स्थानीय किसानों ने तीन घंटे दिल्ली मार्ग किया जाम, पंजाब के किसानों के लिए महम के पास खोदा रोड

Rohtak Bureauरोहतक ब्यूरो Updated Fri, 27 Nov 2020 01:50 AM IST
विज्ञापन
Local farmers jam the Delhi for three hours, Khoda road near Maham for the farmers of Punjab
Local farmers jam the Delhi for three hours, Khoda road near Maham for the farmers of Punjab - फोटो : RohtakCity

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
दिल्ली कूच कर रहे किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने जिले की सीमाओं पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। वीरवार को दिन में जहां सांपला के पास तीन घंटे तक स्थानीय किसानों ने हड़ताली संगठनों के साथ मिलकर दिल्ली रोड जाम रखा। वहीं, पंजाब की तरफ से किसानों के आने की भनक पाकर पुलिस व प्रशासन ने महम के पास पीपला चौक के पास सड़क को खोद दिया। साथ में वाटर कैनन व टियर गैस की गाड़ी भी तैनात की गई है। वहीं, जींद रोड पर किसानों को रोकने के लिए लाखनमाजरा से आगे सीमा पर भी नाका लगाया गया है। एक हजार के करीब पुलिस कर्मियों को लाइन में रिजर्व रखा गया है। डीसी ने जिला वासियों से अपील की है कि वे घरों से बिना काम के बाहर न आएं। वहीं, पुलिस अधीक्षक ने भी सभी नाकों की जांच की और जवानों की हौसला अफजाई की।
विज्ञापन

वीरवार शाम को मिली सूचना, हांसी की तरफ से आ रहे किसान, दौड़े अधिकारी
जिला पुलिस को वीरवार की शाम सूचना मिली कि पंजाब बॉर्डर पार करके किसान दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं। एक किसानों का जत्था हांसी की तरफ से एक टोहाना की तरफ आ रहा है। देर रात या सुबह तक उनके रोहतक की सीमा में प्रवेश करने की संभावना है। तत्काल पुलिस प्रशासन हरकत में आया और महम के पीपला चौक स्थित नेशनल हाईवे को खोदा गया। इसके अलावा वहां पर वाटर कैनन गाड़ी सहित टियर गैस गाड़ी को भी खड़ा किया गया है। इसके अलावा बड़े बड़े सीमेंटेड बैरिकेड को सड़कों पर टू लेयर में रखकर नाकाबंदी की गई है। मौके पर रूटीन में सफर करने वाले वाहन चालकों को वहां से चेकिंग के बाद निकाला जा रहा है। पुलिस यातायात व्यवस्था को सुचारु रखने के हर संभव प्रयास कर रही है।

बल्लू प्रधान को रिहा करने के लिए परिजनों व परिचितों ने लगाया जाम
दिल्ली कूच की सूचना मिलने पर ही पुलिस ने 24 नवंबर को बोहर निवासी बल्लू प्रधान को हिरासत में लिया था। जिसे रिहा करवाने की मांग को लेकर परिजनों व परिचितों ने वीरवार दोपहर 12 बजे के बाद रोहतक से दिल्ली रोड पर तिलियार लेेक के सामने बैठकर धरना दिया। प्रदर्शन करते हुए लोगों ने बल्लू को तत्काल रिहा करने की मांग रखी। मौके पर पहुंचे थाना अर्बन एस्टेट प्रभारी इंस्पेक्टर विजेंद्र कुमार ने लोगों को समझाया। उन्होंने दिल्ली कूच का समय खत्म होने के तुरंत बाद बल्लू को रिहा करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद जाम खोल दिया गया।
पुलिस लाइन मेें एक हजार पुलिस रिजर्व
हालात को देखते हुए पुलिस किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में वीरवार रात को एसपी के आदेशों पर एक हजार पुलिसकर्मी को रिजर्व कर दिया गया है। जिस भी समय अधिकारियों के आदेश मिलेंगे, यह स्पेशल पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचेगी और स्थिति को काबू करेगी। पुलिस की गाड़ियां, सुरक्षा कवच, लाठी-डंडे समेत अन्य हर वो चीज जो कि किसानों को रोकने में प्रयोग की जा सकती है, सभी को तैयार रखा गया है।
बेवजह घरों से बाहर न निकलें लोग : डीसी
डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने एडीसी महेंद्र सिंह के साथ वीरवार देर रात जिले की सीमाओं पर लगे नाकों की जांच की। खासकर महम के पास हिसार रोड के नाके पर पहुंचे, जहां हिसार व टोहाना की तरफ से पंजाब के किसानों के आने की सूचना आ रही है। डीसी ने जिला वासियों से आग्रह किया है कि वे बेवजह घरों से बाहर न निकलें।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X