लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Bhiwani ›   One lakh rupees online fraud.

आरबीआई अधिकारी बन पिता-पुत्र के खाते से निकाले एक लाख रुपये

Rohtak Bureau रोहतक ब्यूरो
Updated Wed, 08 Jul 2020 12:33 AM IST
One lakh rupees online fraud.
विज्ञापन
ख़बर सुनें
भिवानी। खुद को आरबीआई का एक अधिकारी बताकर बीएससी के छात्र के खाते से जुड़ी अहम जानकारी जुटाई और फिर पिता-पुत्र के बैंक खातों से करीब एक लाख की नकदी निकाल ली। दरअसल युवक ने अपने खाते से 1799 रुपये कट जाने के बाद वापसी के लिए ऑनलाइन फोन में एक एप डाउनलोड किया था। सदर पुलिस थाना में दी शिकायत में गांव धनाना तृतीय वासी राहुल ने बताया कि वह बीएससी का छात्र है। उसके एसबीआई स्थित बैंक खाता से खुला है, जिसमें चार जुलाई को 1799 रुपये की राशि कट गई थी। रुपये वापस मंगवाने के लिए उसने ऑनलाइन एक एप्लीकेशन फोन में डाउनलोड की थी। इसके बाद छह जुलाई को उसके पास फोन आया। फोन पर बोलने वाले ने खुद को आरबीआई मुख्यालय से कोई अधिकारी बताया। उसने उसके खाते से कटे हुए पैसे वापस डालने की बात कही। इस पर उसके पास एक लिंक भेजा, जिसके बाद उसके फोन में एक एप्लीकेशन डाउनलोड कराई। इस पर कोड एक्टिवेट कराया। इसके बाद उसके बैंक, एटीएम से जुड़ी जानकारी भी एप्लीकेशन में भरवाई। जिसके बाद उसके खाता से चार बार कर 40596 रुपये की राशि कट गई। इसके बाद राहुल ने अपने पिता के बैंक खाते की इसी तरह डिटेल दी तो उसके पिता के बैंक खाता से 59195 रुपये की राशि निकल गई। इस तरह से आरोपी ने झांसे में लेकर बाप बेटे के बैंक खातों से 99791 रुपये की राशि खाते से निकाल ली। बैंक खातों से राशि निकल जाने के बाद मामले की शिकायत सदर पुलिस को दी। पुलिस ने राहुल की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00