बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बच्चे के जन्म के चंद दिन बाद ही पति ने पत्नी से किया अप्राकृतिक यौनाचार, अगले ही दिन घर से भी निकाला

मध्य दिल्ली के चांदनी महल इलाके में एक शख्स ने हैवानियत की हदों को तोड़ते हुए अपनी पत्नी के साथ अप्राकृतिक यौनाचार किया। वारदात से चंद दिनों पहले ही महिला ने एक बेटे को जन्म दिया था। बावजूद इसके आरोपी ने जबरन वारदात को अंजाम दिया।

यही नहीं आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के बाद अगले दिन महिला को घर से निकाल लिया। महिला ने पहले तो लोकलाज के डर से वारदात की सूचना पुलिस को नहीं दी। मंगलवार को पीड़िता वेलकम थाने पहुंची, जहां से उसका केस चांदनी महल थाने भेज दिया गया। पुलिस ने मारपीट, अप्राकृतिक यौनाचार और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक समीरा (23)(बदला हुआ नाम) परिवार के साथ वेलकम के कबीर नगर इलाके में रहती है। वर्ष 2019 मई माह में समीरा की शादी चांदनी महल निवासी युवक से हुई। सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा। 12 मार्च को समीरा ने कस्तूरबा अस्पताल में एक लड़के को ऑपरेशन के बाद जन्म दिया। 16 मार्च को उसकी अस्पताल से छुट्टी हो गई।
... और पढ़ें

दिल्लीः 12 वर्ष के लड़के से मोबाइल छीना, पीले रंग ने पकड़वाया

फतेहपुरबेरी थाना इलाके में एक झपटमार ने 12 वर्ष के लड़के से मोबाइल छीन लिया। बदमाश की स्कूटी का रंग पीला था। पीले रंग के चलते बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गया। साथ ही बदमाश सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया था। पुलिस ने बदमाश की गिरफ्तारी से झपटमारी की दो वारदातों का खुलासा करने का दावा किया है। 

दक्षिण जिला डीसीपी अतुल ठाकुर के अनुसार आया नगर में रहने वाला एक 12 वर्ष का लड़का छह जुलाई को पास में स्थित दुकान पर जा रहा था। तभी स्कूटी पर युवक आया और उसका मोबाइल छीनकर ले गए। मामला दर्जकर फतेहपुरबेरी थानाध्यक्ष दलीप कुमार की देखरेख में हवलदार जसवीर व सिपाही संदीप की टीम ने जांच शुरू की।

पुलिस टीम ने घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। सीसीटीवी व स्थानीय इनपुट्स से पता लगा कि आरोपी पीले रंग की स्कूटी से आया था। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी जौनापुर गांव निवासी वीरपाल(24) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से छीने गए दो मोबाइल फोन बरामद किए गए। आरोपी मोटरसाइकिल रिपेयरिंग की दुकान पर काम करता था। आरोपी के खिलाफ पहले से लूट का एक मामला दर्ज है।
... और पढ़ें

जैकेट में छिपाकर और कूड़ा ढोने वाले रिक्शे से करते थे शराब तस्करी, दो गिरफ्तार

पुलिस की नजर से बचने के लिए शराब तस्कर नए नए तरीके का ईजाद कर अवैध शराब को ठिकाने तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं। मुंडका थाना पुलिस ने ऐसे ही दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है जो अपनी जैकेट और कूड़ा ढोने वाले रिक्शा में छुपाकर शराब की तस्करी कर रहे थे। इनके कब्जे से पुलिस ने 20 कार्टून शराब बरामद किया है। 

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त ए कोन ने बताया कि मुंडका थाने में तैनात एएसआई रमेश और सिपाही हरीश टिकरी बार्डर के पास पिकेट पर मौजूद थे। उनलोगों ने गर्मी के इस मौसम में एक युवक को जैकेट पहनकर आते देखा। शक होने पर पुलिसकर्मियों ने युवक को रोका और उसकी तलाशी ली।

युवक के जैकेट से शराब के सौ पाउच मिले। जिसे उसने सेलो टेप से जैकेट में चिपकाकर रखा था। जांच में पता चला कि वह बहादुरगढ़ हरियाणा से शराब की तस्करी कर ला रहा था और उसे बाहरी दिल्ली इलाके में बेचना था। युवक की पहचान प्रेम नगर निवासी ईशू(20) के रूप में हुई। पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

वहीं एक अन्य मामले में मुंडका थाने में तैनात हवलदार सुनील और सिपाही संजय ने गश्त के दौरान कूड़ा ढोने वाले जगमोहन को पकड़ा। रिक्शा की तलाशी के दौरान उसमें 18 कार्टून शराब मिला। पूछताछ में पता चला कि वह कूड़ा ढोने वाले रिक्शे का इस्तेमाल शराब तस्करी के लिए करता था। जगमोहन सब्जी मंडी इलाके का रहने वाला है। पुलिस दोनों मामलों की छानबीन में जुटी है। 
... और पढ़ें

नासा की सैटेलाइट के कैमरों में कैद है वारदात, कहकर सुलझाया केस

मंगोलपुरी के एल ब्लॉक निवासी चंद्रभान (35) की हत्या की वारदात नासा की सैटेलाइट के कैमरों में कैद है। यह सुनकर आपको आश्चर्य होगा, लेकिन पुलिस ने चंद्रभान के दोस्तों प्रदीप और राजू से यह बात कही तो उन्होंने कबूल कर लिया कि बेइज्जत करने पर उन्होंने ही ईंट और पत्थर से कुचलकर हत्या की थी। 

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त परविंदर सिंह ने बताया कि 5 अप्रैल को मंगोलपुरी के एक पार्क में चंद्रभान का शव मिला था। हत्या चेहरे और सिर पर ईंट और पत्थर से हमला कर की गई थी। थाना प्रभारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में लेकर जांच शुरू की। आसपास पूछताछ में पता चला कि चंद्रभान को आखिरी बार प्रदीप और राजू के साथ देखा गया था। पूछताछ के लिए बुलाने पर दोनों ने हत्या में शामिल होने से इनकार कर दिया।

इसी बीच पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिली। इसमें दो लोग चंद्रभान के साथ जाते दिख रहे थे। इनके फोटो काफी धुंधले थे और पहचान नहीं हो पा रही थी। पुलिस ने शनिवार को दोनों को फिर पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन उन्होंने पहले की तरह ही गुमराह करना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कहा कि वारदात की नासा के सैटेलाइट कैमरों की इमेज आ चुकी है। उसमें पूरी घटना कैद है। 

यह सुनते ही उन्हें लगा कि पुलिस को सब पता चल गया है। दोनों ने तुरंत अपराध कबूल कर लिया। उन्होंने बताया कि चंद्रभान अक्सर सबके सामने उनकी बेइज्जती करता था। इसका बदला लेने के लिए उन्होंने उसकी हत्या कर दी। प्रदीप प्राइवेट कंपनी में काम करता है और राजू पेंटर है।
 
... और पढ़ें
गिरफ्त में आरोपी... गिरफ्त में आरोपी...

ट्रक ने सिविल डिफेंस कर्मी को 1500 मीटर तक घसीटा, मौत, चालक गिरफ्तार

बाबा हरिदास नगर इलाके में सिविल डिफेंसकर्मी का तेज रफ्तार ट्रक को रोकने का इशारा करना जानलेवा साबित हुआ। चालक ने पीड़ित पर ट्रक चढ़ा दी। घटना के दौरान सिविल डिफेंसकर्मी ट्रक के अगले हिस्से में फंस गया और चालक उसे करीब पंद्रह सौ मीटर तक घसीटता ले गया।

घटना के बाद पीसीआर वैन ने ट्रक का पीछा किया और ढिचाऊं गांव के पास चालक को दबोच लिया। घायल सिविल डिफेंस कर्मी को पास के अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है। 

जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि मृतक की शिनाख्त पुनीत गुप्ता(27) के रूप में हुई है। वह पूर्वी दिल्ली के गणेश नगर इलाके में रहता था। वह सिविल डिफेंस में कार्यरत था। उसकी तैनाती ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों के साथ थी। 

ट्रांसपोर्ट विभाग में तैनात एसआई रविंद्र शर्मा ने पुलिस को बताया कि वह अपने सहयोगी एएसआई अशोक कुमार, हवलदार प्रवीण, सिपाही अनिल राणा, महेंद्र और सिविल डिफेंसकर्मी पुनीत के साथ शनिवार रात आठ बजे से रविवार सुबह चार बजे तक नजफगढ-नांगलोई रोड पर तैनात था। देर रात करीब साढ़े 12 बजे एक तेज रफ्तार ट्रक को पुनीत ने जांच के लिए रुकने का इशारा किया। मगर चालक ने रफ्तार बढ़ा दी और पुनीत को टक्कर मार दी। टक्कर लगने से पुनीत ट्रक के अगले हिस्से में फंस गया। 

वहां मौजूद लोगों ने चालक को ट्रक रोकने के लिए कहा लेकिन चालक तेज रफ्तार से ट्रक को भगाकर ले गया। वहां मौजूद पीसीआर की एक वैन ने ट्रक का पीछा किया। करीब 15 सौ मीटर दूर जाकर पुनीत ट्रक से गिर गया। उसके सहयोगियों ने उसे पास के अस्पताल ले गए। जबकि पीसीआर वैन और ट्रांसपोर्ट विभाग के कर्मचारियों ने ट्रक का पीछा कर ढिचाऊं गांव के पास चालक को दबोच लिया।

पुनीत को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। ट्रक चालक की पहचान नजफगढ़ निवासी देवेंद्र सिंह(55) के रूप में हुई है। पुलिस उसके खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने से हुई मौत का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। 
... और पढ़ें

दिल्लीः दो बच्चों की हत्या के बाद मां ने की आत्महत्या, घर लौटे पति ने खिड़की से झांका तो कांप गया कलेजा

एक छोटी सी बात को लेकर कोई अपने पूरे परिवार को कैसे खत्म कर सकता है इसका एक बड़ा मामला दिल्ली के शकूरपुर में सामने आया है। एक महिला ने पहले अपने दो बच्चों की हत्या की और फिर खुद भी फांसी के फंदे से झूल गई। रात में जब महिला का पति नौकरी से वापस लौटा तो खिड़की से तीनों के झूलतेे शव देख उसका कलेजा कांप गया।

घटना की जानकारी पति ने पुलिस को दी और पड़ोसियों के सहारे दरवाजा तोड़कर घर के अंदर घुसा। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। यह घटना गुरुवार देर रात प्रकाश में आई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 4 मार्च(गुरुवार) को रात 10.39 बजे सुभाष प्लेस पुलिस स्टेशन को एक पीसीआर कॉल मिली। इसमें बताया गया कि शकूरपुर की रहने वाली एक 22 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उसके साथ उसके दो बच्चे भी फंदे से झूलते पाए गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में ले लिया।

पुलिस ने बताया कि जिस वक्त महिला ने वारदात को अंजाम दिया तब उसका पति नौकरी पर गया था। जब वह नौकरी से लौटकर आया तो उसे खिड़की से पत्नी और दोनों बच्चे फंदे से झूलते दिखे। यह देख जैसे उसके होश उड़ गए। हड़बड़ाहट में उसने पड़ोसियों की मदद से अंदर से बंद दरवाजे को तोड़ा।

पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि गुरुवार की सुबह दफ्तर जाने से पहले पति-पत्नी में गांव जाने को लेकर बहस हुई थी। महिला एक मुंडन संस्कार में बिहार के मधुबनी स्थित अपने गांव जाना चाहती थी। दंपती की पांच साल पहले शादी हुई थी।

पुलिस का मानना है कि इस बात से आहत होकर महिला ने आत्महत्या की होगी। हालांकि पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है और जांच के बाद ही साफ हो सकेगा कि वारदात के पीछे की वजह क्या है। पुलिस ने तीनों शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

दोस्त के आने का इंतजार कर रहे कारोबारी को बदमाशों ने लूटा 

योगिता की हत्या का आरोपी डॉक्टर विवेक तिवारी
दिल्ली के सुभाष प्लेस इलाके में कार खराब होने के बाद दोस्त के आने का इंतजार कर रहे एक कारोबारी को बदमाशों ने लूट लिया। ब्रेजा कार सवार बदमाश ने कारोबारी की कार के पास आकर उसे जान से मारने की धमकी दी और नकदी व अन्य सामान लेकर फरार हो गये। पीड़ित कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अशोक विहार निवासी अंकुश पांडेय का बवाना इलाके में बाइक और कार का कवर बनाने की फैक्टरी है। बृहस्पतिवार को अंकुश गुरुग्राम में रहने वाले अपने दोस्त के घर से अपनी होंडा अमेज कार से घर की ओर आ रहा था। पंजाबी बाग से आजादपुर जाने वाले रास्ते पर उसकी कार खराब हो गयी। उसने अशोक विहार निवासी अपने दोस्त अश्वनी को फोन कर कार लेकर पहुंचने के लिए कहा और अपनी कार में बैठकर उसका इंतजार करने लगा।

इसी दौरान एक ब्रेजा कार उसकी कार के पास आकर रूकी। जिसमें दो युवक सवार थे। ड्राइवर साइड में बैठा युवक  उसकी कार के शीशा खटखटाया। जैसे ही अंकुश ने शीशा नीचे किया, बदमाश ने जान से मारने की धमकी देकर दरवाजा को जबरदस्ती खोल लिया और फिर हाथ से कीमती घड़ी, पर्स लूटकर आजादपुर की ओर भाग गये।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को अंकुश ने बताया कि पर्स में चार हजार रुपये के अलावा कई एटीएम कार्ड व अन्य कागजात थे। पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद लूटपाट का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस फरार बदमाशों की पहचान करने में जुटी है।
... और पढ़ें

दिल्लीः एक्सिस बैंक का एटीएम काटकर लाखों की चोरी, ऐसे हुआ खुुलासा

जहांगीरपुरी डीडीए मार्केट में स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को गैस कर्टर से काटकर उसमें से लाखों रुपये की चोरी करने का मामला सामने आया है। एटीएम बूथ की देखरेख करने वाली कंपनी के कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घटना बुधवार की है। दोपहर करीब दो बजे पुलिस को सूचना मिली कि जहांगीरपुरी के डीडीए मार्केट में स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में चोरी हो गयी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर एटीएम की देखरेख करने वाली कंपनी हिताची पेमेंट सर्विस प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी जगतपुरी निवासी धीरेंद्र यादव मिला। जिसने पुलिस को बताया कि वह एटीएम की देखरेख करता है। वह दोपहर में एटीएम बूथ पर पहुंचा तो एटीएम टूटा हुआ पाया और उसमें से सारे पैसे गायब थे।
 
पुलिस ने छानबीन शुरू की। छानबीन में पता चला कि बदमाशों ने एटीएम को गैस कर्टर से काटकर उसमें से पैसे निकाले हैं। वारदात को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने अपनी पहचान न हो इसके लिए बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे पर काले रंग का स्प्रे कर दिया था।

पुलिस ने जिला की मोबाइल क्राइम टीम को घटनास्थल पर बुलाया। क्राइम टीम ने मौके पर तकनीकी जांच की और सबूत इक्कठा किये। जांच में पता चला कि घटना के समय एटीएम में 16 लाख ज्यादा रुपये थे। जिसे चोर लेकर गये हैं।

पुलिस ने कंपनी के कर्मचारी के बयान पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस एटीएम के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे के जरिए आरोपियों की पहचान करने में जुटी है। लेकिन अभी तक बदमाशों की पहचान नहीं हो पायी है।
... और पढ़ें

कोई उसे पकड़ेगा तो वह उसे गोली मार देगा, दिल्ली पुलिस को गैंगस्टर ने दी धमकी

पूर्वी दिल्ली में रहने वाला अवैध हथियार तस्कर गुरुग्राम के बदमाश व गैंगस्टर को अवैध हथियार सप्लाई करता था। पुलिस टीम ने जब उसे पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपी ने पिस्टल को हवा में लहराते हुए पुलिसकर्मियों को धमकी दी थी कि कोई उसे पकड़ने का प्रयास करेगा तो वह उसे गोली मार देगा।

नई दिल्ली जिले के स्पेशल स्टाफ ने अवैध हथियार तस्कर को रविवार को उस समय दबोच लिया जब वह गुरुग्राम अवैध हथियारों की खेप देने जा रहा था। आरोपी के कब्जे से दो पिस्टल, चार कट्टे व 60 कारतूस बरामद किए गए हैं। ये वैगन आर कार से अवैध हथियारों की खेप देने जा रहा था। आरोपी पूर्वी दिल्ली के छेनू गैंग से जुड़ा हुआ है। अवैध हथियार तस्कर के खिलाफ पहले से 30 से अधिक मामले दर्ज हैं। 

नई दिल्ली जिला डीसीपी डा. ईश सिंघल के अनुसार स्पेशल स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर रामनिवास की देखरेख में एसआई नरेन्द्र व एसआई ताराचंद की टीम ने अवैध हथियार तस्कर इकबाल अहमद उर्फ बबलू(26) को वंदे मातरम रोड-रिज रोड से रविवार को गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने पुलिसकर्मियों को गोली मारने की धमकी दी। एसआई नरिन्द्र ने बहादुरी दिखाते हुए आरोपी को पकड़ लिया। गरीबी के कारण ये गलत संगत में पड़ गया और नशा लेने का आदि हो गया। मूलरूप से गांव नागिना, जिला बिजनौर यूपी निवासी इकबाल पूर्वी दिल्ली के छेनू गिरोह से जुड़ा हुआ है। छेनू गिरोह की कई गिरोह से रंजिश चल रही है। इन गिरोह के साथ हुई गैंगवार में कई बदमाशों की जान जा चुकी है।
... और पढ़ें

टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर 35 लाख रुपये के साथ यात्री को पकड़ा

टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार को सीआईएसएफ कर्मियों ने एक व्यक्ति को 35 लाख रुपये के साथ पकड़ा। इतनी ज्यादा नकदी के बाबत मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों के सवाल करने पर वह संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद उसे इनकम टैक्स अधिकारियों के हवाले कर दिया गया। इनकम टैक्स अधिकारी यात्री से पूछताछ कर जानकारी हासिल कर रहे हैं।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता अपूर्व पांडेय ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे एक व्यक्ति टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर पहुंचा। उसने अपने बैग को एक्सरे मशीन पर रखा। एक्सरे मशीन पर जांच कर रहे सिपाही ललन कुमार को बैग में कुछ आपतिजनक चीजें दिखी।

उसने तुरंत यात्री को रोककर शिफ्ट इंचार्ज को इस बात की जानकारी दी। बैग की जांच करने पर उसमें 35 लाख रुपये मिले। पूछताछ में यात्री ने रुपये के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। यात्री की पहचान पाटन गुजरात निवासी अजमलभाई(44) के रूप में हुई।

सीआईएसएफ के अधिकारियों ने इस बात की सूचना मेट्रो पुलिस अधिकारी और इनकम टैक्स अधिकारियों को दी। इनकम टैक्स अधिकारी यात्री से पूछताछ कर जांच में जुटी है।
... और पढ़ें

आर्थिक तंगी के चलते छापने लगा नकली नोट, आइसक्रीम विक्रेता के पास कर रहा था चलाने की कोशिश

मौरिस नगर थाना पुलिस ने फोटो कॉपी की दुकान चलाने वाले एक दुकानदार को नकली नोट छापने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसके कब्जे से पुलिस ने सौ रुपये कीमत के आठ और दो सौ रुपये के चार नोट बरामद किए हैं।

आरोपी एक आइसक्रीम विक्रेता के पास नकली नोट चलाने का प्रयास कर रहा था। पुलिस की कान और नाक बने आइसक्रीम विक्रेता एक बार तो उसे छोड़ दिया लेकिन दूसरी बार नोट को चलाने का प्रयास करने पर उसने पुलिस को जानकारी दे दी। 

जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि आरोपी की पहचान कमला नगर निवासी सुरेंद्र कुमार(44) के रूप में हुई है। वह फोटो कॉपी की दुकान चलाता है। पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया है कि आर्थिक तंगी की वजह से वह नकली नोट छापने लगा।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन