पुआल में खेल रहे दो सगे भाई जिंदा जले

munendra Updated Mon, 01 Dec 2014 12:11 AM IST
ख़बर सुनें
थरवई थाना क्षेत्र के तारडीह गांव के रईमपुर में पुआल में खेल रहे दो सगे भाई जिंदा जल गए। रविवार दोनों भाई पुआल में खेल रहे थे तभी उसमें आग लग गई। देखते ही देखते ऊंची लपटें निकलनी लगीं। बच्चों की मां शकुंतला देवी और ग्रामीण आग बुझाने के लिए दौड़े लेकिन तब तक छह वर्ष के अजय कुमार और तीन वर्ष के विजय कुमार की मौत हो चुकी थी। आग बुझाकर दोनों के शव को बाहर निकाला गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को कब्जे में ले लिया। शकुंतला यह सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी। जिन बच्चों को वह हंसता खेलता छोड़ गई थी, उनकी यह दशा देखकर वह बेहोश हो गई। पुलिस यह मान रही है कि पुआल में माचिस रखी हुई थी। बच्चों ने खेल-खेल में माचिस जला दी थी और देखते ही देखते आग भड़क गई थी। किसी प्रकार की साजिश की बात से इंकार किया जा रहा है।
शकुंतला अपने दोनों बच्चों के साथ गांव में अकेली रहती थी। पति विक्रमाजीत भिमंडी में मजदूरी करता है। घर से डेढ़ किमी की दूरी पर खेत में वह गेहूं की बुआई करने गई थी। खलिहान में आसाराम बिंद और शकुंतला का 50 बोझ पुआल और धान रखा हुआ था। पास ही लोगों ने बैठने के लिए पुआल को घेरकर उस पर छप्पर लगा दिया था। दिन में जब शकुंतला काम करने पहुंची तो उसने अजय और विजय को पुआल के पास खेलने के लिए छोड़ दिया। वह खेत में बुआई के काम में जुट गई। इसी बीच शकुंतला ने पुआल से धुआं उठता देखा तो वह सहम गई। वह दौड़ते हुए पुआल के करीब पहुंची लेकिन तब तक छप्पर से भी लपटें निकलने लगी थीं। ग्रामीण भी जुट गए। शकुंतला बच्चों का नाम लेकर चीखती रही लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। ग्रामीणों को पता चला कि पुआल में बच्चे हैं तो तुरंत आग को बुझाया गया। बच्चों के बुरी तरह जले हुए शव बाहर निकाले गए। आग इतनी तेजी से फैली थी कि बच्चे चीख भी नहीं सके थे। ग्रामीण उसे ढांढस बंधाते लेकिन उनकी आंखों से तो आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

Spotlight

Most Read

Allahabad

दो बार रेकी के बाद अधिवक्ता पर किया गया अटैक

शातिर अपराधी अंजनी घटना से तीन दिन पहले रेकी करने गया था राजेश की गली में

24 मई 2018

Related Videos

BJP MLA ने पुलिस अधिकारी को धमकाया, कहा- लातों के भूत बातों से नहीं मानते

सत्ता का नशा कैसे कुछ नेताओं के सिर चढ़कर बोलने लगता है, इसका नजारा इलाहाबाद में देखने को मिला। दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे में सुरक्षा कारणों से एक बीजेपी विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी को रोकना एसपी स्तर के एक पुलिस अधिकारी को मंहगा पड़ गया।

20 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen