लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj News ›   Demostrator arrest during protest against AU student council.

छात्र परिषद का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

Allahabad Bureau इलाहाबाद ब्यूरो
Updated Sat, 29 Jun 2019 01:12 AM IST
Demostrator arrest during protest against  AU student council.
Demostrator arrest during protest against AU student council. - फोटो : CITY DESK
विज्ञापन
छात्रों की गिरफ्तारी का विरोध

छात्र परिषद के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे छात्रों की गिरफ्तारी को लेकर विरोध तेज हो गया है। एबीवीपी के कई छात्र नेताओं की गिरफ्तारी से नाराज संगठन के महानगर मंत्री का कहना है कि इविवि प्रशासन और पुलिस मनमानी पर उतारू है। शांतिपूर्ण अनशन कर रहे छात्रों को बलपूर्वक हटाया गया।
राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद के सदस्य अतेंद्र सिंह ने कहा कि इविवि प्रशासन भ्रष्टाचार का बढ़ावा देने के लिए छात्र परिषद का गठन करने में जुटा है। इविवि के छात्र नेता अविनाश विद्यार्थी ने कहा कि आंदोलन जारी रहेगा और किसी भी कीमत पर छात्र परिषद का गठन नहीं होने दिया जाएगा। वहीं, दिशा छात्र संगठन के अमित ने कहा कि इविवि प्रशासन इविवि प्रशासन निरंकुश फैसले को लागू करने में जुटा है। ऐसे में इविवि प्रशासन के खिलाफ जारी आंदोलन को और तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।

21 छात्रनेता गिरफ्तार
पुलिस ने अनशन स्थल से छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव, ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव समेत छात्र नेता सौरभ सिंह बंटी, सत्यम पांडेय, आशीष प्रताप यादव, दुर्गेश प्रताप सिंह, आयुष मौर्या, जितेंद्र धनराज, मनश्याम पांडेय, नवीन मिश्र, ऋषभ रावत, आनंद सिंह पटेल, रवींद्र मिश्र, सत्यम कुशवाहा, विनायक पांडेय, प्रणव अस्थाना, आनंद यादव, दीपक यादव, अजय यादव, कबीर गुप्ता एवं मोहित यादव को गिरफ्तार कर लिया और बाद में सभी का 151 में चालान कर उन्हें जेल भेज दिया गया।
गिरफ्तारी के बाद पहुंचे अध्यक्ष, महामंत्री
छात्र नेताओं की गिरफ्तारी के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव और महामंत्री शिवम सिंह अनशन स्थल पर पहुंचे। वहां पुलिस मौजूद थी। पुलिस के अफसरों ने उनसे पूछा कि गिरफ्तारी देना चाहते हैं या नहीं। दोनों छात्र नेता इसके लिए तैयार नहीं हुए और अपना विरोध दर्ज कराकर लौट गए। माना जा रहा है कि छात्रसंघ उपाध्यक्ष के जेल जाने के बाद छात्र परिषद के खिलाफ जारी आंदोलन अब अध्यक्ष और महामंत्री के जिम्मे होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00