13 किलाे सोने से लदे GOLDEN BABA का काफिला मेरठ से निकला, दो किलो सोना हुआ कम

अमर उजाला ब्यूरो, मेरठ/मोदीपुरम Updated Sat, 22 Jul 2017 10:07 PM IST
Golden Baba who reached Meerut after wearing 13 kg gold
golden baba - फोटो : अमर उजाला ब्यूरो
गोल्डन बाबा हरिद्वार से जल लेकर सोमवार को मोदीपुरम पहुंचे। काफिले में ऑडी और फॉरच्यूनर समेत 22 वाहन चल रहे हैं। गोल्डन बाबा के साथ तीस कांवडिये, 30 निजी सुरक्षाकर्मी, एबुलेंस, रसोई वाहन के अलावा पुलिस सुरक्षा भी हैं। गोल्डन बाबा को देखने और उनके साथ सेल्फी के लिए भीड़ भी बेकाबू रही। पुलिस ने किसी को भी उसके पास तक आने नहीं दिया। अपनी फॉरच्यूनर गाड़ी पर चढ़कर बाबा डांस करते हुए अपने भक्तों का अभिवादन कर रहे थे। 
दिल्ली के रहने वाले गोल्डन बाबा (सुधीर कुमार) का गारमेंट का कारोबार था। बाबा ने बताया कि लगभग डेढ सौ करोड़ रुपये की प्रॉपट्री को छोड़कर वह शिवभक्ति में लीन हो गए। उनकी पत्नी राधा स्वामी सत्संग में सेवा कर रही है। लगभग 24 साल से लगातार वह हरिद्वार से कांवड़ ला रहे हैं। वह 15 किलो सोना पहनते हैं, लेकिन गले में ऑपरेशन के चलते अब उन्होंने 13 किलो सोना पहनना शुरू कर दिया। हाल ही में सवा दो किलो सोने की माला बनवायी है। उनकी कांवड़ यात्रा में 80 से लेकर 90 लाख रुपये तक का खर्च आता है। यात्रा के लिए खर्चा भोलेनाथ के नाम से पहले खरीदी गई प्रॉपर्टी को बेचकर यात्रा में लगाते हैं। उनके कोई संतान नहीं है। उन्होंने बताया कि सोने का उनके लिए कोई महत्व नहीं है, वह सिर्फ इसलिए सोने को पहनते हैं कि वह गोल्डन बाबा के नाम से मशहूर हो गए। वह 16 मणि जूना आखडा के श्री महंत भी हैं। वह 21 जुलाई को दिल्ली के गांधीनगर लक्ष्मी नारायण मंदिर में जलाभिषेक करेंगे।
आगे पढ़ें

हरकी पैड़ी पर बेच चुके हैं माला

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bulandshahar

दसवीं पास आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनेंगी मुख्य सेविका

दसवीं पास आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनेंगी मुख्य सेविका

22 फरवरी 2018

Related Videos

डीएम ने पंचायत अधिकारी से कहा “हम गला काट देंगे तुम्हारा”

सहारनपुर के जिलाधिकारी ने एक पंचायत कार्यकारी अधिकारी को गला काटने की धमकी दे डाली है। धमकी का ये वीडियो भी सामने आया है जिसमें सहारनपुर के जिलाधिकारी पीके पांडे ने पंचायत अधिकारी को धमकी देते हुए कहा, 'हम गला काट देंगे तुम्हारा’।

22 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen