विज्ञापन
विज्ञापन

विश्नोई सराय में होमगार्ड के घर डकैती

ब्यूरो/अमर उजाला, बिजनौर Updated Sun, 04 Sep 2016 12:02 AM IST
होमगार्ड के मकान में लूट के बाद जांच करता डॉग स्क्वायड।
होमगार्ड के मकान में लूट के बाद जांच करता डॉग स्क्वायड। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
नगीना में रामलीला तिराहे के पास मोहल्ला कस्बा विश्नोई सराय में शुक्रवार की रात होमगार्ड के मकान में आधा दर्जन कच्छा बनियानधारी बदमाशों ने डकैती डालकर सनसनी फैला दी। बदमाश गृहस्वामी के भाई राजेश सैनी और उनके बेटों के कमरों से लाखों के जेवरात और नकदी लूट लिया। लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने उसे और उसके दोनों भतीजों की पीट-पीट कर घायल कर फरार हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने बदमाशों के फिंगर प्रिंट्स लिए। खोजी कुत्ते के सहारे बदमाशों की खोजबीन की गई। पुलिस ने घटना को लूट में दर्ज किया है। 
विज्ञापन
नगीना थाने में तैनात होमगार्ड अमीचंद सैनी का कस्बा विश्नोई सराय में मकान है। उसमें अपने परिवार व भाई राजेश सैनी के परिवार के साथ रहता है। अमीचंद का टेंट का काम है। उसके भाई राजेश का खिलौने बेचने का कारोबार है। उसके बेटे भी इसी कारोबार को देखते हैं। अमीचंद के बेटे हिमांशु ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब 12 बजे मकान के पीछे से सीढ़ी लगाकर छह कच्छा बनियानधारी बदमाश जीने के रास्ते उतर आए। बदमाशों ने मेरे पिता अमीचंद व मां रेखा सैनी को कमरे में बंद कर दिया। चाचा के बेटों मोनू व सोनू के कमरों में घुस कर उनकी पत्नी नीतू व पूनम के साथ मारपीट की और कमरे में रखी गोदरेज में रखे लाखों के जेवर व 25 हजार रुपये की नकदी लूट ली। 
इस बीच कमरे की खिड़की तोड़ कर अमीचंद बदमाशों से भिड़ गया। उसके भतीजे भी बदमाशों से भिड़ गए। अपने को घिरता देख बदमाशों ने तीनों को जमकर डंडों से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। नजीबाबाद से आए एक मेहमान कोकिल ने घर के एक दूसरे गेट से निकल कर शोर मचा दिया। इस पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। इसी बीच बदमाश मकान के मुख्य दरवाजे से फरार हो गए।            उसने पुलिस को मोबाइल से घटना की जानकारी देनी चाही, तो बदमाशों ने उसका मोबाइल भी तोड़ कर फेंक दिया।
सूचना मिलने पर थाना प्रभारी नाथीराम पवार मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से तीन घायलों घायल अमीचंद सैनी, मोनू, सोनू को नगीना सीएचसी में भर्ती कराया। यहां से उन्हें बिजनौर रेफर कर दिया गया। शेष घायल रेखा देवी, कोकिल, नीतू, पूनम को प्राथमिक उपचार के बाद घर वापस भेज दिया। उन्होंने बताया कि सोनू  की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध सोने के आभूषण व 25 हजार रुपये की नकदी लूटकर ले जाने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

फोरेंसिक टीम ने नमूने लिए
लूटपाट की घटना के बाद फोरेंसिक टीम ने खून में सने कपड़ों, दीवारों पर लगे निशान व गोदरेज पर लगे निशानों के जांच के लिए नमूने लिए। वहीं, दूसरी ओर खोजी कुत्ते ने सीढ़ी में बंधे कपड़ों को सूंघ कर करीब आधा किलोमीटर तक बदमाशों के जाने की दिशा की ओर संकेत किया। थाना प्रभारी ने बताया कि बदमाश सीढ़ी फेंकने के बाद कब्रिस्तान की दिशा से होते हुए नगीना-धामपुर रास्ते से फरार हुए हैं। बदमाशों की धरपकड़ के लिए दबिशें तेज होगी।
विज्ञापन

Recommended

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय
Invertis university

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Baghpat

बागपत: पुलिस के हत्थे चढ़ा फिल्मी स्टाइल में तमंचा लहराने वाला युवक, बताई गोली चलाने की वजह

बागपत जनपद में तमंचे से गोली चलाने की वीडियो वायरल होने के बाद पूरी रात पुलिस युवक को ढूंढ रही थी -

22 सितंबर 2019

विज्ञापन

अमेरिका पहुंचे इमरान को रिसीव करने नहीं पहुंचा कोई अमेरिकी अफसर, PM मोदी के लिए रेड कार्पेट

पीएम मोदी को अमेरिका में जितना सम्मान मिला। जबकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर रिसीव करने कोई अमेरिकी अधिकारी तक नहीं पहुंचा। ह्यूस्टन में हाउडी मोदी को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है।

22 सितंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree