मुस्लिम भी मनाते हैं रोशनी का पर्व

Farrukhabad Updated Tue, 13 Nov 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। शहर की दीपावली गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल भी है। मुस्लिम भी रोशनी के इस पर्व में शिरकत करते हैं। धनतेरस पर कई परिवारों की महिलाओं ने खरीददारी की थी।
शहर में त्योहारों पर खुशियां बांटने की पुरानी परंपरा है। मुस्लिम परिवार भी खील, खिलौनों व मिठाई की खरीददारी कर रहे हैं। गढ़ी के शादाब खां इस पर्व पर घर को बिजली की रंग बिरंगी झालरों से सजाते हैं। उनका कहना है कि इस बार भी झालरें बांधेंगे। तराई मोहल्ले के अशरफ का कहना है कि वह भी इस रात घर पर रोशनी करते हैं। माशूक अंसारी, सैफ मोहम्मद ने कहा कि बच्चों को दीपावली की रात बाजार ले जाना नहीं भूलते। त्योहार की भोर में बच्चों के लिए मिट्टी के घरौंदे भी बनाए जाते हैं। उधर, धनतेरस पर मुस्लिम परिवारों की महिलाओं ने भी खरीददारी करने निकली थीं। खटकपुरा की जुबैदा ने बताया कि इस दिन वह कई सालों से बर्तनों की खरीद करती आ रही हैं। छावनी की संजीदा ने बताया कि खुशी केे साथ ही यादगार भी कायम रहती है। मोहम्मद बसी ने बताया कि दीपावली पर घर मेें मिठाई ले जाना नहीं भूलते हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018