'My Result Plus
'My Result Plus

सहालग में शहर के एटीएम धड़ाम

अमर उजाला ब्यूरो औरैया Updated Tue, 17 Apr 2018 10:53 PM IST
 एक्सिस बैंक के बाहर लगी ग्राहकों की भीड़
एक्सिस बैंक के बाहर लगी ग्राहकों की भीड़ - फोटो : amarujala
ख़बर सुनें
औरैया। सहालग में शहर के एटीएम बंद पड़े हैं। मंगलवार को सिर्फ छह एटीएम से ही रुपये निकले। इन एटीएम रुपये निकालने के लिए महिला, पुरुष घंटों इंतजार करना पड़ा। चिलचिलाती धूप में लोग पसीना-पसीना हो गए। शहर में 17 बैंकों के 24 एटीएम हैं। जिसमें अधिकांश बैंकों के एटीएम बंद चल रहे हैं।
कानपुर रोड स्थित एक्सिस बैंक एटीएम
समय- 11:30 बजे :  शहर के कानपुर रोड स्थित एक्सिस बैंक का एटीएम सुबह दस बजे खुलते ही यहां ग्राहकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। खास बात यह रही भीषण गर्मी में पारा चढ़ने के बावजूद रुपये निकालने के लिए पुरुष व महिलाओं की खासी भीड़ जुट गई। घंटों लाइन में लगने के बाद पैसे निकाल सके। इस दौरान महिलाओं के साथ-साथ आए छोटे-छोटे बच्चों को असुविधा का सामना करना पड़ा। एटीएम पर खड़े जिला कन्नौज निवासी राम कुमार गुप्ता ने बताया कि मामा की लड़की की शादी में आए हैं। दस हजार की सख्त जरूरत है। शहरभर में घूम चुके हैं। यहां एटीएम चल रहा है, आधे घंटे से लाइन में लगे हैं।

दिबियापुर रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम
समय - 12 : 45 बजे -शहर के दिबियापुर रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम पर भी लोगों को खासी भीड़ दिखाई दी। यहां लाइन में खड़े ब्रह्मनगर निवासी दीपू शुक्ला ने बताया कि घटों लाइन में लगने के बाद जिनकों पैसा मिल जा रहा है। वह अपने को भाग्यशाली समझ रहा है। एक साल पहले नोटबंदी के दौरान बैंक व एटीएम ने लोगों को रुला दिया था। कमोवेश यही हालत अब दिख रही है। एक बैंक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि रुपयों की जितनी डिमांड भेजी जा रही है। उसका आधा पैसा मिलना मुश्किल हो रहा है। इसी दुविधा में एटीएम बंद चल रहे हैं।

सेंट्रल बैंक का एटीएम तीन हफ्ते से बंद
जिले के एरवाकटरा कस्बे में स्थित सेंट्रल बैंक का एटीएम तीन हफ्ते से बंद पड़ा है। ग्राहकों में बैंक प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। सोमवार व मंगलवार को इस बात को लेकर ग्राहकों व बैंक अधिकारियों के बीच कहासुनी भी हो गई। बैंक के उपभोक्ता राजेंद्र सिंह, अमित वर्मा, सचिन गुप्ता व राम पाल ने कहा सहालग का समय चल रहा है। किसी की लड़की की शादी तो किसी के लड़के की, लेकिन बैंक अधिकारी सुन नहीं रहे हैं।  शाखा प्रबंधक ने किसी तरह ग्राहकों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। शाखा प्रबंधक मुकेश कुमार ने बताया कि एक हफ्ते के लिए 30 से 40 हजार रुपये उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जिसकी पूर्ति एक दिन में हो जाती है। इस कारण एटीएम में पैसा नहीं डाल पा रहे हैं।

रुपयों की निकासी ज्यादा हो रही है। जबकि जमा होने की संख्या बहुत कम है। आरबीआई से नोटों की आमद कम हो रही है। इसलिए यह समस्या पैदा हो रही है। आने वाले दिनों में यह समस्या और बढ़ सकती है।
                                         दूधनाथ, एलडीएम

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

बलात्कार की घटनाओं पर बोले पीएम मोदी- राक्षसों को फांसी पर लटकाएंगे

मध्यप्रदेश के मंडला जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलात्कार की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि जो भी राक्षसी काम करेगा उसे फांसी पर लटकाया जायेगा।

24 अप्रैल 2018

Related Videos

नहीं आई बारात, शादी की खुशियां मातम में बदली

औरैया के एक घर में दुल्हन अपनी शादी का इंतजार करती रही लेकिन बारात घर के दरवाजे नहीं पहुंची। यहां फफूंद इलाके में एक घर में शादी की खुशियों का माहौल था लेकिन लड़की के घरवाले इंतजार करते रहे बारात नहीं आई।

17 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen