विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

#9Pm9Minute: दीपों की जगमग रोशनी के साथ एकजुट नजर आए कानपुर सहित आसपास के जिले, देखें तस्वीरें

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक लाइटें बंद करने की अपील का लोगों ने खुले दिल से समर्थन किया।

5 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बिजनौर

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

राजस्व विभाग ने राशन किट बांटी

राजस्व विभाग ने राशन किट बांटी
बिजनौर, रेहड़,धामपुर। राजस्व विभाग की ओर से जरूरतमंद 42 लोगों को राशन किटों का वितरण किया गया।
रविवार को रेहड़ के गीता देवी इंटर कालेज में धामपुर तहसील की ओर से आपदा प्रबंधन के तहत 42 लोगों को राशन किट बांटी गईं। तहसीलदार रमेश चंद्र चौहान ने बताया कि शासन के निर्देश पर हल्का लेखपाल द्वारा साधन हीन लोगों की सूची बनाई गई है। उसी के अनुसार राशन की किट बांटी गईं हैं। किट में पांच किलो आटा, तीन किलो चावल, एक किलो दाल, आधा किलो चीनी तथा ढाई सौ ग्राम रिफाइंड है।
इस दौरान नायब तहसीलदार परमानंद श्रीवास्तव, हल्का लेखपाल प्रमोद कुमार रहे। धामपुर के भी कई गांवों में तहसीलदार की ओर से राशन का वितरण किया गया। बताया कि जो जरूरतमंद छूट गए हैं। उनकी जांच कराकर राशन वितरण करा दिया जाएगा।
... और पढ़ें

घरों में छिपे बाहरी बीमार लोगों का पता लगाने में जुटी पुलिस

घरों में छिपे बाहरी बीमार लोगों का पता लगाने में जुटी पुलिस
बिजनौर, धामपुर। कोतवाल रंजन कुमार शर्मा ने बताया कि नगर के एक मोहल्ले में बाहर के कुछ लोग रह रहे हैं। वह बीमार भी बताए गए हैं। पुलिस ने संबंधित मोहल्ले की सभी गलियों में जाकर इन लोगों का पता लगाने का प्रयास शुरू कर दिया है।
बताया जा रहा है कि संबंधित मोहल्ले की एक बुजुर्ग महिला जब दुकान से सामान खरीदने गई थी तो वह महिला दुकान पर कुछ लोगों को इस बारे में जानकारी देने का प्रयास कर रही थी। वहां सुन रहे लोगों ने पुलिस को अवगत करा दिया। आशंका है कि ये सभी लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित हों। सूचना के संज्ञान में आने पर कोतवाल ने गंभीरता से लेकर मुहल्ले में छिपे इन बीमार लोगों का पता निकालने का काम शुरू कर दिया है। दो टीमों का गठन कर तलाश में लगाया गया है।
... और पढ़ें

‘जरूरतमंदों की करें मदद’

लोगों से भरी ट्रैक्टर ट्राली आने से हड़कंप

लोगों से भरी ट्रैक्टर ट्राली आने से हड़कंप
बिजनौर, कादराबाद। गांव मुरलीवाला निवासी सुकांत, संजय राठी व पंकज आदि ने बताया कि शनिवार देर शाम गांव में बाहर से ट्रैक्टर ट्राली में भरकर दर्जन भर से अधिक लोग आए थे। इतने लोगों के एक साथ गांव में आने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। कोरोना संक्रमण के भय से बाहर से आये व्यक्तियों का विरोध शुरू कर दिया गया। कोरोना हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत की। पुलिस तथा चिकित्सकीय टीम मौके पर पहुंची। कोतवाली निरीक्षक कृष्ण मुरारी दोहरे का कहना है कि गांव में कासमपुर गढ़ी से मजदूर गेहूं की कटाई के लिये गांव में पहुंचे थे। इनको आवश्यक दूरी बनाकर कार्य करने की हिदायत दी गयी ।
... और पढ़ें

किसानों, असंगठित मजदूरों की मदद करे सरकार : मलूक नागर

नगीना क्षेत्र में निर्धन परिवारों को खाद्यान्न वितरित करते एसडीएम व तहसीलदार।

कोरोना पर निबंध प्रतियोगिता में धीरज तथा इप्सिता प्रथम

कोरोना पर निबंध प्रतियोगिता में धीरज तथा इप्सिता प्रथम
बिजनौर। जिले के कालेजों के छात्र छात्राओं की कोरोना परास्त होगा, भारत विजयी होगा, महामारी से बचने का एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है, विषय पर सीनियर तथा जूनियर वर्ग में निबंध प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता में 86 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है।
सीनियर वर्ग में डीएवी इंटर कालेज बिजनौर का छात्र धीरज गोसाईं प्रथम, ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल नहटौर का निशांत त्यागी द्वितीय तथा आदर्श इंटर कालेज पुरैनी की छात्रा वैशाली तृतीय रहे हैं। जूनियर वर्ग में जीजीआईसी बिजनौर की छात्रा इप्सिता अग्रवाल प्रथम, जवाहर नवोदय विद्यालय सैंदवार की वर्णिका चौहान द्वितीय तथा बलूनी पब्लिक स्कूल मोटा ढाक का छात्र तन्मय विष्ट तृतीय रहे है। डीआईओएस राजेश कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता से छात्र छात्राओं में लॉकडाउन के दौरान रचनात्मक व सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए इन विषयों पर तीन अप्रैल तक ही भाषण प्रतियोगिता की एंट्री मांगी गई।
... और पढ़ें

पंचायतराज विभाग में कंट्रोल रूम ने काम करना शुरू किया

पंचायतराज विभाग में कंट्रोल रूम ने काम करना शुरू किया
बिजनौर। जिले की ग्राम पंचायतों में सफाई दुरुस्त रखने के लिए जिला पंचायतराज कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम ने काम करना शुरू कर दिया है। कंट्रोल रूम का फोन नंबर 01342- 262557 है। डीपीआरओ सतीश कुमार ने बताया कि फोन पर पहली शिफ्ट में सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक सुशील कुमार व सुजीत कुमार तथा दूसरी शिफ्ट में दोपहर एक बजे से शाम छह बजे तक रविंद्र कुमार व जितेंद्र कुमार उपस्थित रहेंगे। ग्रामीण सफाई की जानकारी उनके नंबर पर दें। साथ ही जिले के सहायक विकास अधिकारी पंचायत को ड्यूटी पर सतर्क रहने तथा पंचायत की नियमित रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।
... और पढ़ें

नेपाली व बिहारी जमातियों को जिला अस्पताल में किया क्वारंटाइन

नेपाल और बिहार के जमातियों को जिला अस्पताल में किया क्वारंटाइन
बिजनौर। पुलिस ने जमातियों की तलाश में मदरसे व मस्जिद रविवार को भी खंगाले, पर कोई नहीं मिला। डीएम रमाकांत पांडेय के निर्देश पर मोहल्ला जाटान की मस्जिद में क्वारंटाइन में रखे गए 12 जमातियों को पुलिस ने शनिवार आधी रात जिला अस्पताल में क्वारंटाइन कराया। इनमें से आठ नेपाल के और चार बिहार के थे। जिले में अब तक 400 जमाती मिले हैं। इनमें 16 विदेशी हैं। मस्जिद व मदरसों में अब तक 1278 जमाती, छात्र व कर्मचारी मिल चुके हैं। इन्हें मदरसों व मस्जिदों में ही क्वारंटाइन करा रखा है।
लॉक डाउन का पालन कराने के साथ साथ मदरसों, मस्जिदों, मजार व दरगाहों पर जमातियों को ढूंढना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। पुलिस ने अब तक जिले भर की मस्जिदों से अब तक 1200 से अधिक जमाती व कर्मचारी मिल चुके हैं। इनके बारे में प्रशासन के पास पहले कोई सूचना नहीं थी। प्रशासन द्वारा जिले में मदरसों व मस्जिदों में दबिश देने के बाद जमातियों ने फरार की भी कोशिश की। कई जगह पुलिस ने जमातियों को भागते हुए भी पकड़ा है। जमतियों की तलाश में पुलिस शनिवार रातभर मस्जिदों व मदरसों में दबिश देती रही लेकिन कोई नहीं मिला। रविवार को भी यही सिलसिला चलता रहा। प्रशासन ने नेपाल से आए आठ व बिहार के चार जमातियों को मोहल्ला जाटान में एक मस्जिद में क्वारंटाइन किया था। प्रशासन उनकी हर हरकत पर नजर रख रहा था, लेकिन शासन ने सभी जमातियों को सरकारी भवनों में क्वारंटाइन करने का शासनादेश जारी किया है। इस पर डीएम के निर्देश पर नेपाल व उनके साथ रह रहे बिहार के जमातियों को लेने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार आधी रात को मोहल्ले में पहुंची। पुलिस नेपाली व बिहार के जमातियों को अपने साथ जिला अस्पताल लेकर आई। सभी 12 जमातियों को जिला अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है। जिले में अब तक करीब 400 जमाती मिल चुके हैं। पुलिस इन सब पर नजर रख रही है।
जनता भी करे सहयोग: एसपी
एसपी संजीव त्यागी के अनुसार जमातियों की तलाश में मदरसों व मस्जिदों में तलाशी की जा रही है। अगर कहीं जमाती ठहरे हुए हैं तो इसकी सूचना पुलिस को खुद दे दें। पुलिस जनता के हित के लिए सुरक्षा कारणों की वजह से उन्हें ढूंढ रही है। जनता भी इस काम में प्रशासन व पुलिस का सहयोग करे।
... और पढ़ें

मुख्यमंत्री ने धर्म गुरूओं से सहयोग का किया आह्वान

मुख्यमंत्री ने धर्म गुरुओं से सहयोग का किया आह्वान
बिजनौर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अफसरों व धर्म गुरुओं से बात की। सभी से संकट की घड़ी में देश का साथ देने का आह्वान किया।
वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीएम रमाकांत पांडेय, एसपी संजीव त्यागी समेत धर्मगुरुओं ने एनआईसी कार्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग में हिस्सा लिया। एसपी संजीव त्यागी के अनुसार मुख्यमंत्री ने सभी धर्मगुरुओं से कहा कि वे संकट की घड़ी में देश का साथ दें। धर्म गुरुओं का काम समाज में एकता व समानता की भावना का विकास करना होता है। वे किसी को नुकसान पहुंचाने की नहीं सोचते हैं। धार्मिक भावना भड़काने की कोशिश न करें। सभी से घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करने को कहें। बिना लॉकडाउन का पालन किए कोरोना को नहीं हराया जा सकता है। अगर कोई धर्मगुरु जनता की भावना को भड़काने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि धार्मिक गुरुओं ने लॉकडाउन का पालन कराने में प्रशासन का पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है।
समस्या हो तो करें फोन
एसडीएम बृजेश सिंह ने बताया कि क्षेत्र में किसी को भूखा नहीं सोने दिया जा रहा है। अगर बिजनौर तहसील क्षेत्र में किसी को कोई समस्या है तो वह तहसील के कंट्रोल रूम 01342-264048 पर, उनके मोबाइल फोन नंबर 9454416896 या तहसीलदार के फोन नंबर 9454416904 पर कॉल कर सकता है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us