यूपी में 1690 पदों पर होगी भर्ती

नरेश शर्मा/अमर उजाला, लखनऊ Updated Mon, 03 Feb 2014 04:46 PM IST
1690 jobs in transport corporation
परिवहन निगम में शीघ्र ही 1690 कंडक्टरों की नियमित पदों पर भर्ती होगी।

नियमित कंडक्टरों के चयन की जिम्मेदारी निजी एजेंसी को सौंपी जाएगी। निगम के इस प्रस्ताव पर निदेशक मंडल ने मंजूूरी की मुहर लगा दी है।

सोमवार को टेढ़ी कोठी स्थित निगम मुख्यालय में निदेशक मंडल के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव (परिवहन) बीएस भुल्लर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सचिव की तरफ से इस आशय का प्रस्ताव पेश किया गया।

प्रस्ताव में सीधी भर्ती के 2600 कंडक्टरों के पदों में से 65 फीसदी पद 1690 पर नियुक्ति करने की अनुमति मांगी गई।

निदेशक मंडल इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान करते हुए निगम के प्रबंध निदेशक मुकेश कुमार मेश्राम को इस भर्ती की जिम्मदारी सौंपी गई।

लेकिन, कंडक्टरों की चयन प्रक्रिया विभागीय समिति के बजाय आउट सोर्सिंग यानी निजी एजेंसी से कराने के लिये निर्देशित किया गया है।

वहीं 35 फीसदी संविदा कंडक्टरों के लिये आरक्षित पदों को जल्दी ही मंजूरी मिलेगी। एक पखवारे के भीतर इस भर्ती के सिलसिले में विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

संघर्ष से लेकर यूपी के डीजीपी बनने तक ऐसा रहा है ओपी सिंह का सफर

कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद का भार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराधी सामने आएंगे, गोली चलाएंगे तो पुलिस उनसे निपटेगी।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls