Vivo v20 review: डिजाइन और कैमरा के दीवानों के लिए तोहफा

pradeep pandeyप्रदीप पाण्डेय Updated Sat, 24 Oct 2020 05:10 PM IST
विज्ञापन
vivo v20 review
vivo v20 review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
वीवो ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Vivo V20 लॉन्च कर दिया है। वीवो के Vivo V20 की चर्चा इसके कैमरे और डिजाइन को लेकर है। दावा है कि 25,000 रुपये की रेंज में Vivo V20 भारत में लॉन्च होने वाला अब तक का सबसे पतला फोन है। इस प्राइस रेंज में Vivo V20 के बहुत सारे प्रतिद्वंदी हैं, बावजूद इसके वीवो ने एक प्रीमियम डिजाइन और ग्लास बॉडी के साथ Vivo V20 को बाजार में उतारा है। इस फोन की डिजाइन हर बार नए एंगल से देखने पर एक नए कलर में नजर आती है। वीवो ने Vivo V20 की डिजाइन और कैमरे पर पूरा फोकस किया है। यह फोन महज 7.38mm पतला है। Vivo V20 के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 24,990 रुपये और 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 27,990 रुपये है। आइए रिव्यू में जानते हैं कैसा है Vivo V20...
विज्ञापन

स्पेसिफिकेशन

  • डिस्प्ले: 6.44 इंच FHD+ एमोलेड, HDR10
  • प्रोसेसर: क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 720G
  • स्टोरेज/रैम: 8GB रैम, 128GB/256GB स्टोरेज
  • सॉफ्टवेयर- Funtouch OS (एंड्रॉयड 11)
  • बैटरी: 4000mAh (33W) फास्ट चार्जिंग
  • कैमरा- रियर (64MP+8MP+2MP), फ्रंट- 44MP ऑटो आईफोकस
  • कलर- सनसेट मेलोडी, मिडनाइट जैज

Vivo V20 की डिजाइन और डिस्प्ले


वीवो के इस फोन की डिजाइन पहली नजर में ही आकर्षित करने वाली है और शानदार डिजाइन की चाहत रखने वालों को यह फोन निश्चित तौर पर पसंद आएगा। वीवो के इस फोन में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले में वाटरड्रॉप नॉट है। फोन की बॉडी ग्लास और फ्रेम प्लास्टिक का है। बैक पैनल प्लास्टिक होने के कारण फोन हाथ से थोड़ा फिसलता है लेकिन फोन के साथ कवर भी मिलता है जो इसे ड्रॉप से बचाने के लिए काफी है। डिस्प्ले के साथ एचडीआर 10 का भी सपोर्ट है।




फोन में 4000एमएच की बड़ी बैटरी भी है लेकिन फोन भारी नहीं लगता है। वीवो वी20 की डिजाइन बाजार में मौजूद तमाम फोन से काफी अलग है। कैमरे की डिजाइन एकदम अलहदा है। स्क्वॉयर डिजाइन में कैमरा सेटअप है जिसमें लेंस को ट्राएंगल डिजाइन में फिट किया गया है। फोन में पावर और वॉल्यूम बटन राइट साइड में ही दिए हैं। सिम कार्ड स्लॉट लेफ्ट में है। नीचे की ओर सिंगल स्पीकर, टाइप-सी पोर्ट और 3.5एमएम का हेडफोन जैक है।



यह फोन महज 7.38एमएम पतला है और इसका वजन 171 ग्राम है। Vivo V19 में जहां पंचहोल डिस्प्ले थी, वहीं इसमें वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले है। यह फोन मिडनाइट जैज, सनसेट मेलोडी और मूनलाइट सोनाटा कलर वेरियंट में मिलेगा। फोन की बॉडी ग्लास की बनी है जिस पर एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग है यानी फोन के बैक पैनल पर उंगलियों के निशान नजर नहीं आएंगे। बड़ी डिस्प्ले होने के बावजूद फोन हैंडी है। तो कुल मिलाकर कहें तो 25,000 रुपये की रेंज में यह एक स्टाइलिश फोन है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

Vivo V20 का हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X