वोट न देने पर अनुसूचित जाति के लोगों को पीटा

इटावा, अमर उजाला ब्यूरो Published by: प्रतीक दुबे Updated Wed, 29 May 2019 12:07 AM IST
मारपीट की खबर पर उनवा गांव के लोग भी लामबंद हो गए।
मारपीट की खबर पर उनवा गांव के लोग भी लामबंद हो गए। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मैनपुरी लोकसभा में गठबंधन प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव को वोट न देने पर नगला मांधाता के यादवों ने उनवा गांव के अनुसूचित जाति के लोगों पर हमला बोल दिया। लाठी-डंडों से मारपीट के साथ हवाई फायरिंग भी की। इसमें महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए। बीएसएफ जवान ने भाग कर खुद को बचाया। बीएसएफ जवान की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।  
विज्ञापन


ग्राम पंचायत उनवा संतोषपुर के मजरा उनवा निवासी प्रेम सिंह (58) पुत्र रामदास सोमवार को जानवर चराने खेतों पर गए थे। उनके साथ परिवार का एक बालक भी था। सोमवार शाम करीब चार बजे प्यास लगने पर प्रेम सिंह बालक के साथ नगला मांधाता निवासी एक यादव के ट्यूबवेल पर पानी पीने चले गए। आरोप है कि ट्यूबवेल मालिक ने कहा कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन को वोट नहीं दिया और पानी हमारे ट्यूबवेल पर पी रहे हो। ट्यूबवेल मालिक ने प्रेमसिंह व बालक के साथ मारपीट कर दी। प्रेमसिंह ने इसकी शिकायत थाने पर दी लेकिन पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया।


प्रेमसिंह का भतीजा बीएसएफ जवान रिंकू उर्फ फौजी पुत्र रामनरेश मंगलवार सुबह करीब 8 बजे ट्यूबवेल के पास खेत में भूसा उठाने गया। आरोप है कि यादव बिरादरी के लोगों ने उस पर भी हमला बोल दिया। शोर सुनकर रिंकू के घर के लोग पहुंच गए तो हमलावरों ने उनको भी लाठी-डंडों से पीटा। इतना ही नहीं दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी की। पीड़ित पक्ष ने यूपी 100 पर पुलिस को सूचना दे दी। यूपी 100 व चौबिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और हमलावरों को करीब दो किलोमीटर तक दौड़ाया लेकिन वे हाथ नहीं आए।

मारपीट में प्रेम सिंह की पत्नी सीता देवी, गुलाब सिंह पुत्र लज्जाराम, उनकी पत्नी बीनू देवी, शशि पत्नी सुखबीर सिंह घायल हो गए। रिंकू गांव के करीब 20 लोगों के साथ थाने पहुंचे और नगला मांधाता के कुछ लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। रिंकू ने बताया कि मेरे गांव के बूथ पर गठबंधन प्रत्याशी हार गया है। गठबंधन प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव को वोट न देने के कारण यादव लोगों ने मारपीट की है। थानाध्यक्ष चौबिया सतीश चंद्र यादव ने बताया कि मारपीट में कुछ लोग घायल हुए हैं। रिंकू और प्रेमसिंह की ओर से तहरीर मिली है, मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00