विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हत्या के बाद उग्र हुए लोग, आधा दर्जन से अधिक मकान-दुकान में तोड़फोड़

जोधपुर जिले के लोहावट थाना क्षेत्र में शराब के अवैध करोबार को लेकर की गई हत्या के मामले में आज बवाल मच गया। लोगों ने यहां शव उठाने से इनकार कर दिया और करीब आधा दर्जन मकानों-दुकानों में तोड़फोड़ की।

जानकारी के अनुसार, आपसी रंजिश के चलते बीते दिन सामराऊ गांव में स्थित भेड़ निवासी हनुमानराम की गाड़ी से टक्कर मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव उठाने से इनकार कर दिया। आज यहां दिनभर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश की, लेकिन बात नहीं बनी। गुस्साए लोगों ने सामराऊ गांव में करीब आधा दर्जन से अधिक मकानों और पांच दुकानों को आग के हवाले कर दिया।

इस दौरान उग्र हुई भीड ने पुलिस और आरएसी जवानों पर जमकर पथराव भी किया। बचाव में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को नियंत्रित किया। फिलहाल मौके पर स्थिति तवानपूर्ण बनी हुई है।
... और पढ़ें

थाने के सामने नृशंस हत्या कर दिया था पुलिस को चेलेंज, अब गिरफ्त में आरोपी

आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय का स्लोगन देने वाली पुलिस को खुला चेलेंज देते हुए एक युवक ने पुलिस थाने से चंद कदम दूरी पर अपने साथी की नृशंस हत्या कर आग लगा दी। 

इस वारदात ने जयपुर पुलिस की रात्रि गश्त व्यवस्था और पुलिस की मुस्तेदी पर सवाल खड़े कर दिए थे। मामले में जयपुर कमिश्नरेट के शिप्रापथ थाने के दो पुलिसकर्मियों को निलंबित और थानाप्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर होना पड़ा था।

लेकिन तीन दिन की मेहनत के बाद जयपुर कमिश्नरेट की पुलिस ने हत्या के आरोपी को ढूंढ ही निकाला और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का नाम राजू बताया जा रहा है। फिलहाल हत्या की वजह का खुलासा पुलिस कमिश्नर सोमवार को एक मीडिया कॉफ्रेंस में करेंगे। बताया जा रहा है कि आरोपी को पुलिस ने प्रदेश के जोधपुर जिले से धरदबोचा। हत्या के बाद वह सीधे जयपुर से जोधपुर चला गया था।
 
... और पढ़ें

ऐसी भी क्या रंजिश, जो सरेआम गाड़ी से टक्कर मारकर की हत्या

जोधपुर जिले के लोहावट थाना इलाके के सामराऊ गांव में आपसी रंजिश के चलते एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। हत्या की सूचना के बाद लोहावट थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  

पुलिस के अनुसार, शराब के कारोबार को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था। इसको लेकर भेड़ के मानसागर निवासी हनुमान राम जाट और कुछ युवकों में झगड़ा हो गया। इस दौरान हनुमान ने फायरिंग की और गाड़ी में सवार होकर भागने लगा। इस पर आरोपियों ने भी गाड़ी में सवार होकर उसका पीछा किया और हनुमान की गाड़ी को टक्कर मार दी। इसके बाद हनुमान गाड़ी छोड़कर भागने लगा तो आरोपियो ने गाड़ी से उसको टक्कर मार दी। जिससे हनुमान जाट ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

हत्या की सूचना के बाद मृतक के समाज के लोग और परिजन भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव को उठाने से इनकार कर दिया। समाज के लोग ओर परिजन अभी भी शव के साथ मौके पर ही बैठे हुए है। फिलहाल पुलिस के अधिकारी भी परिजनों और समाज के लोगो से समझाइश कर रहे हैं।
... और पढ़ें

VIDEO: दोषी आसाराम की गुजर रही हैं बेचैनी भरी रातें, देखिए क्या हो रहा है जेल में

आसाराम आसाराम

अपनी टैक्सी खरीदने की चाहत में कर दिया ये 'कांड'

टैक्सी चलाने वाले एक व्यक्ति की ख्वाहिश थी कि वो खुद की टैक्सी खरीदे। इसके लिए उसने अपराध का रास्ता अपनाया।

जैसलमेर की पुलिस ने लाखों की नकबजनी का पर्दाफाश करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है। जानकारी के अनुसार लक्ष्मीचंद सांवल कॉलोनी निवासी सुनील कुमार ने पुलिस थाना कोतवाली में रिपोर्ट की है कि अज्ञात चोरों ने मेरे घर का ताला तोड़कर घर में रखे कीमती सामान सोना चांदी के गहने, नगदी एवं अन्य सामान चुरा लिया है।

शहर कोतवाल देवरावरसिंह के नेतृत्व में टीम द्वारा पूर्व के चालानशुदा नकबजन, चोरों से गहन पूछताछ की गई तथा पुलिस थाना कोतवाली के हल्का क्षेत्र एवं जिले के अन्य थानों के क्षेत्र में रात-दिन चोरों की तलाश जारी रखी गई। इसके साथ ही पुराने चोरों की गतिविधियों पर निगरानी रखी गई, इसी दौरान जरिये मुखबीर इतला मिली की घटना के दिन एक व्यक्ति को घटना स्थल के आस पास घूमते हुए देखा गया।
... और पढ़ें

सबसे बड़ी बैंक डकैती के 6 और आरोपी मोहाली से अरेस्ट, मास्टरमाइंड 'लादेन' गिरफ्त से दूर

देश की सबसे बड़ी बैंक डकैती के प्रयास का मास्टरमाइंड लादेन उर्फ हनुमान विश्नोई अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। वहीं, इस मामले में आधा दर्जन बदमाशों को और गिरफ्तार किया है। 


जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच ने इस वारदात में शामिल छह और बदमाशों को मोहाली, पंजाब से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। बताया जा रहा है कि इनमें एक बदमाश से करीब एक करोड़ रुपये की पुरानी करेंसी भी पुलिस ने बरामद की है। पुलिस इन्हे लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गई है।

यह कार्रवाई एडिशनल पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार तथा एडिशनल डीसीपी मनोज चौधरी के निर्देशन में अशोक नगर थाना पुलिस ने की। गौरतलब है कि जोधपुर और पाली के 13 से ज्यादा नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने 5 फरवरी की देर रात ढाई बजे राजस्थान की राजधानी जयपुर के सी-स्कीम में स्थित एक्सिस बैंक की चेस्ट ब्रांच में डकैती डालने पहुंचे थे। बदमाशों ने बैंक के गार्ड प्रमोद को बंधक बनाकर मारपीट की थी।
... और पढ़ें

एक्सिस बैंक में सबसे बड़ी डकैती डालने आए थे 16 बदमाश, ज्वॉइंट आॅपरेशन में यूं पकड़े

एक्सिस बैंक डकैती प्रकरण में गिरफ्तार आरोपी

प्रेमिका ने ब्वॉयफ्रेंड से कहा- प्यार पाना है तो पति को मार डालो, इसके बाद...

उम्र में अपने छोटे पड़ोसी प्रेमी से विवाहिता ने कहा अब और प्यार पाना है तो पति की हत्या करनी होगी या दूर होना होगा। इसके बाद नाजायज संबंधों में पागल हुए प्रेमी ने दो साथियों के साथ मिलकर प्रेमिका के पति की हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी।

आखिर सात महीने पहले हुई इस हत्या का राज कल खुला। यह मामला राजस्थान के पाली जिले में गिरी सेंदड़ा का है। यहां के गिरी गांव में रहने वाला बद्रीराम नायक उम्र 40 साल पिछले साल 28 जून से लापता था। बद्रीराम का शव कल गांव के पास एक कुएं में मिला। 

पुलिस ने हत्या का पर्दाफाश कर वारदात में शामिल आरोपी पत्नी, उसके प्रेमी और दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पाली पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी संगीता उम्र 32 साल पत्नी मृतक ब्रदीराम नायक, आरोपी नेमाराम माली उम्र 28 साल और नेमाराम के दो साथी बगदाराम व सुखा काठात है। ये सभी गिरी गांव के रहने वाले है। 
... और पढ़ें

गड्डे ने ली जान, मिट्टी में धंसता ही चला गया मजदूर

अलसुबह हुए एक दर्दनाक हादसे में युवक की मौत हो गई। जैसलमेर के रीको इंडस्ट्रियल एरिया में एक मजदूर की दलदली गड्डे में डूबने से मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार रीको इंडस्ट्रियल एरिया में जैसलमेर मार्बल में कार्यरत मजदूर मुरलीधर पुत्र ओमप्रकाश सवेरे गड्डे में गिर गया। युवक उसमें फंसता चला गया। इसमें पानी और पानी भरा था। वह बाहर नहीं निकल पाया और उसकी मौत हो गई।

जब अपने कमरे में युवक नजर नहीं आया तो उसके परिजनों ने उसकी तलाश की। इसी दौरान युवक मुरलीधर मिट्टी के गड्डे में नजर आया। उसे तुरंत बाहर निकालकर जवाहर चिकित्सालय ले गया। जवाहर चिकित्सालय में चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। फिलहाल युवक के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया तथा उसके परिजनों को सूचना भी दे दी गई है।

 
... और पढ़ें

एसीबी का शिकंजा: एक्सईएन, एईएन और एक ड्राइवर गिरफ्तार

एसीबी ने दो अलग-अगल जगह कार्रवाई करते हुए मोटी रिश्वत लेने के आरोप में एक्सईएन, एईएन और दलाल ड्राइवर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने यह कार्रवाई अजमेर और जोधपुर में की। अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की स्पेशल यूनिट ने भैरूंदा के सहायक अभियंता विरेन्द्र कुमार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एईएन ने आईटीआई के छात्रों को अच्छे नम्बर देने की एवज में 30 हजार रुपए की रकम मांगी थी।

बातचीत के बाद 20 हजार रुपए में सहमति बनी। आरोपी के खिलाफ थांवला में मंगलम आईटीआई संचालक भगवती प्रसाद ने एसीबी की स्पेशल यूनिट में शिकायत दर्ज करवाई थी। 

 
... और पढ़ें

राजस्थान: सेटेलाइट फोन के साथ पकड़े गए तीन संदिग्ध, दो विदेशी भी शामिल

मिलिट्री इंटेलीजेंस व पोकरण पुलिस ने देर रात संयुक्त कार्रवाई कर दो विदेशी युवकों समेत एक भारतीय से सेटेलाइट फोन बरामद किया है।

इसके साथ ही तीनों युवक पुलिस की निगरानी में है। आज तीनों से गहनता से पूछताछ की जाएगी। वहीं सेटेलाइट फोन बरामद होने के बाद गणतंत्र दिवस को सुरक्षा एजेंसियों व पुलिस ने सुरक्षा को बढ़ा दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मिली जानकारी से थाट गांव में दो सऊदी अरब के युवक सेटेलाइट फोन के साथ घूम रहे हैं, उनके साथ ही एक भारतीय भी है। इस पर मिलिट्री इंटेलिजेन्स ने संयुक्त कार्रवाई कर थाट गांव पहुंचे व तीनों के पास से तलाशी लेने पर इनके पास से थु रेया सेटेलाइट फोन बरामद किया गया। बड़ा सवाल यह है कि गणतंत्र दिवस पर तीनों का सरहदी क्षेत्र में सेटेलाइट फोन के साथ पहुंचने के क्या मनसूबे हो सकते हैं। गौरतलब है कि इसी पोकरण क्षेत्र में पहले भी पाक जासूस व सन्दिग्ध लोग पकड़े जा चुके है।
... और पढ़ें

बिजली बिल को सही कराने आए किसान से एईएन ने मांगे हजारों रुपए, एसीबी ने दबोचा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए डिस्कॉम में कार्यरत एईएन को मोटी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई राजस्थान में बीकानेर एसीबी की टीम ने की।

एसीबी बीकानेर की एसपी ममता विश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी एईएन महेंद्र मीणा जोधपुर डिस्कॉम में पदस्थापित है। इस संबंध में बीकानेर के गांव लिखमीसर, श्रीडूंगरगढ़ तहसील में रहने वाले श्रवणराम जाट ने गत 13 जनवरी को एसीबी के बीकानेर कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई थी।

जिसमें बताया कि उनके यहां कृषि कनेक्शन की बिल की राशि को दुरुस्त करने की एवज में जोधपुर डिस्कॉम सहायक अभियंता महेंद्र मीणा ने 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। एसीबी ने 15 जनवरी को शिकायत का सत्यापन करवाया। जिसमें आरोपी ने 10 हजार रुपए ले लिए और 15 हजार रुपए रिश्वत लेने पर सहमति दे दी।

आरोपी महेंद्र मीणा ने 24 जनवरी को परिवादी श्रवणराम जाट से बात कर 15 हजार रुपए देने के लिए आज बुलाया था। तब एएसपी रजनीश पूनिया के निर्देशन में पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार के नेतृत्व में गठित एसीबी टीम ने ट्रेप रचा। एसीबी टीम ने आज एईएन महेंद्र मीणा को रिश्वत की रकम 15 हजार रुपए लेते ही रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन