अहमदाबाद के लिए सीधी विमान सेवा शुरू

Varanasi Bureau Updated Fri, 08 Dec 2017 02:13 AM IST
बाबतपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र से अहमदाबाद के लिए सीधी विमान सेवा की शुरुआत बृहस्पतिवार से की गई। स्पाइस जेट के विमान को डीजीसीए (नागर विमानन निदेशालय) की सहमति मिलने के बाद यह सेवा शुरू की गई। स्पाइस जेट की उड़ान संख्या एसजी 971 अहमदाबाद से सुबह 7:30 बजे चलकर निर्धारित समय से 10 मिनट पहले सुबह 9:05 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा। इस विमान से 165 यात्री आए। विमान को रनवे पर वाटर कैनन सैल्यूट देकर स्वागत किया गया।
विमान के एप्रन एरिया में पहुंचने पर एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय के नेतृत्व में एयरपोर्ट के अधिकारियों ने यात्रियों की अगवानी की। इनमें सहायक महाप्रबंधक कार्गो एसके चौहान, डिप्टी कमाडेंट सुब्रत झा, टर्मिनल मैनेजर संतोष चौबे, वरुण सिंह, विजय मिश्र सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे। यही विमान जीएस 972 बनकर दिन में 9:55 बजे 166 यात्रियों को लेकर अहमदाबाद के लिए उड़ा जो 11:59 बजे अहमदाबाद पहुंचा।
यह विमान सेवा रविवार को छोड़कर प्रतिदिन संचालित होगी। इकॉनामी क्लास का यह बोइंग विमान 189 सीटर है। स्पाइस जेट के सेल्स मैनेजर राहुल सिंह ने बताया कि इसके संचालन से पूर्वांचल और गुजरात के व्यापारियों को लाभ होगा। इसका किराया भी लगभग 3600 रुपये रखा गया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls