पिता ने ईनामी बदमाश का शव लेने से किया इंकार, प्रधान ने किया अंतिम संस्कार

ब्यूरो, अमर उजाला, आजमगढ़ Updated Sat, 05 Aug 2017 01:41 PM IST
Azamgarh Father refuses to accept dead body of history sheeter son
मुठभेड़ में मारा गया जयहिंद यादव - फोटो : अमर उजाला

यूपी के आजमगढ़ में पुलिस की मुठभेड़ में गुरुवार को मारे गए ईनामी बदमाश जयहिंद यादव की लाश लेने से घर वालों ने इंकार कर दिया। शुक्रवार को उसके पड़ोसी ग्राम प्रधान शिवपूजन यादव ने अंतिम संस्कार किया।

उधर एनकाउंटर के बाद जयहिंद के पास से बरामद हुई बाइक पुलिस की जांच में लूट की निकली। पूर्वांचल में आतंक का पर्याय रहा तरवां थाना क्षेत्र के खिलवा कंचनपुर गांव निवासी जयहिंद यादव दो भाइयों में बड़ा था। छोटा भाई कक्षा नौ का छात्र है।

जयहिंद की हरकतों से पूरा परिवार परेशान था और उससे बातचीत नहीं करता था। यही कारण है कि जयहिंद की अभी तक शादी नहीं हुई थी। पिता शिवपूजन परिवार चलाने के लिए गांव-गांव किसानों से गल्ला खरीदकर बेचा करते हैं। जबकि जयहिंद आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया करता था।

गुरुवार को मेंहनगर थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से रामघाट कुटी के पास मुठभेड़ कर उसे मार गिराया, जबकि दो साथी भाग निकले। जयहिंद के मारे जाने के बाद पुलिस ने उसके घर वालों से संपर्क किया लेकिन पिता ने शव लेने से इंकार कर दिया।

ऐसे में पुलिस ने जयहिंद के पट्टीदार और ग्राम प्रधान रामअवध यादव से संपर्क किया। शुक्रवार को पोस्टमार्टम होने के बाद ग्राम प्रधान ने जयहिंद का तमसा नदी के तट पर अंतिम संस्कार कर दिया। उधर घटना के बाद जयहिंद के पास से बरामद बाइक लूट की निकली।

इसे वर्ष 2016 में अतरौलिया थाना क्षेत्र से लूटा था। वह बाइक का नंबर बदलकर उससे चल रहा था। पुलिस बाइक के असली मालिक की पहचान करने के प्रयास में जुटी हुई है। सीओ लालगंज रविशंकर प्रसाद ने बताया कि जयहिंद की लाश का अंतिम संस्कार उसके गांव के प्रधान रामअवध यादव ने किया।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

राम मंदिर का समर्थन करने वाली मुस्लिम महिला का घर फूंका

अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने का समर्थन करने वाली माजिदपुरा की इकरा के घर में सोमवार रात कट्टरपंथियों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

17 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : बच्चियों को ट्रेन से फेंकनेवाले दरिंदे पिता ने बताई पूरी वारदात

बीते साल अक्टूबर में चलती ट्रेन से अपनी बच्चियों के फेंकनेवाले हत्यारे पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और मीडिया के सामने इद्दू अंसारी ने बताया कि उसने पूरी वारदात को शराब के नशे में अंजाम दिया।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper