शिक्षा एवं परिश्रम से ही सफलता संभव

Varanasi Bureau Updated Thu, 07 Dec 2017 12:57 AM IST
समाज कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि शिक्षा एवं परिश्रम के माध्यम से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। जिसने शिक्षा मेहनत से शिक्षा ग्रहण की वह जीवन में सफल रहता है। वह बंशराज मेमोरियल सनराइज पब्लिक स्कूल मजडीहा के वार्षिकोत्सव में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अभिभावक अपनी जिम्मेदारी को समझें और विद्यालय के साथ ही साथ घर पर भी शिक्षा के लिए एक अच्छा माहौल बनाएं। लड़कों को शिक्षा देकर डाक्टर, इंजीनियर जरूर बनाएं, लेकिन बच्चियों की उपेक्षा न करें। बच्चियों को शिक्षित करोगे तो व दो-दो कुल मायके और ससुराल का नाम रोशन करेंगी। समाज में बच्चियों की शिक्षा को लेकर आज भी कुछ भ्रांतियां हैं। उसे दूर रहकर बच्चियों को शिक्षित करके उनको समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का काम शिक्षक और अभिभावक करें। जिससे देश तरक्की के रास्ते पर बढ़ सके। आयोजन में रेडियंस नाम के पुस्तक का विमोचन मुख्य अतिथि ने किया। दस शिक्षकों को मुख्य अतिथि के हाथों सम्मानित भी किया गया। कार्यक्त्रस्म की अध्यक्षता डा. ज्ञानचंद चित्रबंशी ने की। विद्यालय की डायरेक्टर जागृति चित्रबंशी ने आगंतुको के प्रति आभार जताया। संचालन प्रियंका चित्रबंशी व पूजा सिंह ने किया। इस अवसर पर डा. प्रेमचंद्र चित्रवंशी, इरफान अहमद, फादर एंथोनी रोड्रिग्स, मनीष सिंह, अजीत प्रजापति, संगीता जायसवाल, रुपेश जायसवाल, बृज भान राजभर, राजेश गुप्ता, वीरेंद्र राजभर आदि मौजूद रहे

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls