पुलिस ने असलहा फैक्ट्री पकड़ी

ब्यूरो अमर उजाला, बांदा Updated Fri, 13 Jan 2017 11:48 PM IST
Police caught Aslha Factory
पुलिस गिरफ्त में असलहा बनाने वाले आरोपी। - फोटो : amarujala
विधान सभा चुनाव में अवैध शस्त्रों के इस्तेमाल पर भी पुलिस की नजरें टिकी हैं। बिसंडा थाना पुलिस ने पल्हरी गांव से अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी। कई तमंचे और एकनाली बंदूक समेत असलहा बनाने के उपकरण बरामद हुए। असलहे बनाते रंगेहाथ दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अवैध असलहे खरीदने वालों की जानकारी भी जुटाई जा रही है।
बिसंडा थाना पुलिस ने गुरुवार की रात पल्हरी गांव में दबिश देकर अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी। घर में असलहे बना रहे सगे भाई कमलेश व विमलेश पुत्रगण शिवनाथ को गिरफ्तार कर लिया। 12 बोर एकनाली बंदूक, 315 बोर के दो तमंचे समेत नाल, बट व अन्य उपकरण बरामद हुए। दोनों को आर्म्स एक्ट में जेल भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने गैंगेस्टर एक्ट कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं। पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा की। शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में अभियुक्तों ने बताया कि 15 सालों से वह शस्त्र बनाने का काम करते हैं। 2000 से 5000 रुपये तक में असलहे बेचते हैं। जबकि कमलेश बूट हाउस, परचून व बैट्री का व्यवसाय भी करता है। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने बताया कि आरोपी दोनों भाई झांसी जनपद में अवैध शस्त्र बनाने में जेल जा चुके हैं। छूटने के बाद यहां अपने गांव आकर अवैध कारोबार करने लगे।

पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने बताया कि अवैध शस्त्र बनाने वालों के अलावा बिचौलियों और अवैध असलहे खरीदने वालों पर भी कार्रवाई की तैयारी है। पिछले तीन माह में पकड़ी गई शस्त्र फैक्ट्रियों के आरोपियों से अवैध तमंचा व बंदूक खरीदने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। अवैध असलहा खरीदने की जरूरत क्यों पड़ी? इस पर ध्यान देते हुए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। विधान सभा चुनाव शांतिपूर्वक निपटाने के लिए पुलिस की कवायदें जारी हैं।

Spotlight

Most Read

National

शादी के उपहार में आई शुभकामना ने बनाया दुल्हन को विधवा

ओडिशा के बोलांगिर जिले के पटनागढ़ में शादी की खुशी में अचानक मातम पसर गया यहां रिसेप्शन समारोह में किसी ने गिफ्ट पैक में विस्फोटक भेज दिया।

24 फरवरी 2018

Related Videos

दूल्हे की इस हरकत पर दुल्हन के पिता ने की आत्महत्या की कोशिश

बांदा में दहेज की मांग पूरी न होने पर बेटी की शादी टूटने से आहत पिता ने आत्महत्या करने की कोशिश की।

20 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen