बिजली-पानी के संकट से हाहाकार, सड़कें जाम

कुरुक्षेत्र Updated Wed, 22 Jan 2014 11:48 PM IST
Electricity - Water crisis outcry, roads jammed
कुरुक्षेत्र में कर्मचारियों की हड़ताल से लगातार तीसरे दिन हाहाकार मचा रहा। चौतरफा धरने, प्रदर्शन और सड़कों पर जाम के हालात कायम रहे।

गुस्साए लोगों ने डीसी आवास पर प्रदर्शन के अलावा मोहननगर चौक, कुरुक्षेत्र-कैथल रोड, मिर्जापुर-पिहोवा रोड और अमीन रोड पर स्थित ब्रह्माजी चौक पर जाम लगाकर केडीबी रोड का ट्रैफिक रोक दिया। उपरोक्त जगहों पर जाम के चलते नगर के दोनों फ्लाईओवरों पर यातायात का पहिया रुक गया।

वाहनों में सवार लोग घंटों फ्लाईओवर और सड़कों पर लगे जाम में फंसे रहे। इन हालातों में स्थिति यह बनी की शहर में प्रवेश और बाहर निकलने के रास्ते बंद हो गए। 20 जनवरी को रोडवेज की हड़ताल और 21 के बाद 22 जनवरी को हड़ताल के चलते बिजली पानी के बिगड़े हालातों ने लोगों को पूरी तरह परेशान रखा।

इसी परेशानी और लोगों के गुस्से के चलते बुधवार की सुबह कर्मचारियों की हड़ताल और धरने की वजह से नहीं, बल्कि डीसी आवास पर नागरिकों के प्रदर्शन से शुरू हुई। यहां भाजपा जिलाध्यक्ष धुमन सिंह किरमिच की अगुवाई में शहर के लोगों ने बिजली-पानी मुहैया कराने के लिए सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

लगातार दूसरे दिन शहर के कई इलाकों में मंगलवार को भी ब्लैकआउट रहा। इन क्षेत्रों में पिछले 36 घंटों से उक्त दोनों सेवाएं बाधित रहीं।

प्रदर्शनकारियों-पुलिस में झड़प, 22 पर केस दर्ज
बिजली-पानी बंद होने से कुरुक्षेत्र-कैथल मार्ग पर मिर्जापुर में जाम लगा दिया, ट्रैफिक बहाल कराने पहुंची पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प हुई। इस झड़प में हरियाणा पुलिस का सहायक उप निरीक्षक महेंद्र सिंह चोटिल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने नौ लोगों को नामजद करते हुए कुल 22 आरोपियों पर केस दर्ज किया है।

डीसी आवास पर बाल्टियां लेकर पहुंचे लोग
बिजली-पानी के संकट को लेकर भाजपा ने आम लोगों के समर्थन में डीसी निवास स्थान के बाहर बुधवार सुबह 8:30 बजे प्रदर्शन किया। भाजपा जिलाध्यक्ष धुमन सिंह किरमिच की अध्यक्षता में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हाथों में खाली बाल्टियां उठा रखी थीं। धुमन के अनुसार कई क्षेत्रों में पिछले 36 घंटों से बिजली व पानी का संकट गहरा गया है, जिसके कारण आम आदमी परेशान है और अधिकारी केवल बैठकें कर निर्देश ही दे रहे हैं। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही तहसीलदार सूरजमल व सिटी मजिस्ट्रेट सतबीर कुंडू मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की।

Spotlight

Most Read

Meerut

राहुल काठा की सुरक्षा में पेशी

राहुल काठा की सुरक्षा में पेशी

23 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper