शामली मिल में बायलर के पास पंप ठीक करते समय ऊंचाई से गिरने पर मजदूर की मौत, हंगामा

ब्यूरो/अमर उजाला ब्यूरो, शामली Updated Thu, 20 Oct 2016 04:42 PM IST
Death of a worker at the mill, Hungama
accident - फोटो : अमर उजाला ब्यूरो
शामली। अपर दोआब शुगर मिल शामली में बायलर के पास पंप ठीक करते समय ऊंचाई से गिरने पर मजदूर की मौत हो गई। मजदूर के परिजनों ने हंगामा प्रदर्शन किया। मृतक आश्रित को नौकरी दिलाने और आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की।
शामली के राजो मोहल्ला निवासी शमीम (58 वर्षीय) अपर दोआब शुगर मिल में नौकरी करता था। बुधवार दोपहर करीब डेढ़ बजे वह बायलर के पास पंप ठीक कर रहा था। इसी दौरान वह गिर गया। आरोप है कि काफी देर तक शमीम वहीं पड़ा रहा तथा मिल प्रबंधन की तरफ से उसे समय से उपचार नहीं दिलाया जा सका।

बाद में साथी मजदूरों ने उसको शामली सीएचसी पहुंचाया, तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर शमीम के परिजन भी सैकड़ों लोगों के साथ मौके पर पहुंच गए। 

इसके बाद शमीम का शव शुगर मिल में प्रशासनिक कार्यालय के पास ले जाकर रख दी और हंगामा प्रदर्शन शुरू कर दिया। मिल प्रबंधन को मौके पर बुलाने की मांग करते रहे। सूचना पर शामली कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची। परिजनों की मांग थी कि मृतक आश्रित को स्थायी नौकरी दी जाए। 

बाद में मिल प्रबंधन की ओर से आश्वासन दिया गया कि पीड़ित परिवार को बीमा की धनराशि दिलाई जाएगी तथा परिवार के सदस्य को डेली वेजेज के रूप में कार्य दिया जाएगा। शाम करीब सात बजे तक हंगामा शांत हुआ। इसके बाद पुलिस ने शमीम का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

Spotlight

Most Read

Meerut

महिला टीचर की अश्लील फोटो फेसबुक पर वायरल, हिरासत में आरोपी

कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली शिक्षिका के अश्लील फोटो एक युवक ने फेसबुक पर वायरल कर दिया। मामला दो समुदाय का होने के कारण क्षेत्र में तनावपूर्ण स्थिति बनी गई।

17 फरवरी 2018

Related Videos

यूपी में अपराधियों के मन में एनकाउंटर का खौफ, सार्वजनिक रूप से मांग रहे माफी

यूपी में अपराधियों के मन में पुलिस के एनकाउंटर का खौफ पूरी तरह बैठ गया है। यहां लगातार हो रहे एनकाउंटर को देखकर दो अपराधियों ने सार्वजनिक तौर पर अपने करनामों के लिए माफी मांगी है। इन दोनों पर हत्या और लूट के नौ मामले दर्ज है।

17 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen