लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Kannauj News ›   har chehare par maask dekh dhipiya mein nahin ghusa korona

हर चेहरे पर मास्क देख ढिपिया में नहीं घुसा कोरोना

Kanpur	 Bureau कानपुर ब्यूरो
Updated Sat, 29 May 2021 11:28 PM IST
har chehare par maask dekh dhipiya mein nahin ghusa korona
विज्ञापन
इंदरगढ़(कन्नौज)। अनुशासन और जागरुकता से कस्बा इलाके का ढिपिया गांव संक्रमण में नजीर बन गया है। यहां हर चेहरे पर मास्क और कोराना गाइडलाइन के पालन से दूसरी लहर में कोरोना गांव में नहीं घुस पाया। गांव के सभी लोग स्वस्थ हैं। कोई भी अब तक संक्रमण की चपेट में नहीं आया।

इंदरगढ़ इलाके के ढिपिया गांव की आबादी करीब आठ सौ है। शिक्षा का स्तर सामान्य है। ग्रामीणों ने कोविड संक्रमण में खास सावधानी बरती। गांव से बाहर निकलने वाले हर व्यक्ति के लिए मास्क लगाना जरूरी कर दिया गया। बिना मास्क के दिखने पर सौ रुपये जुर्माना जमा करना पड़ता है। यह ग्रामीणों ने तय किया था। इससे किसी को स्वीकार करने में गुरेज नहीं हुआ। जुर्माना की राशि का उपयोग मास्क और सैनिटाइजर खरीदने में किया गया। इससे सैनिटाइजर और मास्क गांव के हर घर तक पहुंचे। लोग अपने खेतों तक में मास्क लगाकर जाते हैं।

ग्रामीणों की मिलीजुली मेहनत रंग लाई। जागरुकता और सतर्कता के कारण अभी तक गांव में एक भी शख्स संक्रमित नहीं मिला। आसपास के गांवों में संक्रमण को देख ग्रामीणों ने तीन बार स्वास्थ्य टीम को बुलाकर लोगों की जांच कराई। बाहर से आने वालों की गांव में घुसने से पहले एंटीजन किट से कोविड जांच कराई गई। अलग कमरे में क्वारंटीन रखकर जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई गईं।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00