लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Bulandshahar ›   Accused of corruption on DSO, Additional Commissioner sought reply

डीएसओ पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, अपर आयुक्त ने मांगा जवाब

Ghaziabad Bureau गाजियाबाद ब्यूरो
Updated Fri, 10 Jul 2020 11:12 PM IST
Accused of corruption on DSO, Additional Commissioner sought reply
विज्ञापन
ख़बर सुनें
डीएसओ पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, अपर आयुक्त ने मांगा जवाब

बुलंदशहर। जिला पूर्ति अधिकारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। इससे संबंधित शिकायत मिलने पर खाद्य तथा रसद विभाग के अपर आयुक्त ने कड़ा संज्ञान लेते हुए जवाब मांगा है। वहीं, दूसरी ओर एक व्यक्ति द्वारा सूचना के अधिकार के तहत सूचना न देने पर राज्य सूचना आयोग की ओर से डीएसओ को नोटिस भी जारी किया गया है।
जनपद के नीमखेड़ा निवासी रविंद्र जाटव ने खाद्य तथा रसद विभाग के अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर आरोप लगाया है कि जिला पूर्ति अधिकारी केबी सिंह भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार और बेईमानी से अवैध धन इकट्ठा करके अपने परिवार और रिश्तेदारों के नाम चल और अचल संपत्ति एकत्रित की है। यह शिकायत मिलने पर खाद्य तथा रसद विभाग के अपर आयुक्त ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने आदेश जारी किया है कि शिकायतकर्ता से लगाए गए आरोप के संबंध में शपथ पत्र लिया जाए। ताकि शपथ पत्र उपलब्ध होने पर अग्रिम कार्रवाई की जा सके। अपर आयुक्त ने डीएसओ से लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप के संबंध में जवाब भी मांग लिया है। वहीं, दूसरी ओर रविंद्र ने डीएसओ से सूचना के अधिकार के तहत कुछ जरूरी सूचना मांगी थी। आरोप है कि डीएसओ ने सूचना नहीं दी। इस पर उसने राज्य सूचना आयोग में शिकायत की थी। इस पर सूचना आयोग की ओर से भी डीएसओ को नोटिस जारी कर 14 जुलाई को तलब किया है। साथ ही शिकायतकर्ता को मांगी गई सूचना उपलब्ध करवाने का भी आदेश दिया है।

मेरे ऊपर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। विभाग के अपर आयुक्त द्वारा मांगे गए जवाब का स्पष्टीकरण दिया जाएगा। शिकायतकर्ता को सूचना के अधिकार के तहत सूचना दे दी गई थी। इस संबंध में राज्य सूचना आयोग में पेश होकर इससे अवगत भी करवाया जाएगा।
- केबी सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी, बुलंदशहर।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00