लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Ishani of Kullu conquers Mount Kun, 7,077 meters high

Ishani Kullu: कुल्लू की इशानी ने फतह की 7,077 मीटर ऊंची माउंट कुन

संवाद न्यूज एजेंसी, कुल्लू Published by: Krishan Singh Updated Fri, 09 Sep 2022 05:05 PM IST
सार

भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन के जरिये माउंट कुन चोटी के लिए 24 अगस्त से पहला राष्ट्रीय अभियान चलाया गया। इसमें देश की आठ महिला पर्वतारोहियों की टीम चोटी को फतह करने के लिए निकली।

कुल्लू की इशानी
कुल्लू की इशानी - फोटो : संवाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू की इशानी सिंह जंबाल ने लद्दाख की माउंट कुन चोटी को फतह किया है। यह चोटी समुद्रतल से 7,077 मीटर की ऊंचाई पर है। विषम परिस्थितियों में उनकी टीम चोटी को फतह करने में सफल रही है। भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन के जरिये माउंट कुन चोटी के लिए 24 अगस्त से पहला राष्ट्रीय अभियान चलाया गया। इसमें देश की आठ महिला पर्वतारोहियों की टीम चोटी को फतह करने के लिए निकली। हिमाचल प्रदेश से टीम में कुल्लू की इशानी सिंह जंबाल अकेली महिला सदस्य रहीं।



इस अभियान का नेतृत्व सिक्किम की शांति राय ने किया। इशानी सिंह जंबाल ने कहा कि आठ महिला पर्वतारोहियों की टीम में उनके साथ सिक्किम की शांति राय, छत्तीसगढ़ की दशमत बत्ती और बिहार की सबिता महतो ने माउंट कुन चोटी पर चढ़ाई की। राष्ट्रीय अभियान का हिस्सा बनने पर उन्हें पर गर्व है। उन्होंने कहा कि यह अभियान चुनौतीपूर्ण रहा। अब वे इससे अधिक ऊंची चोटी पर चढ़ने का प्रयास करेंगी। 

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00