विज्ञापन

गोंडा पेज 1

Lucknow Bureau Updated Tue, 06 Jun 2017 04:32 AM IST
ख़बर सुनें

विज्ञापन
विज्ञापन
बरेली में हादसा, गोंडा में पसरा मातम
रविवार रात हुए बस हादसे में 22 की मौत, 15 घायल
घायलों में 7 लोग जिले के, मरने वालों में भी अधिकतर तरबगंज, बेलसर व परसपुर के लोगों के होने की आशंका
बिना डीएनए टेस्ट किसी की पहचान से आरएम ने किया इंकार
अमर उजाला ब्यूरो
गोंडा/लखनऊ /बाराबंकी। बरेली से रविवार देर रात आई बस हादसे में 22 लोगों की मरने की खबर ने चैन की नींद सो रहे गोंडा वासियों में कोहराम मचा दिया। बेचैन लोग अपनों की खोज-खबर लेने के लिए आधी रात के बाद ही रवाना हो गए। घायलों में 7 लोग केवल गोंडा के ही हैं। वहीं मरने वालों में भी अधिकतर तरबगंज, बेलसर व परसपुर के होने की आशंका है। लेकिन शवों के बुरी तरह जल जाने के कारण उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई। अधिकारियों का कहना है बिना डीएनए जांच के पहचान होनी मुश्किल है। इस हादसे में मरे लखनऊ व बाराबंकी की दो महिलाओं की शिनाख्त हो गई है।
बरेली में रविवार देर रात टैंकर से टक्कर के बाद दिल्ली से गोंडा आ रही बस में आग लग गई। इस हादसे में 22 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हैं। तरबगंज विधायक प्रेमनारायण पांडेय हादसे की सूचना मिलने के बाद बरेली के लिए रवाना हो गए। उन्होंने फोन पर बताया कि बस में उनके इलाके के 20 से 25 यात्रियों के होने की सूचना है। कहा कि क्षेत्रीय लोगों से मिली सूचना के मुताबिक मरने वालों में ज्यादातर लोग गोंडा में तरबगंज, बेलसर व परसपुर के हो सकते हैं। उधर देवीपाटन रेंज के आरएम जुनैद अहमद अंसारी ने कहा कि सभी मृतकों के चेहरे बुरी तरह झुलस जाने के कारण किसी की पहचान नहीं हो पाई है। डीएनए टेस्ट के बाद ही कुछ कहना संभव है। हादसे में झुलसे डोहरीजोत उमरी बेगमगगंज निवासी श्रीराम (60) अपने बेटे शंकर (30) व बहू पूजा (25) के साथ इस बस से गोंडा आ रहे थे। जबकि इसी बस पर वजीरगंज नैपुर के रहने वाले आकाश (21), कोतवाली देहात बेलवा नोहर के सोनू उर्फ रामधन (21), दसियाखुर्द तरबगंज के सोनू (25) के अलावा मोहल्ला राजा निवासी बस के कंडक्टर अख्तर अजीज फारुकी सवार थे। इनमें से चार की हालत नाजुक बताई जा रही है।
इनसेट
ड्राइवर के साथ उसका नाती भी झुलसा
गोंडा डिपो की बस को दिल्ली से रामपुर तक लाने के बाद सिद्वार्थनगर निवासी बस चालक चंद्रशेखर शुक्ला सोने चले गए थे और उनकी जगह बस संविदा चालक सुंदरलाल यादव चलाने लगा। बताते हैं कि बस पर चालक चंद्रशेखर शुक्ल के अलावा उनका नाती अमित शुक्ला (13) भी था, जो हादसे में गंभीर रूप से झुलस गया है।
इनसेट
हादसे के बाद से लापता सुंदरलाल
हादसे के वक्त बस को चला रहा परसपुर इलाके का निवासी संविदा चालक सुंदरलाल गायब चल रहा है। रोडवेज के आरएम जुनैद अहमद अंसारी के मुताबिक सुंदरलाल हादसे के बाद से ही गायब था। बाद में पता चला है कि वह गोंडा अपने गांव परसपुर पहुंच गया है। जिसे वहां से बरेली लाने के लिए उन्होंने गोंडा डिपो के अधिकारियों को निर्देशित किया है। ताकि मामले की एफआईआर दर्ज कराई जाए। लेकिन सुंदरलाल यादव के गांव में जब उसकी खोजबीन के लिए उसके भाई तिलकू यादव ने बताया कि सुंदरलाल दिल्ली के किसी अस्पताल में भर्ती है। देरशाम गोंडा डिपो से जानकारी मिली कि गोंडा से बरेली डिपो की एक बस पर सुंदरलाल को बैठाकर बरेली ले जाया जाएगा।
इनसेट
रोडवेज का हेल्पलाइन नंबर निकला बोगस
उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम ने अपनी वेबसाइट यूपीएसआरटीसी पर एक हेल्पलाइन नम्बर 9415049606 डाल रखा है। जिस पर सोमवार को गोंडा से कई फोन कॉल गए। लेकिन फोन पर कम्प्यूटर ऑपरेटर के सिवाय किसी प्रतिनिधि से बात नहीं हो पाई। हेल्पलाइन नम्बर पर फोन मिलाने के बाद लोगों को कई-कई मिनटों तक सिर्फ एक ही आवाज सुनने को मिली कि ‘वह कृपया लाइन पर बने रहें, हमारे सभी प्रतिनिधि अभी दूसरी लाइन पर व्यस्त हैं। आपकी कॉल हमारे लिए महत्वपूर्ण है।’ के अलावा किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिल पाई। उधर गोंडा डिपो से भी कोई हेल्पलाइन नम्बर जारी नहीं किया गया है।
इनसेट
गोंडा के लोग इन नंबरों पर करें संपर्क
बरेली में हुए बस हादसे में झुलसे व मारे गए लोगों के संबंध में किसी भी प्रकार की सूचना के लिए पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने कंट्रोल रूम का नम्बर जारी किया है। जिस पर बस हादसे की जानकारी की जा सकती है। इसके लिए 9454417463, एसपी गोंडा रेजीडेंस 05262-233177 के अलावा पुलिस आफिस 05262-230544 का नंबर जारी किया गया है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Lucknow

कांग्रेस नेता की सीएम योगी से मांग, अयोध्या में भगवान राम के साथ मां सीता की भी लगे प्रतिमा

कांग्रेस नेता करन सिंह ने अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के साथ ही मां सीता की प्रतिमा लगवाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

13 दिसंबर 2018

विज्ञापन

बुलंदशहर कांड का सीसीटीवी वीडियो आया सामने, मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

3 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कथित गोकशी के नाम पर हुई हिंसा मामले एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में युवा पुलिस चौकी पर हमला करते साफ़ नजर आ रहे हैं।

13 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree