जम्मू बंदः ट्रांसपोर्ट पूरी तरह हुआ ठप, कांग्रेस व नेकां ने भी किया बंद का समर्थन

amarujala.com- Presented by: चंद्रा पाण्डेय Updated Mon, 06 Nov 2017 12:09 PM IST
Transport is completely blocked, Congress and NC also support jammu closed
लखनपुर टोल टैक्स के विरोध तथा महाराजा हरि सिंह की जयंती पर अवकाश की मांग को लेकर सोमवार को जम्मू बंद का आह्वान किया गया है। चैंबर ऑफ ट्रेडर्स फेडरेशन ने बंद का आह्वान किया है। इसे कांग्रेस, नेकां, कश्मीरी पंडितों, ट्रांसपोर्टर, अमर क्षत्रिय राजपूत सभा, बार एसोसिएशन ने भी समर्थन दिया है। ट्रांसपोर्टरों तथा मिनी बसों की हड़ताल की वजह से शहर में मिनी बसों का संचालन पूरी तरह से ठप है। इस वजह से घर से निकलने से पहले पूरी तरह तहकीकात कर ही निकलें ताकि परेशानी का सामना न करना पड़े। बंद को लेकर व्यापारी समूह में मतभेद भी उभरे हैं। कई व्यापारिक संगठनों ने बंद का विरोध किया है। 
शहर में विभिन्न संगठनों द्वारा बंद में मिनी बस एसोसिएशन की ओर से बंद का आह्वान किया गया है। मिनी बस एसोसिएशन के प्रधान विजय सिंह ने कहा कि वह किसी संगठन के समर्थन की बात नहीं करते हैं। लेकिन बंद के दौरान शहर में मिनी बसें नहीं चलेंगी। उन्होंने कहा कि सोमवार को शहर भर में चलने वाली कुल 2400 मिनी बसों की हड़ताल रहेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ट्रांसपोर्टरों के प्रति उदासीन रवैये के चलते उन्हें कड़े कदम उठाने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मिनी बसें बंद होने की वजह से आम लोगों को जो समस्याएं होंगी, उसकी जिम्मेदार भाजपा-पीडीपी की गठबंधन सरकार होगी। 
शहर में ट्रांसपोर्ट यूनियन द्वारा टैंकर, बसें, व्यावसायिक वाहनों की हड़ताल रहेगी। मुख्य रूप से ट्रांसपोर्ट यूनियन की ओर से प्रमुख मांगें केंद्र सरकार की ओर से प्रतिदिन फिटनेस पेनाल्टी के रूप में पचास रुपये लिया जाना, हाईवे पर अड्डा फीस वसूला जाना, 15 वर्ष से पुराने वाहनों पर फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए दोगुना पैसा वसूले जाना, ओला उबर कंपनी को आने का न्योता सहित विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल का समर्थन किया गया है। 
आगे पढ़ें

दरबार का स्वागत बंद से किया

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

काफिले के सामने रोहतास बिल्डर के आवंटियों का प्रदर्शन, सीएम योगी ने दिया आश्वासन

पिछले 13 सालों से आवास के लिए भटक रहे रोहतास बिल्डर के आवंटियों ने रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इंवेस्टर समिट की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी के सामने प्रदर्शन किया।

18 फरवरी 2018

Related Videos

सुंजवां हमले में शहीद जवान को आखिरी विदाई देने उमड़े लोग

जम्मू के सुंजवां सेना कैंप में हुए फिदायीन हमले में शहीद जवान मंजूर अहमद का शव पूरे राजकीय सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटकर उनके पैतृक निवास पहुंचाया गया।

14 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen