विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

उधारी चुकाने को कहा तो उठाया ऐसा खतरनाक कदम

उधारी के रुपए मांगने के दौरान हुई कहासुनी से परेशान व्यक्ति ने घर पर फंदे से लटक आत्महत्या कर ली। मृतक गांव में हजामत की दुकान चलाता था और गांव के ही व्यक्ति से रुपए उधार लिए थे।

मामला उदयपुर के खेरोदा पुलिस थाना इलाके का है। जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के कूथवास निवासी जगदीश (40) पुत्र भैरूलाल नाई ने घर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बारे में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। जांच अधिकारी भंवरसिंह ने बताया कि आत्महत्या का यह मामला शुक्रवार का है।

जांच में पता चला है कि मृतक से गांव का ही कोई व्यक्ति उधारी के रुपए मांगने आया था। इसी दौरान दोनों में रुपए की लेनदेन को लेकर कहासुनी हुई। अवसाद में आए जगदीश ने फंदा लगा लिया और आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

होटल के एक कमरे में बहू के साथ रुके ससुर की बिगड़ी नीयत

एक महिला ने अपने ससुर पर दुष्कर्म का सनसनीखेज आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि वह ससुर के साथ होटल के एक ही कमरे में रुकी थी और देर रात उसे अकेला देख ससुर की नीयत खराब हो गई। 

इसके बाद उसने बहू की अस्मत लूट ली। मामला दर्ज होने पर आज पुलिस ने आरोपी ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला उदयपुर के सलूंबर का है। यहां एक महिला ने अपने ससुर पर दुष्कर्म करने का संगीन मामला दर्ज कराया है। थानाप्रभारी हेरम्ब जोशी ने बताया कि इस मामले में आरोपी ससुर कैलाशपुरी को गिरफ्तार कर लिया है। 

पीड़िता ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वह 20 दिसम्बर को अपने पिता से मिलने पीहर बांसवाड़ा गई थी। उसका ससुर भी साथ गया था। तब से वे दोनों बांसवाड़ा ही रहे। 
... और पढ़ें

राजसमंद लव जिहाद: लाइव मर्डर के आरोपी शंभूलाल की मानसिक जांच,अब रिपोर्ट का इंतजार

प्रेमी जोड़े को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया, VIDEO बनाते रहे लोग

उदयपुर उदयपुर

बैंक लूटने पहुंचे बदमाश, अचानक कुछ ऐसा हुआ और भागना पड़ गया

जाने माने बैंक की शाखा लुटने के लिए बदमाश पहुंचे तो सही., लेकिन ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें कुछ ही पलों में वहां से रवाना होना पड़ा।

मामला उदयपुर के झल्लारा थाना क्षेत्र के ईण्टाली खेड़ा गांव में स्थित एसबीआई शाखा में बीती रात लुटेरे घुस गए, लेकिन सायरन बजते ही नकाबपोश बदमाश वहां से भाग गए। इससे लूट की एक बड़ी वारदात टल गई। पुलिस सीसीटीवी कैमरे में मिले फुटेज के आधार पर जांच कर रही है।

थानाधिकारी कपिल पाटीदार ने बताया कि  ईण्टाली खेड़ा की एसबीआई शाखा में अज्ञात दो जने लूट और चोरी की नीयत से घुसे। थानाधिकारी ने बताया कि सायरन बजते ही बदमाश वहां से भाग गए। इस संबंध में सुबह बैंककर्मियों ने पुलिस को सूचना दी। पाटीदार ने बताया कि वारदात के समय बैंक में कोई गार्ड आदि नहीं था। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में मिले फुटेज को खंगाला तो उसमें दो नकाबपोश युवक दिखे हैं जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है। बहरहाल सायरन बजने से वहां वारदात टल गई।
... और पढ़ें

चारभुजानाथ मंदिर के टूटे ताले, 'भगवान' को भी उठा ले गए चोर

राजसमंद के कांकरोली थाना क्षेत्र के राज्यावास गांव में बदमाशों ने बीती रात को भगवान चारभुजानाथ मंदिर के मैन गेट के ताले तोड़ दिए। चोर  भगवान की मूर्ति और चांदी के जेवरात और दानपात्र चुरा ले गए।

इधर, गांव के प्रमुख मंदिर में चोरी से ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट में मांग की है कि बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर चोरी हुई भगवान की मूर्ति और जेवरात बरामद किए जाएं। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

कार्यवाहक थानाधिकारी मानसिंह ने बताया कि राज्यावास स्थित चारभुजा मंदिर के ताले टूटने और चांदी के छत्र चोरी की सूचना पुलिस को मिली। इस पर थाने से जाप्ता मौके पर गया और मौका रिपोर्ट बनाई है। ग्रामीणों की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि चोरों ने मंदिर का ताला तोड़ा और यहां से कृष्ण भगवान की पीतल की मूर्ति, आभूषणों में भगवान पर चढ़ाए गए चांदी के छत्र, ढाल, तलवार, मुकुट, छोटा मुकुट, गाय, लोटा, चम्मच, भाला, भुजहाथ, हाथी की सूंड सभी आभूषण चोरी हो गए।

 
... और पढ़ें

सड़क पर आई नीलगाय को बचाने के चक्कर में पलट गई कार, एक की मौत

चारभुजा नाथ मंदिर
नीलगाय को बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार कार अनियंत्रित हो गई। वह पलटी खा गई और इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गई। 

यह सड़क हादसा राजस्थान के उदयपुर जिले में डबोक थाना क्षेत्र दरोली-भटेवर रोड पर हुआ।डबोक थाना पुलिस के अनुसार यह सड़क हादसा सुबह करीब 4 बजे दरोली-भटेवर के आगे भंवरासिया गांव के पास हुआ। जिसमें कार चला रहे कौशिक कुमार निवासी जिंक स्मेल्टर चौराहा, उदयपुर की मौत हो गई।

वे अपने तीन साथियों के साथ कार से कहीं जा रहे थे। तभी रोड पर नीलगाय रोजड़ा बीच में आ गया। जिसे बचाने के प्रयास में कार अनियंत्रित हो गई और उछल कर तीन—चार बार पलटी खाकर चली गई। हादसे में मौत का शिकार हुए कौशिक कुमार उदयपुर में ही वामन इंजीनियरिंग के एचआर हैड थे। पुलिस ने आज शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को शव सौंप दिया।
... और पढ़ें

मासूम बच्चों पर पिता ने ढहाए जुल्म, बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिया एक्शन

मासूम बच्चों के घर में टॉयलेट और शौच करने से गुस्साया एक पिता हैवान बन गया। उसने अपने बेरहमी से पिटाई कर जुल्म ढहाए। इंतहा यहां पार हो गई कि उसने एक बच्चे की गर्दन में फंदा बनाकर उसे लटका दिया।

इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग हरकत में आ गया। आयोग अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने मामले को गंभीरता से लेकर  प्रसंज्ञान लिया। साथ ही, पुलिस उच्चाधिकारियों को मामले में जेजे एक्ट के तहत बेरहम पिता के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

तब पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। यह मामला है राजस्थान के राजसमन्द जिले के देवगढ़ तहसील का। यहां के एक गांव में रहने वाले चैनसिंह के चार बेटियां और एक बेटा है। ये चारों महज दो से पांच साल की उम्र के है। घर में गंदगी करने से नाराज चैन सिंह ने अपने दो बच्चों को डराने के लिए उन्हें रस्सी से बांधकर लकड़ी से बेरहमी से पिटाई की।
... और पढ़ें

पुलिस ने पकड़ी नशे की खेप, कीमत आंकी जा रही है लाखों में

उदयपुर जिले के गोगुन्दा थाना पुलिस ने आज एक कार से करीब साढ़े चार सौ किलोग्राम डोडा चूरा बरामद किया। इसकी अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत बीस लाख रुपए बताई जा रही है। कार को चला रहा ड्राइवर और उसका साथ मौके से फरार होने में सफल रहे। पुलिस ने दोनों की पहचान कर ली है और अब उनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

पुलिस थाना गोगुंदा को जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से मिली सूचना के आधार  पर जसवंतगढ़ के निकट मोकेला तिराहा पर नाकाबंदी की गई। नाकबंदी के दौरान गोगुन्दा की ओर से आ रही एक सफेद रंग की कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन वह नाकाबंदी तोड़कर भाग निकली। 

इसके बाद मौके पर मौजूद गोगुन्दा थानाधिकारी भंवरलाल बिश्नोई ने अपने पांच साथियों के साथ कार का पीछा किया। थोड़ी दूर पर राष्ट्रीय राजमार्ग 72 पर स्थित आशीष रतन होटल के सामने कार खड़ी मिली। कार में कोई व्यक्ति नहीं मिला। जिस पर आसपास काफी तलाश की गई, लेकिन कार सवार लोगों का कोई पता नहीं चला। कार के अंदर 28 प्लास्टिक के कट्टों में करीब 452 किलोग्राम डोडा चूरा जब्त हुआ।
... और पढ़ें

बी-ग्रेड फिल्मों की हीरोइन ने रची अपहरण की साजिश, मांगी 25 लाख की फिरौती

मुंबई में बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी एक हीरोइन ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर एक युवक के अपहरण की साजिश रच डाली।

उदयपुर जिले की ऋषभदेव थाना पुलिस ने लोन दिलवाने का काम करने वाले एक युवक का अपहरण करने में एक युवती सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने लोन लेने के बहाने फोन कर युवक को बिच्छीवाड़ा बुलाया था और वहां पर एक कमरे में बंधक बना दिया। इसके बाद परिजनों को फोन कर 25 लाख रुपए मांगे थे। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने इस गिरोह को पकड़ा है। जांच में सामने आया कि आरोपी युवती बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी है।

थानाधिकारी अनिल देवल ने बताया कि राकेश पण्ड्या निजी बैंक से लोगों को लोन दिलाने का काम करता था। इस युवक ने बिच्छीवाड़ा, डूंगरपुर सहित कई गांवों और कस्बों में जाकर लोगों को लोन दिलाया था। इसी कारण इसका अच्छा सम्पर्क हो गया था।
... और पढ़ें

शादी के कार्ड पर भी फिल्म 'पद्मावती' का विरोध, हैरत में रिश्तेदार

देश के कई राज्यों में निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। इसी बीच एक दुल्हे ने भी अपने शादी के निमंत्रण कार्ड पर अनूठे तरीके से इस फिल्म का विरोध जताया है। जिसे देखकर रिश्तेदार व ससुराल पक्ष भी हैरत में पड़ गए हैं।


राजस्थान के उदयपुर जिले के बी.एन. यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र सुरेन्द्र सिंह पंवार उर्फ बबलू का विवाह 23 नवम्बर को होना है। भौम्याजी नगर, माण्डल (उदयपुर) निवासी दुल्हे सुरेंद्र सिंह ने अनोखी पहल करते हुए फिल्म पद्ममावती का बहिष्कार करने को लेकर स्लोगन वाला कार्ड छपवाया है। इसके बाद शादी का बाकी मैटर लिखा है। 

शादी का यह कार्ड आमजन और दुल्हे के परिवार-रिश्तेदारों के बीच खासी सुर्खियां बटोर रहा है। वहीं, यह कार्ड सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। दूल्हे का कहना है कि रानी पद्मावती का बलिदान वीर क्षत्राणियों के अदम्य साहस भरे जौहर की कहानी है। इसलिए वे अनोखा विरोध दर्ज करवा रहे हैं, ताकि अधिकतम लोग इस मुहिम से जुड़ें और इस फिल्म का बहिष्कार करें।
... और पढ़ें

26 जनवरी को 'पद्मावत' का 'घूमर' गाना बजा तो खैर नहीं, करणी सेना की चेतावनी

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' कल रिलीज होने वाली है और इधर, करणी सेना ने घूमर गाने को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

करणी सेना ने चेतावनी दी है कि 26 जनवरी को स्कूल-कॉलेजों में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में यदि 'पद्मावत' फिल्म का 'घूमर' गाना बजा तो खैर नहीं होगी। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की चेतावनी के बाद अब सरकारी अधिकारी भी परेशानी में घिर गए है।

राजस्थान के उदयपुर शहर में अपर जिला मजिस्ट्रेट सुभाष चंद शर्मा ने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी प्रथम द्वितीय, उदयपुर और जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा, उदयपुर को एक लिखित पत्र लिखा है। इसमें इस धमकी भरी चेतावनी के चलते 26 जनवरी को शैक्षणिक संस्थाओं में 'घूमर' गाने पर नृत्य करने या नहीं करने या फिर घूमर गाना बजाने या नहीं बजाने के संबंध में नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन