बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

बहराइच: धर्म छिपाकर युवक ने की शादी, लव जेहाद का शिकार हुई युवती ने जारी किया वीडियो

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बहराइच Published by: ishwar ashish Updated Wed, 19 May 2021 10:29 PM IST

सार

बहराइच में एक युवती ने लव जेहाद का शिकार होने की बात कही है। वीडियो बयान जारी होने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
विज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

बहराइच में लव जिहाद का एकमामला सामने आया है। आरोप है कि मुस्लिम युवक ने युवती से अपने को हिंदू बता झांसा देकर विवाह कर लिया। जब वह ससुराल पहुंची तो मामला खुलकर सामने आया। पीड़िता का आरोप है कि विरोध करने पर उसे नशीली दवा देकर उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाया और जब होश आया तो मारा पीटा। किसी तरह वह उसके चंगुल से छूटकर थाने पहुंची और आरोपी पति के खिलाफ लव जिहाद समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  
विज्ञापन


विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के सरकाही गांव निवासी शहंशाह ने महराजगंज जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र निवासी एक युवती से फोन पर जान पहचान बनाने के बाद युवक ने प्यार का झांसा देकर अपने चंगुल में फंसाया। युवती का आरोप है कि फोन पर बात करने के दौरान युवक ने अपने को हिंदू धर्म का और जाति से ब्राह्मण होना बताया।


प्रेम परवान चढ़ने पर दोनों ने शादी कर ली। युवती का आरोप है कि जब वह ससुराल पहुंची तो पता चला कि लड़का मुस्लिम है। जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपी पति ने नशीली दवा खिलाकर उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाया। आरोप है कि होश में आने के बाद युवती की पिटायी कर चुप रहने को कहा गया। किसी तरह पीड़िता उनके चंगुल से निकल कर थाने पहुंची और अपनी आपबीती सुनाई। 

एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि युवती की तहरीर पर धर्म परिवर्तन समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।  पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि पति-पत्नी के बीच पहले भी विवाद हो चुका है। मामला थाने पर आने के बाद दोनों सुलह भी कर चुके है। इस बार युवती ने नया आरोप लगाया है। जांच की जा रही है। 

कार्यपालक मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता ने अपने पति के साथ जाने की बात कही है। चूंकि इस प्रकरण में मुकदमा दर्ज हो चुका है। न्यायालय में पीड़िता का 164 का बयान कराया जाएगा। जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसके आधार पर मुकदमे में आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रथम दृष्टि में लव जिहाद का मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। 
कुंवर ज्ञानंजय सिंह, एएसपी नगर, बहराइच
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us