सुपारी किलर जग्गू पहलवान की गोली मारकर हत्या

लोनी/ब्यूरो Updated Tue, 18 Dec 2012 10:01 PM IST
contract killer jaggu pehelwan shot dead
एनसीआर में आतंक फैलाने वाले सुपारी किलर जोगेंद्र उर्फ जग्गू पहलवान की मंगलवार सुबह गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। स्विफ्ट डिजायर कार से आए पांच हमलावर स्वचालित हथियारों से लैस थे। मौके से 9 एमएम के पांच तथा तीन खोखे 7.65 एमएम के मिले हैं।

जग्गू के पिता राजा ने 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, जिनमें जावली निवासी सोनू उर्फ सुनील, पिंकी, भोला उर्फ राजबीर को नामजद किया है। बाकी हमलावर अज्ञात हैं। मंगलवार को जग्गू गाजियाबाद सीजेएम कोर्ट में एक मुकदमे की तारीख पर आने वाला था।

परिजनों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह नौ बजे सोनू एडवोकेट और उसका साथी पिंकी जग्गू को सेंट्रो में बैठाकर ले गए थे। जग्गू के अन्य साथी दूसरी कार में पीछे चल रहे थे। रास्ते में स्विफ्ट कार जग्गू की गाड़ी के पीछे लग गई। टीला-भोपुरा मार्ग पर बीपीसीएल गैस प्लांट के सामने पहुंचते ही स्विफ्ट सवार हमलावरों ने जग्गू की कार पर गोलियां बरसा दीं।

जग्गू की कार चला रहे पिंकी ने कार को रांग साइड ले जाकर गैस प्लांट की दीवार के साथ बने नाले में फंसा दी। वह और सुनील कार से उतरकर भाग गए। हमलावरों ने कारबाइन से पिछली सीट पर बैठे जग्गू की कनपटी, छाती और पेट में एक दर्जन से अधिक गोलियां उतार दीं। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पीछे से आ रहे जग्गू के साथियों ने उसे जीटीबी अस्पताल पहुंचाया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी प्रशांत कुमार एसपी देहात, सीओ बॉर्डर, लोनी और साहिबाबाद थाने की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। एसएसपी ने बताया कि जग्गू कुख्यात बदमाश था। प्रथम दृष्टया हत्या का कारण रंजिश प्रतीत होता है। नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के  प्रयास किया जा रहे हैं।

जग्गू पर दर्ज थे 31 मुकदमे
निठोरा गांव निवासी जग्गू पर उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा के विभिन्न थानों में हत्या, डकैती, लूट, रंगदारी आदि के 31 मुकदमे दर्ज थे। उसने पिछले साल 2 अगस्त को तत्कालीन एसएसपी के सामने 200 वारदातें करना कुबूल किया था। 16 नवंबर को वह मेरठ जेल से जमानत पर छूटकर आया था।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

IIT-K के छात्रों ने बनाया हेलीकॉप्टर, 24 घंटे उड़ने की क्षमता

IIT कानपुर में पोस्ट ग्रैजुएट स्टूडेंट्स की टीम ने एक ऐसे हेलीकॉप्टर का निर्माण किया है जो 24 घंटे तक लगातार उड़ सकने में सक्षम है। इस टीम ने अपने हेलीकॉप्टर के डिजाइन को अमेरिकी हेलीकॉप्टर कॉन्टेस्ट में भेजा जहां उन्हें जीत भी हासिल हुई।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper