ जोशी निवासी ग्राम बुरुसिया के खिलाफ पुलिस को तहरीर सौंपी। युवती ने सौरभ पर पांच वर्षों से उसकी मां की अनुपस्थिति में उसके घर आने और शादी का झांसा उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। इस पर कोतवाली में धारा 376/420/452 आईपीसी के तहत युवक के खिलाफ मामला पंजीकृत किया गया। 

घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली तिलक राम वर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। टीम ने बुधवार को आरोपी युवक को उसके घर से पास से गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। टीम में एसआई मीना रावत,  अशोक पंवार, नरेंद्र गोस्वामी आदि थे।  
... और पढ़ें

बैंक खाते से गायब 49 हजार में से 23 हजार वापस दिलाए

बागेश्वर। बैंक मैनेजर बनकर खाताधारक के रुपये उड़ाने वाले ठगों पर साइबर क्राइम सेल ने शिकंजा कसा है। सेल ने खाताधारक की उड़ाई 49,939 की रकम में से 23,642 रुपये वापस दिलाए हैं।

पुलिस के मुताबिक नारायण राम पुत्र स्व. किशन राम निवासी कफलखेत ने 18 अप्रैल को कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि उसका बैंक खाता भारतीय स्टेट बैंक में है। 17 अप्रैल को उसके मोबाइल फोन पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को एसबीआई बागेश्वर शाखा का प्रबंधक बताते हुए एटीएम कार्ड का पिन पूछा। झांसे में आकर उसने अपना एकाउंट नंबर बता दिया।

बाद में कॉल करने वाले ने उसके खाते से 49,939 रुपये उड़ा दिए। मुकदमे की जांच के बाद पुलिस साइबर क्राइम करने वाले का सुराग लगाने में सफल रही। साइबर सेल ने पीड़ित के खाते में 23,642 रुपये वापस कराए। साइबर सेल टीम में एसआई पंकज जोशी, हेमचंद्र मठपाल, चंदन राम शामिल थे।
... और पढ़ें

पॉक्सो एक्ट में अभियुक्त को 10 साल की कैद

विशेष सत्र न्यायाधीश की अदालत ने पॉक्सो एक्ट के अभियुक्त को 10 साल कठोर कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने अलग-अलग धाराओं में अभियुक्त पर पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना नहीं देने पर पांच माह की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।

विशेष सत्र न्यायाधीश जिला जज धनंजय चतुर्वेदी की अदालत में चले मुकदमे में अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक खड़क सिंह कार्की ने आठ गवाह पेश किए। गवाहों और दलीलों को सुनने के बाद विशेष सत्र न्यायाधीश धनंजय चतुर्वेदी की अदालत ने अभियुक्त जानकी प्रसाद को पॉक्सो एक्ट में 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। 

उस पर दो हजार रुपये जुर्माना भी लगाया। जुर्माना नहीं देने पर दो माह की अतिरिक्त कैद होगी। दफा 363 में तीन साल की कैद और 1000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। अर्थदंड नहीं देने पर एक माह की अतिरिक्त कैद होगी। इसके अलावा दफा 366 ए में पांच साल की कैद और 2000 रुपये जुर्माना तथा अर्थदंड नहीं देने पर 2 माह अतिरिक्त कैद की सजा सुनाई। मामले में कोर्ट मुहर्रिर राजेंद्र नाथ गोस्वामी ने पैरवी की थी।

ये था मामला
अभियोजन पक्ष के अनुसार, 27 अप्रैल 2017 को गरुड़ के एक गांव की 10वीं की छात्रा स्कूल के लिए निकली थी लेकिन शाम तक घर नहीं लौटी। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कहीं सुराग नहीं लगा। छह मई 2017 को छात्रा के पिता ने राजस्व पुलिस में जानकी प्रसाद पुत्र जोगाराम निवासी उड़खुली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। मामला बैजनाथ थाना पुलिस को हस्तांतरित किया गया। मामले की विवेचना दरोगा मोहन चंद्र पलड़िया को सौंपी गई। इधर पुलिस ने 29 जनवरी 2019 को मुंबई के बसई से छात्रा को जानकी प्रसाद के साथ बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दफा 363, 366 ए, 376 और पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया और आरोपी को अल्मोड़ा जेल भेज दिया।  
... और पढ़ें

बागेश्वर में बुजुर्ग महिला की बेरहमी से हत्या, भारी हथियार से सिर कूचकर उतारा मौत के घाट

उत्तराखंड के बागेश्वर में कपकोट थाना क्षेत्र के दुर्गम और सांसद गांव सूपी में लूट के इरादे से धारदार और भारी हथियार से सिर कूचकर बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई। शांत इलाके में हुए इस बर्बर हत्याकांड से लोग सहमे हुए हैं।
 
इधर, पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। वारदात के बाद से लापता पड़ोसी के खिलाफ महिला के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश में दबिश देनी भी शुरू कर दी है।

कपकोट थाना क्षेत्र के सांसद ग्राम सूपी में लछम सिंह की पत्नी सरुली देवी (67) की हत्या कर दी गई। सुबह बहू कमला देवी चाय देने सास के कमरे में गई तो घटना का पता चला। सूचना पर एसपी प्रीति प्रियदर्शिनी, सीओ महेश चंद्र जोशी, एसओ सुखवंत सिंह ने भी मौका मुआयना किया।
... और पढ़ें

पत्नी के थे किसी और से संबंध, पति को पता चल गया तो उसने रची साजिश और खेला खूनी खेल

नाबालिक बालिका के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को जेल भेजा

बागेश्वर। किशोरी से छेड़छाड़ करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को पुलिस ने नया सरयू पुल बागेश्वर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार बागेश्वर शहर निवासी एक महिला ने थाना कोतवाली में तहरीर देकर उसके साथ रहने वाले उसके मुंह बोले भाई पर उसकी नाबालिक बेटी के साथ छेड़छाड़ व गाली-गलौच करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी दिनेश कुमार के खिलाफ धारा- 354(क)/323/504/506 भादवि व 7/8 पॉक्सो अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी को नया सरयू पुल बागेश्वर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन के न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार अल्मोड़ा भेज दिया है। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक निशा पांडेय, वीरेंद्र गैड़ा, नरेंद्र गोस्वामी आदि शामिल थे।
... और पढ़ें

महिला पर जानलेवा हमला करने वाले को सात साल कैद

बागेश्वर। अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने महिला पर जानलेवा हमले के आरोपी को दोषी करार देते हुए सात साल की कैद और 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा दी है।

अभियोजन पक्ष के अनुसार चार जनवरी 2019 को मुन्नी देवी पत्नी नंदा बल्लभ बागनाथ मंदिर के पास गरीबों को वस्त्र बांट रही थी। इस बीच खीम सिंह मेहरा निवासी चौखुटिया ने उस पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। महिला ने खुद को बचाने की कोशिश की तो उसके हाथ, सिर पर गंभीर चोटें आई। बाद में महिला के पुत्र व अन्य राहगीरों ने उसको बचाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उसको 24 टांके लगे थे।

इधर पुलिस ने आरोपी को गोमती पुल के समीप टैक्सी स्टैंड के पास से पकड़ लिया था। इधर अभियोजन ने छह गवाह पेश किए। गवाहों और दलीलों को सुनने के अपर सत्र न्यायाधीश कुलदीप शर्मा की अदालत ने आरोपी को दोषी करार देते हुए सात साल की सजा और 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा दी है। अभियोजन पक्ष की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी आबिद हसन और सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता चंचल पपोला ने पैरवी की।
... और पढ़ें

सरयू नदी किनारे अज्ञात शव मिलने से सनसनी

सांकेतिक तस्वीर

फूड लाइसेंस के बिना खाद्यों की बिक्री पर 1500 रुपये जुर्माना

बागेश्वर। खाद्य सुरक्षा विभाग के लाइसेंस के बिना खाद्य पदार्थों की बिक्री करने पर गीता प्रतिष्ठान पर 1500 रुपये का जुर्माना ठोंका गया है।

जिला अभिहीत अधिकारी डॉ. पीसी फुलारा ने चेकिंग के दौरान गीता प्रतिष्ठान निकट कठायतबाड़ा से बिना फूड लाइसेंस के खाद्य पदार्थ बेचते पकड़ा था। उन्होंने दुकान संचालक की चालान की कार्रवाई की थी।

इधर मामला जिलाधिकारी रंजना राजगुरु की अदालत में चला। जिला शासकीय अधिवक्ता बसंत बल्लभ पाठक ने जोरदार पैरवी की। इसके बाद डीएम ने बिना फूड लाइसेंस के खाद्यों की बिक्री पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 की धारा 58 के अंतर्गत 1500 रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही हिदायत दी कि भविष्य में फूड लाइसेंस के बिना बिक्री नहीं की जाए।
... और पढ़ें

तेज गति के वाहन ने युवक को मारी टक्कर, घायल को हायर सेंटर सेफर किया

बागेश्वर। बागेश्वर-कांडा मोटर मार्ग में भागीरथी के समीप एक नेपाली युवक को तेज गति के एक वाहन ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार दी थी युवक सड़क पर बेहोश होकर गिर गया। आसपास के लोगों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में युवक का उपचार कर उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

टेक चंद (35) पुत्र नंदा निवासी नेपाल हाल निवासी जीत नगर मंडलसेरा को बागेश्वर-कांडा मोटर मार्ग में भागीरथी के समीप एक तेज गति के वाहन ने टक्कर मार दी। वाहन चालक मौके से फरार हो गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेक चंद बेहोश होकर वही पर गिर गए। बेहोशी की हालत में स्थानीय लोगों ने उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। डाक्टरों के मुताबिक घायल युवक के सिर पर गहरी चोट लगी है।
... और पढ़ें

करंट लगने से बरेली के श्रमिक की मौत

जिले के बिलोना में करंट लगने से बरेली के एक श्रमिक की मौत हो गई है। पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। सूचना मिलने पर परिजन बरेली से यहां पहुंचे। राजीव कुमार की मौत के बाद परिजन सदमे में है। 

मूलरूप से ग्राम सिंगोथी, थाना बहेड़ी (बरेली) निवासी राजीव कुमार (23) पुत्र रोशन कुमार बिलौना में दलीप सिंह बाफिला पुत्र रूप सिंह के निर्माणाधीन हिमालय सम्राट अतिथि गृह में मजदूरी करता है। 


शनिवार को वह सिंगल लाइन विद्युत तार को सही करते समय करंट की चपेट में आने से घायल हो गया। इस पर मजदूर उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने राजीव को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी। रविवार को पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया। राजीव कुमार की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 
... और पढ़ें

पत्नी के भरण पोषण मामले में फरार वारंटी दबोचा

बागेश्वर। राजस्व पुलिस ने पत्नी के भरण पोषण के मामले में फरार चल रहे वारंटी को पकड़ लिया है। राजस्व उप निरीक्षक जगत सिंह कोरंगा ने बताया कि नंदन सिंह की पत्नी ने तीन साल पहले राजस्व पुलिस में भरण पोषण का मामला दर्ज कराया था।

घरेलू विवाद के बाद आरोपी नंदन सिंह पुत्र हीरा सिंह सात क्वैराली निवासी को पत्नी के भरण पोषण का खर्चा देना था। परंतु खर्च देने के बजाय वह घर से फरार हो गया था। तीन साल बाद घर आने पर राजस्व पुलिस को उसके घर में होने की सूचना मिली ।

इस पर राजस्व विभाग ने शुक्रवार की सुबह चार बजे उसके घर से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसे शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन