सीजन की पहली धुंध में हाईवे पर दर्जन भर से ज्यादा भिड़े वाहन, दो चालक चोटिल

अमर उजाला ब्यूरो सोनीपत Updated Thu, 01 Dec 2016 12:40 AM IST
sonipat, weather, accident, highway, injured, haryana
मुरथल स्थित हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त कार - फोटो : अमर उजाला ब्यूरो
नवंबर माह के अंतिम दिन बुधवार को जिला सीजन के पहले कोहरे की चादर में लिपटा रहा। कोहरे ने लोगों को सर्दी के आगमन होने का एहसास दिलाया। कोहरे के कारण दृश्यता कम होने से वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगी। कोहरे के चलते हाईवे पर चलना मुश्किल हो गया।

जीटी रोड पर जगह-जगह कई वाहनों की भिड़ंत हुई, लेकिन गनीमत रही कि किसी वाहन चालक या सवारी को किसी तरह की क्षति नहीं हुई। हालांकि दो चालक मामूली रूप से चोटिल जरूर हो गए। वहीं, धुंध के कारण रेल यातायात भी प्रभावित रहा, जिससे दैनिक रेल यात्रियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ी।

मुरथल व कुमासपुर के नजदीक हाईवे पर गुजर रही एक दर्जन गाड़ियां कोहरे के चलते आपस में भिड़ गईं। कुमासपुर चौक पर हादसे में दो वाहन चालक घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सरकारी अस्पताल भेजा दिया गया। हाईवे पर दृश्यता 10 मीटर तक थी, जिसकी वजह से गांव कमासपुर चौक के पास सबसे पहले सुबह आठ बजे हाईवे पर एक ट्रक कार से टकरा गया फिर उसके पीछे एक कार फिर उसके पीछे एक और ट्रक और उसके बाद एक के बाद दर्जन भर वाहन आपस में टकरा गए। वहीं, दूसरी ओर मुरथल स्थित हाईवे पर झिलमिल ढाबे के नजदीक ट्रैक्टर सहित आधा दर्जन कारें आपस में दुर्घटनाग्रस्त हो गईं।

स्कूली बच्चे भी कोहरे के चलते हुए परेशान
बुधवार को अचानक हुई ठंड व कोहरे ने लोगों को थर्राने पर मजबूर कर दिया। कोहरे में सबसे ज्यादा विद्यार्थियों खासकर छोटे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा। खासकर छोटे-छोटे बच्चे कोहरे व ठंडे मौसम में स्कूल जाने को मजबूर हुए। बुधवार सुबह करीब लगभग 10 बजे तक कोहरा छाया रहा। कोहरा छंटने के बाद सूर्यदेव के दर्शन हुए जिससे लोगों ठंड से राहत मिली। मंगलवार की अपेक्षा अधिकतम तापमान एक डिग्री नीचे आकर 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान में दो डिग्री नीचे आकर 11 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया।

ठंड व कोहरा बढ़ने से किसान खुश
बुधवार को कोहरे के साथ-साथ ठंड बढ़ने से किसानों के चेहरों पर रौनक लौट आई है। गेहूं, चना एवं रबी की अन्य फसलों पर गिरते तापमान एवं ओस की बूंदों से फायदा मिलने की उम्मीद जगी है। बीते पखवाड़े तक ठंड का प्रभाव नहीं होने से रबी की फसल में नमी का अभाव हो गया था। गेहूं, चना आदि फसल कमजोर होती जा रही थी। धुंध से फसलों को पर्याप्त नमी मिली है, जिससे फसल को काफी फायदा होगा। आने वाले दिनों में पड़ने वाली ओस भी फसल के लिए काफी फायदेमंद है। कृषि विकास अधिकारी डॉ. देवेंद्र कुहाड़ कहाना है कि ठंड रबी की फसलों के लिए फायदेमंद है। ठंड रहेगी तो गेहूं उत्पादन भी बढ़ेगा।

दर्जन भर ट्रेनें लेट, यात्री परेशान
सोनीपत, गन्नौर व गोहाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों पर दर्जन भर ट्रेन प्रभावित रहीं। लंबी दूरी की ट्रेन भी घंटो देरी से पहुंचीं, जबकि पैसेंजर ट्रेन भी अपने निर्धारित समय से करीब आधा से एक घंटे देरी से चलीं। कोहरे के चलते यात्रियों को ट्रेनें प्रभावित होने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
अंबाला की ओर जाने वाली गाड़ियां
गाड़ी संख्या    देरी
12311    11.16 घंटे
15707    9.10 घंटे
14217    8 घंटे
11057    4.16 घंटे
12919    4.31 घंटे
14095    59 घंटे
64531    1.29 घंटे
12925    2 घंटे

दिल्ली की ओर जाने वाली गाड़ियां
14674    13.37 घंटे
64452    1.08 घंटे
11078    57 मिनट
12058    30 मिनट
14732    1.25 घंटे

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

फुल ड्रेस रिहर्सल आज, यातायात में होगी दिक्कत, कई जगह मिल सकता है जाम

सुबह 10:30 से दोपहर 12 बजे तक ट्रेनों का संचालन नहीं किया जाएगा। कई ट्रेनें मार्ग में रोककर चलाई जाएंगी तो कई आंशिक रूप से निरस्त रहेंगी।

23 जनवरी 2018

Related Videos

MBBS की पढ़ाई कर रही कश्मीरी लड़की से प्रोफेसर ने किया दुर्व्यवहार

सोनीपत के भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर द्वारा एक MBBS की छात्रा से दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्रा कश्मीर की रहने वाली है। इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए राज्य महिला आयोग ने आरोपी प्रोफेसर को गलत माना है।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper